होम / Happy Birthday Geeta Kapoor: गीता मां नहीं बनना चाहती थी डांस कोरियोग्राफर, कैसा था अब तक का सफर

Happy Birthday Geeta Kapoor: गीता मां नहीं बनना चाहती थी डांस कोरियोग्राफर, कैसा था अब तक का सफर

Simran Singh • LAST UPDATED : July 5, 2023, 11:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Geeta Kapoor, दिल्ली: डांस के दिवानों की मां यानी की गीता कपूर जिन्हें टीवी पर गीता मां के नाम से भी जाना जाता है। उनका जन्म 5 जुलाई 1973 को मुंबई हुआ था। आज फिल्म इंडस्ट्री में गीता मां के नाम से मशहूर गीता कपूर कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थी। वहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जोड़ कुछ अंसुनी बातों से हम पर्दा हटाएंगें। शायद ही यह बात कोई जानता होगा की गीता बचपन में एक डांसर नहीं एयर होस्टेस बनने का सपना देखा करती थी लेकिन कमजोर आईसेट की वजह से उन्हें तीन बार रिजेक्ट कर दिया गया और इसके बाद ही उन्होंने डांस की तरफ अपना रुख मुड लिया।

नहीं बनना चाहती थी कोरियोग्राफर

एयर होस्टेस ना बन पाने के बाद वह बैकग्राउंड डांसर बन गई लेकिन डांस कोरियोग्राफर बनना उनकी मजबूरी थी। उस समय के बारे में बताए तो गीता के पिता काफी बीमार हो गए थे। ऐसे में अपने घर और पिता के लिए उन्होंने कोरियोग्राफर बनने का सफर शुरु किया लेकिन वह फ्लॉप हो गई। इसके बाद काम के लिए उन्होनें फराह खान का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद वह फराह के ग्रुप में शामिल हो गई थी। गीता ने फराह खान से डांसिंग के सभी दांव पेंचों को सीखा और फिर कोरियोग्राफर में हाथ आजमाया और उनको सफलता मिल गई।

Geeta Kapur Height, Age, Family, Wiki, News, Videos, Discussion & More

कैसा रहा गीता का करियर

गीता ने फराह खान के साथ काम 15 साल की उम्र में ही शुरु कर दिया था। पहले गीता को ‘तुझे याद न मेरी आई’, और ‘गोरी गोरी’ दैसे गानों पर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर देखा गया। इसके बाद गीता ने फराह को मोहब्बतें, कल हो ना हो, कभी खुशी कभी गम, मैं हूं ना और ओम शांति ओम जैसे गानों पर असिस्ट किया। इसके अलावा फिजा, साथिया, हे बेबी और तीस मार खां के फेमस गाने शीला की जवानी जैसे गानों को खुद कोरियोग्राफ करके अपना नाम बुलंदियों पर पहुंचाया।

Geeta Kapur (Geeta Maa) Age, Weight, Husband, Family, Biography & More »  StarsUnfolded

कौन है गीता के जीवन साथी?

सभी को अपने डांस पर नचाने वाली गीता अपनी लव लाइफ को किसी के सामने नहीं आने देती हैं। लेकिन उनका नाम कई बार एक्टर और मॉडल राजीव के साथ जुड़ा जा चुका है पर गीता के तरफ से इस बात को बस अफवाह बताया गया। लेकिन चौकने वाली बात यह है की गीता को कई बार मांग में सिंदूर लगाए भी देखा गया हैं। लेकिन हर बार इसको शूट का नाम दे दिया गया था।

 

ये भी पढ़े: अफवाह के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए शाहरुख, चोट का नहीं दिखा कोई निशान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Housefull 5 से Anil Kapoor ने इस वजह से किया किनारा, अब ये बॉलीवुड एक्टर करेंगे काम -Indianews
CSK VS RCB: जानें बारिश के कारण धूला मैच तो किस टीम को मिलेगी प्लेऑफ की टिकट-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: ना बूढ़ा हुआ हूं ,ना रिटायर हुआ हूं…अब मैं खुला सांड हो गया हूं, बृजभूषण शरण सिंह ने ऐसा क्यों कहा-Indianews
RCB VS CSK: चेन्नई को हरा प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करना चाहेगी बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर आया बड़ा अपडेट, कटप्पा के बाद PM Modi की भूमिका निभाएंगे Sathyaraj -Indianews
वायरल गजगामिनी वॉक पर Aditi Rao Hydari ने तोड़ी चुप्पी, किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
America Visa: अमेरिका में 4 भारतीयों पर लगी डकैती की साजिश का आरोप, जानिए पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT