होम / अपने बचपन के घर में शिफ्ट हुए Jaaved Jaaferi, अरब सागर के सामने बने इस अपार्टमेंट की हैं ये खासियतें -IndiaNews

अपने बचपन के घर में शिफ्ट हुए Jaaved Jaaferi, अरब सागर के सामने बने इस अपार्टमेंट की हैं ये खासियतें -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 10, 2024, 3:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jaaved Jaaferi Sea-Facing Home: जावेद जाफ़री को मनोरंजन जगत का एक जाना-माना नाम हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई यादगार किरदार निभाए हैं। कॉमेडियन जगदीप के बेटे जावेद एक कॉमेडियन, कमेंटेटर, जज और होस्ट हैं। वो साल 1980 के दशक से ही विज्ञापन जगत से जुड़े हुए हैं। बता दें कि जावेद जाफ़री का मुंबई वाला घर उनकी बचपन की यादों का प्रतिरूप है, जो एक युवा लड़के की बॉम्बे में अपनी यात्रा के साथ तालमेल बिठाने की पुरानी यादों से भरा हुआ है। जब वो आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट को बांद्रा में अपने समुद्र के सामने वाले अपार्टमेंट में ले जाते हैं, तो जावेद की भावनाएँ उसके पहले घर की ओर लौट जाती हैं।

बिल्ट-इन बुकशेल्फ़ वाला पेस्टल रंग का लिविंग रूम

आपको बता दें कि जावेद जाफ़री हमेशा से बांद्रा के लड़के रहे हैं, वो वहाँ काफी समय तक रहे हैं। बाद में जब उनके बच्चे पैदा हुए तो वे लोखंडवाला चले गए। हालाँकि, एक्टर हाल ही में 7000 वर्ग फुट के समुद्र के सामने वाले घर में शिफ्ट हो गए। जब ​​उन्होंने इस प्रॉपर्टी पर अपनी नज़र डाली, तो जावेद को इससे प्यार हो गया। यह मुंबई की हलचल से बहुत दूर, एक शांत जगह पर स्थित था, जहाँ का नज़ारा देखने लायक है।

जावेद चाहते थे कि डिज़ाइनर कम से कम परिष्कार के साथ एक जगह बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। परिवार के लिविंग रूम में पेस्टल रंग की दीवारें और आलीशान, मिट्टी के रंग के फ़र्नीचर के साथ एक शांत एहसास है। पूरे घर में भूमध्यसागरीय फिनिश वाली बनावट वाली दीवारें हैं। एक अच्छी तरह से क्यूरेट किए गए शोकेस में कलाकृतियों के साथ एक बिल्ट-इन बुकशेल्फ़ और डीवीडी का एक विशाल संग्रह है।

Munjya Review: डराने के साथ हंसाने में भी फुल ऑन फैमिली एंटरटेनर है यह फिल्म, जान लें इसकी रेटिंग – India News

जावेद जाफ़री अपने बचपन की भावनाओं और अपने बच्चों, मीज़ान और अलाविया की वजह से बांद्रा चले गए। बांद्रा के साथ पहले की समस्याओं के बारे में बात करते हुए, जावेद ने कहा, “पहले बांद्रा के साथ मेरी समस्या यह थी कि, हर जगह निर्माण की मात्रा के साथ, इमारतें एक-दूसरे के बहुत करीब स्थित हैं जहाँ आप दरवाजा खोलकर एक कप चीनी माँग सकते हैं। लेकिन जब मैंने यह जगह देखी तो मुझे बस प्यार हो गया।”

समुंद्र के किनारे समय बिताती नज़र आईं Priyanka Chopra की बेटी Malti, लहरों के बीच खेलते वीडियो हुआ वायरल – India News

ओनिक्स स्लैब और फ़ैब्रिक लैंप वाला डाइनिंग स्पेस

सोशल मीडिया और ओटीटी के आगमन के साथ, नई पीढ़ी अपने कमरों में खाना पसंद करती है और डाइनिंग एरिया खाली रहता है। जावेद के नए घर में एक खूबसूरती से क्यूरेट किया गया डाइनिंग स्पेस है, जिसमें दो लकड़ी के लॉग द्वारा समर्थित एक चिकना ओनिक्स स्लैप है, जो असबाबवाला कुर्सियों के साथ पूरक है। इस जगह में एक अच्छी तरह से गढ़ा हुआ फ़ैब्रिक पेंडेंट लैंप भी है।

KULx स्टूडियो के कुश भयानी द्वारा डिज़ाइन किए गए इस घर के हर कोने पर ध्यान से विचार किया गया है, जिसमें घर में रहने वाले सभी सदस्यों की पसंद को ध्यान में रखा गया है। जटिल पैटर्न वाले गलीचों से लेकर लकड़ी के लट्ठों, पारभासी पत्थरों और हाथ से बने लकड़ी के फ़र्नीचर तक, हर जगह को देहाती लालित्य और आधुनिक संवेदनाओं को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है।

ज्यादा रोशनी वाले बेडरूम

घर की एक और महत्वपूर्ण विशेषता प्राकृतिक प्रकाश का कुशल उपयोग है। जावेद के बेटे मीज़ान, जो एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता हैं, अपने बेडरूम को कम से कम रखना पसंद करते हैं।

Pushtaini फिल्म का ट्रेलर शेयर कर Hrithik Roshan ने की तारीफ, डायरेक्टर विनोद रावत के लिए कही ये बात – India News

दूसरी ओर, कॉमेडियन की बेटी अलाविया, जो एक लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर हैं, ने रंगों के पॉप के साथ मिट्टी के रंग की फ़िनिशिंग को फिर से परिभाषित किया। बॉम्बे डिज़ाइन लैब की एक स्टेटमेंट रस्ट-मैरून कुर्सी, चिक कासा का एक घुमावदार दर्पण और लूप्स बाय एलजे का छलावरण कालीन ने उनके कमरे में बहुत ज़रूरी आकर्षण जोड़ा।

Kriti Sanon ने सेलेब्स की बढ़ती फीस और प्रोडक्शन बजट में बढ़ोतरी पर दिया रिएक्शन, कही यह बात – India News

अरब सागर के सामने बने इस घर का एक और दिलचस्प पहलू है छत का लंबा विस्तार, जहाँ जावेद और उनके बच्चे लंबी सैर करते हैं और शहर के सुकून भरे माहौल और शांति का आनंद लेते हैं। हालाँकि कुश भयानी ने जावेद के घर के साथ पूरा न्याय किया, लेकिन यह अभिनेता ही है जिसने डिज़ाइनिंग की हर प्रक्रिया में खुद को डुबो दिया।

कुश ने कहा, “जावेद निर्माण का हिस्सा थे, साइट पर सक्रिय रूप से मौजूद थे, हमें उस जगह पर नेविगेट करने में मदद कर रहे थे जिसे वह अपना घर कहते हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT