होम / आंबेडकर-गांधी बहस पर अपनी राय साझा कर पैनिक हो गई थीं Janhvi Kapoor, बोली- मुझे शर्म आनी चाहिए

आंबेडकर-गांधी बहस पर अपनी राय साझा कर पैनिक हो गई थीं Janhvi Kapoor, बोली- मुझे शर्म आनी चाहिए

Babli • LAST UPDATED : July 24, 2024, 9:11 am IST

Janhvi Kapoor

India News (इंडिया न्यूज़), Janhvi Kapoor: जान्हवी कपूर, जो अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए लाखों दिलों में राज करती है। इससे पहले एक्ट्रेस ने इंटरनेट को ये कहकर चौंका दिया था कि “गांधी और अंबेडकर के बीच बहस देखना दिलचस्प होगा,”। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने कहा है कि उनके इस बयान को, उनकी पीआर टीम हटाना चाहती थी। जान्हवी ने कहा कि उन्हें और उनकी टीम को यकीन नहीं था कि इसे किस तरह से देखा जाएगा और उन्होंने इसे अपने इंटरव्यू से हटाने की कोशिश की क्योंकि वह इसे लेकर “घबरा गई” थीं।

अपनी एक बातचीत में, जब इस बारे में पूछा गया, तो जान्हवी ने कहा कि जिस तरह से लोगों ने इसपर रिएक्ट किया, उससे वह “हैरान” थीं और उन्होंने ज़ोर से कहा, “क्या यह मानना ​​इतना मुश्किल है कि एक युवा महिला एक्ट्रेस अपनी राय रख सकती है?” जान्हवी ने फिर स्थिति की “विडंबना” की ओर इशारा किया क्योंकि कई लोगों को लगा कि उन्हें अपने पीआर टीम ने यह बयान देने के लिए उन्हें ट्रेन किया गया था, जबकि असल में, उनकी टीम “हाइपर” हो रही थी और इसे इंटरव्यू से हटाना चाहती थी।

  • मुझे नहीं पता कि यह सही बात है या नहीं
  • मैं इस समाज का हिस्सा हूं, मैं हिंदू हूं
  • हमें खुद पर शर्म आनी चाहिए-जान्हवी

Jaya से शादी से पहले Amitabh Bachchan ने रखी थी ये शर्त, बोले -ऐसी पत्नी चाहिए जो…

मुझे नहीं पता कि यह सही बात है या नहीं

उसी बातचीत में उन्होंने कहा, “विडंबना यह है कि मुझे याद है कि इस पर लोगों का रिएक्शन यह था कि उसे उसके पीआर ने तैयार किया है।” “मैंने बातचीत में यह कहा। उस इंटरव्यू के खत्म होने के बाद, मैंने अपने पीआर को देखा कि क्या मैंने कुछ गलत कहा है और उन्होंने कहा कि यह एक बात पकड़ी जा सकती है, लेकिन देखते हैं। फिर अगले दिन, मैं घबरा गई। मैंने कहा कि मैं नहीं चाहती… कि फिल्म बस रिलीज़ होने वाली है, मुझे नहीं पता कि लोग इस बात को कैसे समझेंगे। मुझे नहीं पता कि यह सही बात है या नहीं। मेरे पीआर वाले भी हाइपर होने लगे और उन्होंने पूछा कि क्या हम उस हिस्से को हटा सकते हैं?

यह थोड़ा जोखिम भरा है और उन्होंने (प्रकाशन) कहा ‘नहीं, हम इसे नहीं काटना चाहते’। यही इतनी विडंबना थी कि मेरी टीम इसे काटना चाहती थी और लोग सोच रहे थे कि मुझे ट्रेन किया गया है,”

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही Hina Khan ने ब्वॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल के साथ शेयर की फोटो, बताई अपनी ताकत

मैं इस समाज का हिस्सा हूं, मैं हिंदू हूं

जान्हवी ने तब साझा किया कि वह फिल्म मेकर नीरज घायवान के साथ बहुत समय बिता रही थी और यह उनकी उनसे बातचीत थी जिसने उन्हें जाति भेदभाव के बारे में और अधिक पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा, “वह मुझे अपने अनुभवों के बारे में बता रहे थे। इससे मेरे मन में जिज्ञासा पैदा हुई कि मैं इस समाज का हिस्सा हूं, मैं हिंदू हूं और मुझे अपनी संस्कृति और समाज के बारे में बहुत कम जानकारी है। मैं अंबेडकर रोड पर रहती हूं और मुझे उनके इतिहास के बारे में कुछ भी नहीं पता। मुझे खुद पर शर्म आनी चाहिए, इसलिए मैं काफी उत्तेजित हो गई,”

हमें खुद पर शर्म आनी चाहिए-जान्हवी

जान्हवी ने कहा कि इस किताब को पढ़ने से “मेरे अंदर काफी बदलाव आया है” और उन्होंने अपने आस-पास के माहौल का फिर से मूल्यांकन करना शुरू कर दिया है। एक्ट्रेस ने कहा, “यह हमारे समाज का इतना बड़ा हिस्सा है और हमें यह एहसास भी नहीं है कि यह वर्गवाद और जातिवाद हमारे भीतर इतना समाया हुआ है और हम इसके बारे में बात नहीं करते। हमें खुद पर शर्म आनी चाहिए,”

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में कोर्ट को आरोपियों के खिलाफ मिले सबूत, हत्या करने की कोशिश जैसे लगे कई गंभीर आरोप, जानें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT