होम / Vinesh Phogat को ओलंपिक से अयोग्य घोषित करने पर भारतीयों का टूटा दिल, विक्की कौशल से तापसी पन्नू तक कई सेलेब्स ने जताई निराशा

Vinesh Phogat को ओलंपिक से अयोग्य घोषित करने पर भारतीयों का टूटा दिल, विक्की कौशल से तापसी पन्नू तक कई सेलेब्स ने जताई निराशा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 7, 2024, 3:02 pm IST

Reactions on Vinesh Phogat Disqualified From Olympics 2024 Finals

India News (इंडिया न्यूज़), Reactions on Vinesh Phogat Disqualified From Olympics 2024 Finals: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने मंगलवार, 6 अगस्त को ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय पहलवान बनकर इतिहास रच दिया। जब पूरा देश पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती के फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था, तब 29 वर्षीय इस पहलवान को अंतिम दिन वजन के दौरान 150 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया।

अपडेट सामने आने के तुरंत बाद, इंटरनेट ने इस दिल दहला देने वाली घटना पर अपने रिएक्शन देना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तापसी पन्नू, फरहान अख्तर समेत कई हस्तियों ने इस खबर पर रिएक्शन दे रहें है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बात

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक के फाइनल में विनेश फोगट के अयोग्य घोषित होने की खबर पर रिएक्शन देते हुए, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक्स पर लिखा, “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुख देती है। काश मैं शब्दों में उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाता, जो मैं अनुभव कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूँ कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब तुम्हारे लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

कैटरीना नहीं, बल्कि Vicky Kaushal को इस खास शख्स के हाथ का बना खाना आया पसंद, तस्वीर शेयर कर जताया प्यार – India News

विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर ने भी दिया रिएक्शन

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर फोगट की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “पदकों से परे एक विजेता! @vineshphogat”। इसके साथ ही भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने भी उन्हें “विजेता” कहा।

Vicky Kaushal and Bhumi Pednekar Post

सोनाक्षी सिन्हा ने जताई निराशा

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “अविश्वसनीय!!!!!! मैं कल्पना नहीं कर सकती कि आप इस समय कैसा महसूस कर रहे होंगे और मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, सिवाय इसके कि आप चैंपियन थे, हैं और हमेशा रहेंगे!!!! @vineshphogat।”

Taapsee Sonakshi and Rakul Post

तापसी पन्नू और रकुल प्रीत सिंह ने कही ये बात

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने भी खेद व्यक्त करते हुए कहा, “यह दिल तोड़ने वाला है लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इस महिला ने अब तक सोने से भी आगे अपनी पहचान बना ली है! @vineshphogat।” इसके अलावा, रकुल प्रीत सिंह ने इसे “दिल तोड़ने वाला” बताया है।

बिग बॉस के बाद Shivani Kumari की चमकी किस्मत, अपने नए घर की दिखाई पहली झलक – India News

फरहान अख्तर ने फोगाट के लिए लिखा ये नोट

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने भी विनेश की एक तस्वीर शेयर की और एक लंबा नोट लिखकर उन्हें हिम्मत देने की कामना की। उन्होंने लिखा, “प्रिय @vineshphogat कोई केवल कल्पना कर सकता है कि आप कितनी हताश होंगी, लेकिन अभी भी पूरी तरह से समझ नहीं पाई हैं। आपके लिए दिल टूट गया है कि आपकी तलाश इस तरह खत्म हो गई। लेकिन कृपया जान लें कि हम सभी को आप पर और खेल के लिए आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों पर बहुत गर्व है। आप हमेशा एक चैंपियन रहेंगी और लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी। अपना साहस बनाए रखें।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

बांग्लादेश में Chunky Pandey क्यों पूजते थे लोग? नकली नाम से किया था यह काम- India News

इन सेलेब्स ने भी पोस्ट कर जताई निराशा

अस्पताल में भर्ती हुईं विनेश फोगाट

इस बीच, खबर है कि फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ ही मिनटों बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। ओलंपियन डिहाइड्रेशन के कारण बेहोश हो गई। फिलहाल, वह ओलंपिक विलेज के पॉलीक्लिनिक में है, जहां उसकी हालत स्थिर है और वो आराम कर रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
ADVERTISEMENT