होम / Amitabh Bachchan कर रहे अपनी प्रोपर्टी बांटने की प्लानिंग? जानें हज़ारों करोड़ की संपत्ति में किसको मिलेगा कितना हिस्सा, पोती-बहू का नाम नहीं शामिल

Amitabh Bachchan कर रहे अपनी प्रोपर्टी बांटने की प्लानिंग? जानें हज़ारों करोड़ की संपत्ति में किसको मिलेगा कितना हिस्सा, पोती-बहू का नाम नहीं शामिल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:26 pm IST
ADVERTISEMENT
Amitabh Bachchan कर रहे अपनी प्रोपर्टी बांटने की प्लानिंग? जानें हज़ारों करोड़ की संपत्ति में किसको मिलेगा कितना हिस्सा, पोती-बहू का नाम नहीं शामिल

Amitabh Bachchan Property Distribute Planning

India News (इंडिया न्यूज़), Amitabh Bachchan Property Distribute Planning: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 82 साल के हो गए हैं। 82 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन मनोरंजन जगत में काफी एक्टिव रहते हैं। वो ना थके हैं और ना ही रुके हैं, बल्कि लगातार काम कर रहें हैं और इसी के साथ बॉलीवुड के बादशाह की संपत्ति भी तेजी से बढ़ रही है। हाल ही में बिग बी अपनी अकूत संपत्ति को लेकर तब चर्चा में आए जब हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में उन्हें बॉलीवुड का चौथा सबसे अमीर व्यक्ति घोषित किया गया।

इतने करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन

आपको बता दें कि हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 के अनुसार अमिताभ बच्चन करीब 1600 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं, जबकि पिछले साल दिवाली से ठीक पहले जब ये खबर आई कि अमिताभ और जया बच्चन ने मुंबई स्थित अपना सबसे पुराना बंगला अपनी बेटी श्वेता बच्चन के नाम कर दिया है तो सोशल मीडिया पर बिग बी की संपत्ति को लेकर अलग ही बवाल मच गया और सोशल मीडिया पर दावे किए जाने लगे।

क्या Ranbir Kapoor ने ‘एनिमल पार्क’ छोड़ने का किया फैसला? पत्नी आलिया भट्ट की इस बड़ी वजह के कारण उठाया कदम?

अमिताभ बच्चन ने की बंटवारे की प्लानिंग

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी शादीशुदा बेटी श्वेता पर अपनी दौलत लुटा रहें हैं, पोती आराध्या और बहू ऐश्वर्या को नज़रअंदाज़ कर रहें हैं। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि सालों पहले अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने प्लानिंग कर ली थी कि वो अपनी हज़ारों करोड़ की संपत्ति का बंटवारा कैसे करेंगे, उनकी संपत्ति का कितना हिस्सा बेटे अभिषेक को और पिता की संपत्ति का कितना हिस्सा बेटी श्वेता को मिलेगा। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने अपनी संपत्ति के बंटवारे को लेकर करीब 13 साल पहले ही प्लानिंग कर ली थी।

किसको मिलेगा कितना हिस्सा?

इस बात का खुलासा उन्होंने साल 2011 में एक इंटरव्यू में किया था, जब बिग बी ने खुलासा किया था कि वो अपनी संपत्ति अपने दोनों बच्चों श्वेता और अभिषेक के बीच बराबर बांटेंगे। बिग बी ने कहा था कि मैं बेटे और बेटी में भेदभाव नहीं मानता, मेरे लिए मेरी संपत्ति पर अभिषेक और श्वेता दोनों का बराबर का हक है, वहीं साल 2017 में भी अमिताभ ने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर अपनी एक फोटो शेयर की थी।

मशहूर डायरेक्टर ने अपने पैर पर मारी कुल्हाड़ी! Lawrence Bishnoi से लिया पंगा, बोले- ‘जब हिरण को मारा तब लॉरेंस की उम्र 5 साल थी और…’

जिसमें वो हाथों में प्ले कार्ट थामे नजर आए थे। इस बोर्ड पर लिखा था कि “जब मैं मर जाऊंगा तो जो संपत्ति छोड़ जाऊंगा, उसे मेरी बेटी और बेटे में बराबर-बराबर बांट दिया जाएगा”। लैंगिक समानता पर बिग बी के बयान से साफ है कि अमिताभ अपनी सारी संपत्ति अपने बेटे और बेटी में बराबर-बराबर बांटेंगे। बता दें कि संपत्ति के मामले में भी अमिताभ बच्चन बादशाह हैं। मुंबई में ही अमिताभ के पास पांच बंगले हैं।

विदेश में भी है अमिताभ बच्चन की प्रोपर्टी

इन पांच बंगलों के अलावा बिग बी के पास तीन आलीशान अपार्टमेंट भी हैं। इसके अलावा बिग बी के पास विदेश में भी कई घर हैं। फ्रांस में एक घर अमिताभ बच्चन को जया बच्चन ने गिफ्ट किया था। बता दें कि पिछले साल बिग बी ने अपना सबसे पुराना बंगला प्रतीक्षा अपनी बेटी श्वेता को गिफ्ट किया था। इस बंगले की कीमत 50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT