होम / Happy Birthday Jacqueline Fernandez: टीवी रिपोर्टर रह चुकी हैं जैकलीन, ‘श्रीलंका यूनिवर्स' का भी जीता खिताब, बॉलीवुड में ऐसे रखा कदम

Happy Birthday Jacqueline Fernandez: टीवी रिपोर्टर रह चुकी हैं जैकलीन, ‘श्रीलंका यूनिवर्स' का भी जीता खिताब, बॉलीवुड में ऐसे रखा कदम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 11, 2023, 4:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में शुमार जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) आज यानी 11 अगस्त को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं हैं। जैकलीन फर्नांडिज ने अपनी खूबसूरती के साथ ही अदाकारी से भी फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है। बता दें कि जैकलीन का बॉलीवुड में सफर काफी लंबा रहा है। जैकलीन फर्नांडिज के जन्मदिन के मौके पर जानिए उनका बॉलीवुड में करियर और जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

जैकलीन फर्नांडिज का जन्म और पढ़ाई

आपको बता दें कि जैकलीन फर्नांडिज का जन्म श्रीलंका के कोलंबो में 11 अगस्त, 1985 को हुआ था। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बहरीन में पूरी की। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन का कोर्स पूरा किया। ग्रेजुएशन के बाद जैकलीन श्रीलंका में कुछ समय के लिए बतौर टीवी रिपोर्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं।

2006 में जीता ‘श्री लंका यूनिवर्स’ का खिताब

जैकलीन ने रिपोर्टिंग के दौरान ही श्रीलंका में मॉडलिंग इंडस्ट्री को ज्वाइन कर लिया था और उन दिनों रैंप वॉक भी किया करती थीं। इसी सिलसिले में एक्ट्रेस ने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया। जैकलीन ने 2006 में ‘मिस श्री लंका यूनिवर्स’ का खिताब जीता था और ‘मिस यूनिवर्स’ की प्रतियोगिता में श्रीलंका को रिप्रेजेंट भी किया था।

बॉलीवुड में ‘अलादीन’ से किया डेब्यू

एक मॉडल के रूप में सफल होने के बाद जैकलीन के पास विदेशी प्रोजेक्ट्स के ऑफर आने लगे थे, लेकिन इसी बीच वो एक मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए साल 2009 में भारत आई थीं। जहां से बॉलीवुड में उनके करियर की शुरुआत हुई। जैकलीन को सुजॉय घोष ने फिल्म ‘अलादीन’ के लिए सिलेक्ट किया था। साल 2009 में रिलीज हुई इस फिल्म में उनके साथ मुख्य किरदार में रितेश देशमुख और अमिताभ बच्चन भी दिखाई दिए थे। हालांकि, सही मायने में उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘मर्डर 2’ से मिली थी।

इसके बाद उन्होंने ‘हाउसफुल 2’, ‘रेस 2’, ‘किक’, ‘हाउसफुल 3’, ‘रेस 3’ जैसी तमाम फिल्मों में काम किया। 25 जुलाई 2014 में आई सलमान खान की फिल्म ‘किक’ बेहद सफल रही थी। इस फिल्म ने जैकलीन के करियर को जोरदार पुश दिया था और उन्हें कामयाब एक्ट्रेसेज की जमात में खड़ा कर दिया था। पिछले साल जैकलीन अक्षय कुमार की फिल्म ‘रामसेतु’ में भी नजर आई थीं।

कन्नड़ फिल्म और टीवी शोज में भी किया काम

इसके अलावा जैकलीन फर्नांडिज ने कन्नड़ फिल्म विक्रांत रोणा में भी काम किया है। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर किच्चा सुदीप नजर आए थे। साथ ही जैकलीन कई टीवी शोज की जज भी रह चुकी है।

जैकलीन फर्नांडिज का टोटल नेटवर्थ

जैकलीन फर्नांडिज अब तक 35 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं और इनमें से 11 फिल्में बॉक्स ऑफिस कुछ खास कमाल नही दिखा पाईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेट वर्थ करीब 101 करोड़ रुपए है। जैकलीन एक फिल्म के लिए करीब 4 से 6 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा जैकलीन के पास मुंबई में अपना खुद का घर भी है। लग्जरी कारों का भी काफी कलेक्शन है। श्रीलंका में साउथ कोस्ट के पास जैकलीन का अपना एक आइलैंड भी है। साथ ही जैकलीन फर्नांडीज के दो रेस्टोरेंट्स भी हैं। एक मुंबई के बांद्रा में तो दूसरा श्रीलंका में है।

 

Read Also: 2020 के कोविड में रानी मुखर्जी का हुआ था मिसकैरेज, मेलबर्न में IFFM 2023 के दौरान किया खुलासा (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews
Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
ADVERTISEMENT