होम / Hina Khan: कॉलेज में ऐसा क्या हुआ जो बदल गई हिना खान की जिंदगी, रिश्तेदारों ने तोड़ दिया था नाता – IndiaNews

Hina Khan: कॉलेज में ऐसा क्या हुआ जो बदल गई हिना खान की जिंदगी, रिश्तेदारों ने तोड़ दिया था नाता – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 28, 2024, 1:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hina Khan Careerअभिनेत्री हिना खान फर्श से अर्श तक का सफर तय कर चुकी हैं। भारतीय टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री हिना खान जब कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर उतरीं तो उनके फैंस गर्व से फूले नहीं समाए। हिना खान अपनी एक्टिंग के लिए तो मशहूर हैं ही, साथ ही वह अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए भी मशहूर हैं। उनके स्टाइलिश लुक सोशल मीडिया पर वायरल भी होते रहते हैं।

हिना खान पॉपुलर टीवी शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए फेमस हुई। इस शो के जरिए उन्हें घर-घर में पहचान मिली। इसके बाद हिना खान ने और भी कई सीरियल्स में काम किया। वह एकता कपूर के सीरियल “कसौटी जिंदगी के” में कोमोलिका का किरदार निभाती भी नजर आई थीं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में भी डेब्यू किया है।

  • इस तरह परिवार ने हिना को नहीं किया था स्पॉट
  • 15 साल के करियार में हासिल की शोहरत

हिना खान का एक्टिंग करियर Hina Khan Career

भले ही हिना खान आज टीवी इंडस्ट्री की सबसे काबिल अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन यहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनका परिवार भी उनके सपने के खिलाफ था। हिना खान को बड़ी मुश्किल से कश्मीर से दिल्ली पढ़ाई के लिए भेजा गया था। एक इंटरव्यू में हिना ने बताया था कि अपने परिवार की बात मानने की वजह से उन्होंने कई बार टीवी शो के ऑडिशन देने से मना कर दिया था।

टीवी शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” से उन्होंने शुरुआत की थी। इसके बाद साल 2017 में बिग बॉस के सीजन 11 में नजर आकर हिना ने अपनी सीधी-सादी लड़की की इमेज तोड़कर एक बोल्ड और स्टाइलिश लड़की की इमेज बनाई। इसके बाद एक्ट्रेस खतरों के खिलाड़ी और टीवी शो कसौटी जिंदगी की सीजन 2 जैसे शो में भी नजर आ चुकी हैं। टीवी सीरीज टेस्ट ऑफ लाइफ को एकता कपूर ने प्रोड्यूस किया था और यह शो भी हिट रहा था। टीवी इंडस्ट्री में सफल करियर के बाद हिना ने महेश भट्ट कैंप की फिल्म “हैक्ड” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि यह फिल्म फ्लॉप रही।

6 अक्टूबर को यूएसए में “कंट्री ऑफ ब्लाइंड” नाम की एक इंटरनेशनल फिल्म रिलीज हो रही है। जिसमें हिना खान लीड रोल में हैं। हिना खान ने कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है, उनमें शामिल हैं – बारिश बन जाना (2021), बरसात आ गई (2023), रुनझुन बरसातें आई हैं और बेदर्द (2021) Hina Khan Career

Hina Khan को हुआ Cancer, चल रहा स्टेज 3 का इलाज, एक्ट्रेस ने खुद शेयर किया हेल्थ अपडेट – IndiaNews

इस साल नहीं हुई थी कॉन्स में शामिल Hina Khan Career

हिना खान, जो अब तक दो बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में जा चुकी हैं, ने इस बार वह इसमें नजर नहीं आई थी। अभिनेत्री ने हाल ही में इसके बारे में खुलकर बात भी की थी, उन्होंने कहा, “इस साल कान्स में न जाना मुझे कितना याद आया! दोनों बार, मैं अपनी फिल्मों के साथ गई थी। इसलिए, जब भी मुझे कोई फिल्म मिलेगी, मैं फिर से जाऊंगी।”

वहीं अब उनकी कैंसर की खबर सामने आने के बाद फैंस ने अंदाजा लगा रहे है कि हिना को कैंसर की जानकारी थी इस लिए वह कॉन्स में शामिल नहीं हुई।

Sikandar के सेट से Nadiadwala ने शेयर फिल्म की पहली झलक, Salman से जुड़ी है तस्वीर – IndiaNews

हिना खान की नेट वर्थ

हिना खान को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आए 15 साल हो चुके हैं और इन 15 सालों में उन्होंने खूब पैसा कमाया है। उन्होंने सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि विज्ञापनों से भी खूब पैसा कमाया है। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्ट्रेस के पास कुल 80 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

अभिनेत्री महीने में 8 लाख रुपये और साल में 80 लाख रुपये तक कमाती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले 5 सालों में उनकी नेट वर्थ दोगुनी हो गई है। हालांकि, कोरोना काल के बाद से उनकी एक्टिंग कमिटमेंट पहले के मुकाबले काफी कम हो गई है। हिना खान के बारे में कहा जाता है कि वह एक बार में एक ही गाड़ी इस्तेमाल करना पसंद करती हैं और उन्हें कारों का ज्यादा शौक नहीं है। एक्ट्रेस के पास ऑडी ए4 है, जिसकी कीमत करीब 45 लाख रुपये है।

विदेश Trump-Biden Debate: ‘हम बकवास कर रहे हैं’, डिबेट के बीच अचानक दहशत में आए डेमोक्रेट्स, जानें क्यों -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT