होम / Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला

Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 4, 2024, 8:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fake currency Racket Inspired by Shahid Kapoor Series Farzi: शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के हिट वेब शो फ़र्ज़ी (Farzi) से प्रेरित एक मामला सामने आया है, जहाँ एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि नकली नोट छापने के आरोप में एक गिरोह को गिरफ़्तार किया गया है। यहां जानें पूरा मामला।

कर्नाटक पुलिस ने वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित रैकेट का किया भंडाफोड़

जानकारी के अनुसार, 3 जुलाई को, कर्नाटक पुलिस ने नकली भारतीय मुद्राएँ छापने और उन्हें प्रसारित करने के मामले में बेलगावी जिले से 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है। अनवर यादवद, सद्दाम यादल्ली, रवि हयागदी, दुंडप्पा ओनाशेनवी, विट्टल होसथोटल और मल्लप्पा कुंडली के रूप में पहचाने जाने वाले कुख्यात गिरोह 100 रुपये और 500 रुपये के अंकित मूल्य वाले नकली नोट बनाने में शामिल थे।

Deepika Padukone-Ranveer Singh के घर आएगा बेबी बॉय, एक्ट्रेस की प्रेंग्नेंसी को लेकर की भविष्यवाणी – India News

इस रैकेट का भंडाफोड़ तब हुआ जब पुलिस गोकक शहर के कदबागट्टी गुड्डा में एक कार को जब्त करने पहुँची, जिसमें उन्हें 100 रुपये के 305 नकली नोट और 500 रुपये के 6,792 नकली नोट मिले। अधिकारियों ने मामले की गहन पूछताछ की, जिसमें पता चला कि गिरोह मुदालगी तालुक के अरबावी में एक घर से रात के समय रैकेट चला रहा था।

जब्त किया गया यह सभी सामान

सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि कुख्यात समूह की कार्यप्रणाली शाहिद कपूर की फ़र्ज़ी सीरीज़ में दिखाए गए काम से प्रभावित थी। बेलगावी के एसपी भीमाशंकर गुलेड़ ने खुलासा किया कि नकली नोट, एक प्रिंटर, एक स्क्रीनिंग बोर्ड, पेंट, प्रिंटिंग पेपर और छह मोबाइल फोन, कुल 5,23,900 रुपये जब्त किए गए, जिसके बाद गोकक पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। गुलेड़ ने कहा, “गिरोह कथित तौर पर 5 लाख रुपये के नकली नोटों को 1 लाख रुपये के असली नोटों में बदल देता था। वे बागलकोट, महालिंगपुरा, गोकक और मुदालगी में काम करते थे।”

Ajay Devgn ने दिल्ली-एनसीआर में खोला NY सिनेमाज, सामने आई इस शानदार मल्टीप्लेक्स की इनसाइड झलकियां – India News

ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर है वेब सीरीज फ़र्ज़ी

प्राइम वीडियो के लिए राज और डीके द्वारा निर्मित, फ़र्ज़ी एक ब्लैक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर है जिसमें विजय सेतुपति, शाहिद कपूर, के के मेनन, राशि खन्ना और भुवन अरोड़ा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। वेब शो एक निराश कलाकार के इर्द-गिर्द घूमता है, जो नकली पैसे बनाने का फैसला करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT