होम / हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट का बड़ा आरोप, Kalki 2898 AD के निर्माताओं ने उनकी कलाकृति का किया चोरी-Indianews

हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट का बड़ा आरोप, Kalki 2898 AD के निर्माताओं ने उनकी कलाकृति का किया चोरी-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 22, 2024, 12:32 am IST
हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट का बड़ा आरोप, Kalki 2898 AD के निर्माताओं ने उनकी कलाकृति का किया चोरी-Indianews

Kalki 2898 AD

India News (इंडिया न्यूज), Kalki 2898 AD के ट्रेलर के रिलीज़ होने के बाद, हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ओलिवर बेक और सुंग चोई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वैजयंती मूवीज़ (फ़िल्म के निर्माता) पर उनकी कलाकृति की चोरी करने का आरोप लगाया। एक इंटरव्यू में ओलिवर ने साझा किया कि कल्कि 2898 ई.डी. के निर्माताओं ने शुरू में फ़िल्म पर सहयोग करने के लिए उनसे संपर्क किया था। हालांकि, बातचीत विफल होने के बाद, उन्होंने ट्रेलर में अपने काम से समानताएं देखने का आरोप लगाया, जिसे 10 जून को रिलीज़ किया गया था।

Kalki 2898 AD के निर्माताओं के उपर चोरी आरोप

ओलिवर बेक और सुंग चोई दोनों ने ट्रेलर के फ़्रेम के साथ अपने मूल चित्रण की तुलना की। हालाँकि बाद में सुंग चोई ने अपना ट्वीट हटा दिया, लेकिन ओलिवर ने कल्कि 2898 ई.डी. के निर्माताओं के खिलाफ़ अपने आरोपों को जारी रखा। उन्होंने कहा, “सुंग चोई ने ट्विटर पर कल्कि 2898 ई.डी. के ट्रेलर में उनके काम की चोरी के बारे में लिखा और फिर मैंने ट्रेलर पर क्लिक किया और देखा कि यह मेरे काम से प्रेरित है।

Sonakshi Zaheer Wedding: सोनाक्षी और जहीर के रिश्ते को क्या लव-जिहाद के चश्मे से देखना सही, जानिए जनता की राय-Indianews

हॉलीवुड कॉन्सेप्ट आर्टिस्ट ने क्या कहा?

उन्होंने बताया कि, जब आप कलाकार नहीं होते हैं तो साहित्यिक चोरी को पहचानना मुश्किल हो सकता है। हो सकता है कि आप इसे तुरंत न देख पाएं, लेकिन मेरे सभी कलाकार मित्र जिनसे मैंने बात की है और कलाकार समुदाय बहुत स्पष्ट है कि यह मेरे काम से संदर्भित है और आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि मुख्य बातें रंग पैलेट हैं, यह वही है, और आकार भी। यह एक सटीक प्रतिलिपि नहीं है, लेकिन आकार समान हैं। यह बहुत बड़ा संयोग है क्योंकि उन्होंने इस फिल्म पर काम करने के लिए मुझसे संपर्क भी किया था। इसलिए, वे मेरे पोर्टफोलियो को जानते हैं और उन्होंने मेरा काम देखा है, इसलिए यह बहुत बड़ा संयोग है। जब पूछा गया कि क्या वह निर्माताओं के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई करेंगे, तो ओलिवर ने अपने काम की प्रत्यक्ष प्रतिकृति की अनुपस्थिति के कारण कठिनाई के बारे में बताया। उन्होंने समझाया, “कानूनी सहारा मेरे लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि मेरी कलाकृति की सीधी नकल नहीं है। कानूनी कार्रवाई के लिए आमतौर पर बहुत स्पष्ट साहित्यिक चोरी की आवश्यकता होती है, जैसे कि सुंग चोई के मामले में जहां काम व्यावहारिक रूप से कॉपी-पेस्ट किया गया था।”

NEET-UG Re-exam में इन छात्रों को फिर मिलेगा मौका, इस दिन होगी परीक्षा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT