होम / Happy Birthday Suga: 31 साल के हुए BTS के सुगा, बर्थडे पर जानें K-Pop के अनसुने किस्से

Happy Birthday Suga: 31 साल के हुए BTS के सुगा, बर्थडे पर जानें K-Pop के अनसुने किस्से

Babli • LAST UPDATED : March 9, 2024, 10:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Suga, दिल्ली: बीटीएस(BTS) सुगा की स्टारडम तक का सफर किसी चमत्कार से कम नहीं है। अपने व्यक्तिगत संघर्षों के बावजूद, एक भूमिगत रैपर से के-पॉप में उनका बदलाव धीरे-धीरे उन रूढ़ियों से दूर हो गया जो उनकी कलात्मक पहचान को सीमित करने की कोशिश करती थीं। भले ही के-पॉप इंडस्ट्री को अक्सर एक असली आवाज से रहित निर्मित उत्पाद के रूप में देखा जाता है, लेकिन कभी-कभी सुगा जैसे कलाकार अपने कुशल के माध्यम से एक संगीत चमत्कार प्रदर्शित करते हैं। जब गहराई से संवेदनशील नज़र से देखा जाता है, तो बीटीएस सदस्य के गाने अकेलेपन, प्रसिद्धि के साथ उसके जटिल रिश्ते और एक प्रामाणिक आवाज़ खोजने के उसके संघर्ष जैसे स्टॉक टॉपिक से भरे हुए हैं, जिस पर वह सभी गड़बड़ी के बीच अपना दावा कर सकता है।

ये भी पढ़े-‘छपरी आंटी…रियल अपरिचीत…’ जानें क्यों अचानक ट्रोलर्स के निशाने पर आई Ankita Lokhande

इस तरह के गाने गाते हैं सुबा

हालांकि गाना गाने के समय सुगा की पर्सनैलिटी अपनी रियल लाइफ पर्सनालिटी से बिल्कुल अलग रहती है। इन दोनों के बीच उनके फैंस अंतर देख सकते हैं जिससे सुगा के फैंस की तादात हमेशा बढ़ती जाती है ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अपने गाने को हमेशा सबसे ऊपर रखते हैं और अपने पर्सनल लाइफ को लोगों से थोड़ा दूर ही रखते हैं। उनके गानों की बात करें तो उनके गाने में इस तरह की मिठास होती है कि कोई भी उसे सुनकर उसके अंदर छुपे मैसेज को पढ़ सकता है उनकी आवाज में छुपे दर्द को देख सकता है।

ये भी पढ़े-Elvish Yadav के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पीड़ित ने नए वीडियो में बताई आप बीती

फैंस के लिए गाते हैं गाने

अपने पुराने समय में वह अपनी पुराने घाव और कुछ बिगड़ी हुई यादों के ऊपर गाना लिखा करते थे। हालांकि जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया और उनकी पापुलैरिटी आगे बड़ी उन्होंने हर तरह के गाने को गाना शुरू कर दिया था। जिसे यह सब पता चलता है कि वह एक ऐसी आवाज को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं जो धूमधाम से उनके फ्रेंड्स को पसंद भी आए। लेकिन सच्चाई बताई जाए तो उनके गानों का स्टाइल ही उनके फैंस के लिए सबसे बड़ा तोहफा है। आज बीटीएस सुगा के जन्मदिन के अवसर पर यह उनके सबसे बड़े पल हैं जो उनके फ्रेंड्स के लिए भी काफी खास है।

सुगा के कॉन्सर्ट फिल्म

सुगा की कॉन्सर्ट फिल्म, अगस्त डी टूर ‘डी-डे’ द मूवी, 10 और 13 अप्रैल, 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में आ रही है (स्थानीय तारीखें भिन्न हो सकती हैं)। आगामी सिनेमाई कट प्रीमियर कोरियाई स्टार के पहले एकल दौरे के शोस्टॉपिंग समापन का जश्न मनाएगा, जो पिछली गर्मियों में उनके अनिवार्य सैन्य कर्तव्यों के लिए रवाना होने से पहले संपन्न हुआ था। संगीतमय प्रस्तुतियों के अलावा, अगस्त डी टूर फिल्म में उनके बैंडमेट्स आरएम, जिमिन और जुंगकुक के विशेष कैमियो भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़े-काली शिमरी साड़ी में सब्यसाची मुखर्जी के साथ पोज देती दिखी Priyanka Chopra, देखें तस्वीरें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT