होम / चमकीला का गाना विदा करो पर Imtiaz Ali ने किया खुलासा, एआर रहमान के बारे में कही ये बात -Indianews

चमकीला का गाना विदा करो पर Imtiaz Ali ने किया खुलासा, एआर रहमान के बारे में कही ये बात -Indianews

Babli • LAST UPDATED : May 5, 2024, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Imtiaz Ali: पिछले महीने ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म अमर सिंह चमकीला ने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली हैं। इस फिल्म के अहम कलाकारों में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा के अभिनय के अलावा, इम्तियाज अली की डायरक्टेड इस फिल्म को इसके संगीत के लिए भी खूब प्यार मिला है। हाल ही में एक इंटरव्यू में इम्तियाज अली ने खूबसूरत गाने विदा करो के निर्माण से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। उन्होंने यह भी याद किया कि संगीतकार एआर रहमान ने गीतकार इरशाद कामिल से मजाकिया अंदाज में कहा था कि कैसे उन्होंने लोगों को रुलाया।

  • गाना विदा करो कैसे बना
  • ‘इरशाद कामिल तुमने क्या किया है?
  • एआर रहमान के बारे में कही ये बात

Elvish Yadav: एक बार फिर बढ़ी एल्विश यादव की मुश्किलें, सांप के जहर के बाद इस आरोप में ईडी ने दर्ज किया मामला -Indianews

गाना विदा करो कैसे बना

हाल ही में हुई बातचीत में इम्तियाज अली ने अमर सिंह चमकीला के गाने विदा करो के निर्माण को “जादुई” बताया। कहानी साझा करते हुए, डायरेक्टर ने खुलासा किया कि वह और गीतकार इरशाद कामिल एआर रहमान के स्टूडियो से निकलने ही वाले थे, जब संगीतकार रात के 2:30 बजे उनके पियानो पर आकर बैठ गए। उन्होंने आगे कहा, “इरशाद और मैं बैठे, और रहमान सर ने कहा कि लाइट बंद कर दें और मोमबत्तियाँ जलाएँ ताकि हम इस प्रक्रिया का आनंद ले सकें।”

इम्तियाज ने खुलासा किया कि वे पुरानी फिल्मों और गुरु दत्त की फिल्मों के गानों पर चर्चा कर रहे थे, जब एआर रहमान ने अपने पियानो पर धुन बजाना शुरू किया। इम्तियाज ने कहा कि वे मूल रूप से “जैमिंग” कर रहे थे और वह केवल एक दर्शक के रूप में आनंद ले रहे थे। उन्होंने बताया कि उसके बाद इरशाद कामिल ने लाइनें लिखीं और लगभग 45 मिनट के भीतर गीत तैयार हो गया।

Yash ने बताई ग्रीन फ्लैग की परफ़ेक्ट परिभाषा, पत्नी Radhika Pandit इस तरह प्यार लुटाते दिखें एक्टर -Indianews

‘इरशाद कामिल तुमने क्या किया है?

इम्तियाज ने आगे याद किया कि जब उन्होंने उसी रात ट्रैक रिकॉर्ड करना शुरू किया, तो कुछ लोग स्टूडियो में रोने लगे, जो कि पहले कभी नहीं हुआ था। उन्होंने यह भी याद किया कि एआर रहमान ने मज़ाकिया अंदाज़ में कहा था, ‘इरशाद कामिल तुमने क्या किया है? तुम लोगों को रुला रहे हो।’

विदा करो गाने के लिए अरिजीत सिंह को चुनने के बारे में बात करते हुए, इम्तियाज ने कहा कि यह एआर रहमान का सुझाव था। इम्तियाज ने कहा, “एक संगीतकार जिस तरह से अपना गाना गाता है, उसमें एक खास गंभीरता होती है क्योंकि वह उसे उतना ही महसूस कर सकता है। कभी-कभी आपको ऐसे गायक की जरूरत होती है जो धुन के प्रति उसी स्तर का लगाव रख सके।” उन्होंने कहा कि अरिजीत सिंह बहुत खूबसूरती और सच्चाई से ऐसा करते हैं।

फैन की इस हरकत पर भड़की Sunidhi Chauhan, बीच कॉन्सर्ट को रोकने की दी धमकी -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कोलकाता पुलिस ने जारी किया आदेश, 28 मई से 26 जुलाई तक 4 या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध
UK Royal Award: उत्तर प्रदेश की महिला का यूके में जलवा, गुलाबी ई-रिक्शा चालक ने जीता शाही पुरस्कार -India News
Chandu Champion का पहला गाना सत्यानास हुआ रिलीज, जमकर डांस करते दिखे Kartik Aaryan -Indianews
हार्दिक पंड्या से अलग होने की खबरों के बीच Natasa Stankovic ने दिया रिएक्शन, किया यह सेल्फ-लव पोस्ट -Indianews
वरमाला के दौरान दुल्हे ने कर दिया ऐसा काम, अब दुल्हन के खानदान बंद हो जाएगी ये रस्म!
यहां झूठ और नफरत नहीं अब चलेगा जॉब का ट्रेंड.., अमित शाह पर भड़के तेजस्वी
Delhi Murder: दिल्ली में पड़ोसी ने अपहरण कर 3 साल की बच्ची की हत्या की, पुलिस ने किया गिरफ्तार -India News
ADVERTISEMENT