होम / 18 साल की उम्र में Isha Koppikar को करना पड़ा कास्टिंग काउच का सामना, फिल्मों की गंदगी का बताया सच – IndiaNews

18 साल की उम्र में Isha Koppikar को करना पड़ा कास्टिंग काउच का सामना, फिल्मों की गंदगी का बताया सच – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 21, 2024, 11:31 am IST
18 साल की उम्र में Isha Koppikar को करना पड़ा कास्टिंग काउच का सामना, फिल्मों की गंदगी का बताया सच – IndiaNews

Isha Koppikar

India News (इंडिया न्यूज़), Isha Koppikar: ईशा कोप्पिकर 2000 के दशक की शुरुआत से ही अपने खूबसूरत लुक, फिल्मों के बेहतरीन चयन और बेबाक राय के कारण मशहूर हो गई थीं। उन्होंने न केवल हिंदी, बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्म में भी बड़े पैमाने पर काम किया है। उनकी कुछ बेहतरीन याद की जाने वाली फिल्मों में कृष्णा कॉटेज, कंपनी, डरना मना है, एलओसी कारगिल, 36 चाइना टाउन और अन्य शामिल हैं।

  • ईशा कोप्पिकर ने रास्टिंग काउच पर की बात
  • फिल्मी दुनिया का बताया सच

ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड में पुरुषों को लेकर कही ये बात

सिद्धार्थ कन्नन के साथ हाल ही में बातचीत में, ईशा कोप्पिकर ने फिल्म में देखी गई कई खामियों पर प्रकाश डाला। दिवा से पूछा गया कि क्या वह कभी आइटम सॉन्ग से हटकर कुछ और महत्वपूर्ण भूमिकाएँ करना चाहती थीं। इस पर, दिवा ने बताया कि अभिनेत्रियों या सामान्य रूप से महिलाओं के पास बॉलीवुड में निर्णायक शक्ति नहीं है। ईशा ने बताया कि यह या तो पुरुष होता है, चाहे वह फिल्म मेकर हो या अभिनेता जो यह तय करता है कि एक अभिनेत्री को फिल्म में क्या करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “यह कभी इस बारे में नहीं था कि आप क्या कर सकते हैं। हीरो और अभिनेता तय करते थे। आपने #MeToo के बारे में सुना होगा, और अगर आपके पास मूल्य थे, तो यह बहुत मुश्किल था। मेरे समय में कई अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री छोड़ दी। या तो लड़कियों ने हार मान ली या उन्होंने हार मान ली। बहुत कम लोग हैं जो अभी भी इंडस्ट्री में हैं और उन्होंने हार नहीं मानी है, और मैं उनमें से एक हूँ।” Isha Koppikar

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Isha Koppikar (@isha_konnects)

Virat Kohli बने भारत के सबसे कीमती सेलिब्रिटी, ब्रांड वैल्यू में SRK को छोड़ा पीछे – IndiaNews

18 साल की उम्र में कास्टिंग काउच का करना पड़ा सामना Isha Koppikar

बातचीत में आगे बढ़ते हुए, ईशा ने फिल्मी दुनिया के बदसूरत अंडरबेली में तल्लीन किया और 18 साल की उम्र में कास्टिंग काउच का सामना करने के बारे में बात की। ईशा ने कहा, “मैं 18 साल की थी जब एक सचिव और एक अभिनेता ने कास्टिंग काउच के लिए मुझसे संपर्क किया। उन्होंने मुझसे कहा कि काम पाने के लिए, आपको अभिनेताओं के साथ ‘दोस्ताना’ होना चाहिए। मैं बहुत मिलनसार हूँ, लेकिन ‘दोस्ताना’ का क्या मतलब है? मैं इतनी मिलनसार हूँ कि एकता कपूर ने एक बार मुझसे कहा था कि थोड़ा रवैया रखो।”

ए-लिस्टेड एक्टर ने अकेले में मिलने की रखी मांग Isha Koppikar

इंटरव्यू के आखिरी हिस्से में, ईशा ने 23 साल की उम्र में एक ए-लिस्टेड एक्टर के हाथों कास्टिंग काउच के एक और घिनौने अनुभव को याद किया। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन ईशा ने बताया “जब मैं 23 साल की थी, तो एक एक्टर ने मुझे अपने ड्राइवर या किसी और के बिना अकेले में मिलने के लिए कहा, क्योंकि उनके बारे में दूसरी अभिनेत्रियों के साथ संबंध होने की अफवाहें थीं। उन्होंने कहा, ‘मेरे बारे में पहले से ही विवाद हैं, और स्टाफ अफवाहें फैलाता है।’ लेकिन मैंने मना कर दिया और उनसे कहा कि मैं अकेले नहीं आ सकती। वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ए-लिस्टेड एक्टर थे। वे यूं ही आकर आपको गलत तरीके से नहीं छूते; वे आपकी बांह को दबाते और कहते, ‘हीरोज के साथ बहुत दोस्ती करनी पड़ेगी’।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Isha Koppikar (@isha_konnects)

Devoleena Bhattacharjee ने योग और अपनी जिंदगी पर की बात, बताया महत्व – IndiaNews

करियर में नहीं किया समझौता

इससे पहले, मीडिया के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, ईशा कोप्पिकर ने कमेंट किया था उन्होंने अपने जीवन में कभी भी अपने व्यक्तिगत सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है, जब बात उनके पेशेवर विकल्पों की आती है। नतीजतन, वह फिल्मों में बड़े हिस्सों के बजाय छोटी भूमिकाएँ चुनने में सहज थीं, जो केवल तभी मिल सकती थीं जब वह दूसरों की ज़रूरतों के अनुसार व्यवहार करती थीं।

NEET Scam: नीट पेपर लीक मामले में घिरे तेजस्वी यादव के PS, EOU आज खिलाफ में पेश करेगी सबूत-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT