होम / Isha Ambani ने मां नीता की तरह IVF के जरिए जुड़वा बच्चों को जन्म देने का किया खुलासा, कही ये बात -IndiaNews

Isha Ambani ने मां नीता की तरह IVF के जरिए जुड़वा बच्चों को जन्म देने का किया खुलासा, कही ये बात -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 28, 2024, 9:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Isha Ambani Reveals Giving Birth to Twins Through IVF Like Mom Nita Ambani: ईशा अंबानी पीरामल, बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की इकलौती बेटी हैं। उन्होंने 12 दिसंबर, 2018 को आनंद परिमल के साथ शादी की और 19 नवंबर, 2022 को यूएसए में जुड़वाँ बच्चों कृष्णा और आदिया शक्ति को जन्म दिया। पहली बार ईशा ने एक इंटरव्यू में अपनी गर्भावस्था के बारे में बात की है।

IVF को सामान्य बनाना चाहती हैं ईशा अंबानी

श्रीमती परिमल ने खुलासा किया कि वो अपनी IVF यात्रा के बारे में बात करने में संकोच नहीं करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है, “इस तरह हम इसे सामान्य बना देंगे, है न?” अंबानी उत्तराधिकारी का मानना ​​है कि इसके बारे में कोई वर्जना नहीं होनी चाहिए और अगर किसी ने यह रास्ता चुना है तो उसे अलग-थलग या शर्मिंदा महसूस नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, “यह एक कठिन प्रक्रिया है। जब आप इससे गुज़र रहे होते हैं, तो आप शारीरिक रूप से थक जाते हैं।”

Vicky Kaushal ने पत्नी Katrina Kaif की प्रेग्नेंसी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी, दिया ये मजेदार जवाब – India News

ईशा सोचती हैं कि जब दुनिया में आधुनिक तकनीक उपलब्ध है तो ‘इसका इस्तेमाल बच्चे पैदा करने के लिए क्यों न किया जाए?’ ईशा कहती हैं कि यह ऐसी चीज़ होनी चाहिए जिसके बारे में उत्साहित हुआ जाए, न कि जिसे छिपाया जाए। ईशा ने आगे कहा, “अगर आपको सहायता समूह या बात करने के लिए अन्य महिलाएँ मिल जाएँ, तो यह प्रक्रिया बहुत आसान लग सकती है।”

नीता अंबानी ने अपनी गर्भधारण के बारे में कही ये बात

एक साक्षात्कार में, श्रीमती अंबानी ने खुलासा किया कि उनकी शादी के कुछ साल बाद ही डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि वह कभी बच्चे पैदा नहीं कर पाएँगी। उन्होंने कहा था कि जब वह स्कूल में थीं, तो वह लंबे निबंध लिखती थीं जिसका शीर्षक था जब मैं माँ बनूँगी। नीता ने यह भी खुलासा किया कि वह यह जानकर ‘टूट गई’ कि वह कभी गर्भधारण नहीं कर पाएँगी।

सोनाक्षी-जहीर की शादी के बाद Shatrughan Sinha अस्पताल में हुए भर्ती, पिता से मिलने पहुंचे बेटी और दामाद -India News

नीता अंबानी ने 1985 में मुकेश अंबानी के साथ विवाह किया था। इस जोड़े ने 23 अक्टूबर, 1991 को IVF के ज़रिए जुड़वाँ बच्चों ईशा और आकाश अंबानी का स्वागत किया। पहले की मेडिकल जाँचों के विपरीत, परोपकारी महिला ने 10 अप्रैल, 1995 को अपने तीसरे बच्चे अनंत अंबानी को स्वाभाविक रूप से गर्भ धारण किया। जबकि श्रीमती अंबानी के जुड़वाँ बच्चे पहले से ही शादीशुदा और सेटल हैं, उनका सबसे छोटा बेटा अगले महीने शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हो रहा है।

दूसरी शादी की अफवाहों के बीच Sania Mirza ने बेटे के साथ शेयर की तस्वीरें, लिखा ये नोट – India News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी

अनंत अंबानी 12 जुलाई, 2024 को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अपनी लॉन्गटाइम लेडी लव राधिका मर्चेंट के साथ शादी की शपथ लेंगे। हाल ही में उद्घाटन किए गए नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर में उस महीने के पहले सप्ताह में शादी से पहले की रस्में शुरू हो जाएँगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT