होम / Javed Akhtar ने शाहरुख खान की Jab Tak Hai Jaan पर किया तीखा वार, फिल्म के एक डायलॉग को लेकर कह दी ऐसी बात

Javed Akhtar ने शाहरुख खान की Jab Tak Hai Jaan पर किया तीखा वार, फिल्म के एक डायलॉग को लेकर कह दी ऐसी बात

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 25, 2024, 7:27 pm IST

Javed Akhtar Targeted Shah Rukh Khan Jab Tak Hai Jaan

India News (इंडिया न्यूज़), Javed Akhtar Targeted Shah Rukh Khan Jab Tak Hai Jaan: दिग्गज गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अक्सर अपनी बेबाकी के लिए चर्चा में रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने यश चोपड़ा (Yash Chopra) की फिल्म ‘जब तक है जान’ (Jab Tak Hai Jaan) पर निशाना साधा है। बता दें कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) अभिनीत इस फिल्म के एक डायलॉग पर जावेद अख्तर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने मेकर्स पर नारीवाद को बिना जाने गलत तरीके से पेश करने का भी आरोप लगाया है।

किस डायलॉग पर भड़के जावेद अख़्तर?

आपको बता दें कि जावेद अख्तर हाल ही में ‘बी ए मैन यार’ के एक एपिसोड में आए, जहां उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म ‘जब तक है जान’ का हवाला देते हुए फिल्म में अनुष्का शर्मा के किरदार अकीरा के संवादों पर सवाल उठाया और कहा कि यह एक मजबूत महिला को गलत तरीके से पेश करता है। फिल्म का ज़िक्र करते हुए जावेद अख़्तर ने कहा, “यश चोपड़ा साहब की एक फिल्म थी, जब तक है जान। उसमें उन्होंने एक हीरोइन के लिए डायलॉग लिखा था, ‘मैं दुनिया की हर राष्ट्रीयता के आदमी के साथ सोने के बाद शादी करूँगी!’ इतनी मेहनत क्यों करोगे? क्या तुम मज़बूत हो? क्या तुम मॉडर्न हो? क्या तुम अच्छे हो? क्या तुम आगे की सोच रहे हो? मैं सहमत हूँ, है न, तुम्हें इतनी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है! दुनिया में कई राष्ट्रीयताएँ हैं। तुम इस झमेले में मत पड़ो।”

फ्लाइट में Sara Ali Khan की ड्रेस पर एयर होस्टेस ने गिराई ड्रिंक, एक्ट्रेस ने ऐसे दिया रिएक्शन, देखें वायरल वीडियो – India News

इसके आगे उन्होंने कहा, “अब ये क्या है? इस डायलॉग का क्या मतलब है? यश चोपड़ा की फिल्म में ये कहां से आ रहा है? क्योंकि वो दिखाना चाहते हैं कि वो एक मजबूत लड़की है। उन्हें ये बात साफ नहीं है कि एक मजबूत लड़की क्या होती है, इसलिए वो इसे बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं।” जावेद ने कहा कि आज भी फिल्ममेकर्स मॉडर्न इंडियन वुमन के आइडिया को लेकर कंफ्यूज हैं।

Kangana Ranaut ने संसद भवन में दिया अपना पहला भाषण, मंडी के मुद्दों पर अपनी आवाज की बुलंद, देखें वीडियो – India News

यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म थी जब तक है जान

बता दें कि ‘जब तक है जान’ 13 नवंबर 2012 को रिलीज हुई थी। ये यश चोपड़ा की आखिरी डायरेक्टोरियल फिल्म थी। रिलीज से एक महीने पहले ही यश चोपड़ा का निधन हो गया था। इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा और देविका भगत ने लिखा था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT