होम / Kabir Bedi: इटली में 'द ऑर्डर ऑफ मेरिट' से कबीर बेदी को किया गया सम्मानित, पोस्ट शेयर कर ज़ाहिर की खुशी

Kabir Bedi: इटली में 'द ऑर्डर ऑफ मेरिट' से कबीर बेदी को किया गया सम्मानित, पोस्ट शेयर कर ज़ाहिर की खुशी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 11, 2023, 5:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kabir Bedi Awarded Italy’s The Order of Merit: कबीर बेदी (Kabir Bedi) सिर्फ हिंदी सिनेमा में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं। कबीर इटली में भी काफी मशहूर हैं। उन्होंने कई इटालियन फिल्मों में काम किया है। हाल ही में एक्टर कबीर बेदी को इटली के सर्वोच्च सम्मानों में से एक ‘द ऑर्डर ऑफ मेरिट’ (The Order of Marit) से सम्मानित किया गया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी है।

कबीर बेदी को मिला इटली से सम्मान

आपको बता दें कि मुंबई के गेटवे ऑफ इंडियन में आयोजित हुए इस अवॉर्ड सेरेमनी में कबीर बेदी की पूरी फैमिली वहां मौजूद रही। कबीर ने पोती अलाया फर्नीचरवाला (Alaya Furniturewala) और बेटी पूजा बेदी (Pooja Bedi) के साथ सोशल मीडिया पर अवॉर्ड सेरेमनी की कुछ फोटोज शेयर कीं। साथ ही उन्होंने एक नोट लिखकर इस अवॉर्ड मिलने पर अपनी खुशी जाहिर की है।

कबीर बेदी ने अवॉर्ड मिलने पर जाहिर की खुशी

कबीर बेदी ने अवॉर्ड सेरेमनी की इन फोटोज को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “इटली के सर्वोच्च सम्मानों में से एक ‘द ऑर्डर ऑफ मेरिट’ से सम्मानित किया गया। मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के सामने एक निजी समारोह में मुझे सबसे प्रतिष्ठित इतालवी नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ मेरिट ऑफ द इटालियन रिपब्लिक’ (मेरिटो डेला रिपब्लिका इटालियाना) से सम्मानित किया गया। यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक पुरस्कार था।”

कबीर बेदी ने आगे लिखा, “ऑर्डर ऑफ मेरिट, इटली का सर्वोच्च सम्मान है, जो इटली में किए गए मेरे काम की पूर्ति है। यह कैवेलियरे (नाइट) से भी ऊंचा है, जो उन्होंने मुझे बारह साल पहले बनाया था। यह दोहरा सम्मान मेरे लिए रोंगटे खड़े कर देने वाला पल था। ‘सैंडोकन’ बनने की मेरी यात्रा प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस होटल से सौ मीटर दूर शुरू हुई, जहां हम खड़े थे। यहीं पर मैं पहली बार ‘सैंडोकन’ सीरीज के निर्देशक और निर्माता से मिला था। जिंदगी वाकई एक सर्कल है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kabir Bedi (@ikabirbedi)

उन्होंने आगे ये भी लिखा, “स्क्रॉल ऑफ ऑनर पर राष्ट्रपति मैटरेल्ला द्वारा हस्ताक्षर किए गए और प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी द्वारा प्रतिहस्ताक्षर किए गए और महावाणिज्य दूत एलेसेंड्रो डी मासी ने इसे जोर से पढ़ा। उन्होंने कहा कि ‘कबीर दशक दर दशक भारत और इटली के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। उनकी लोकप्रियता इटली की सभी पीढ़ियों में व्यापक है। यही कारण है कि इटली गणराज्य के राष्ट्रपति ने उन्हें इटली के सर्वोच्च सम्मानों में से एक द ऑर्डर ऑफ मेरिट प्रदान करने का निर्णय लिया है। कबीर हम सभी इटालियंस के लिए बहुत खास हैं।’”

आखिर में कबीर बेदी ने लिखा, “इटली के राजदूत, विसेंज़ो डी लुका ने संदेश दिया, ‘कबीर न केवल भारत और आसपास के कई देशों में जाने जाते हैं, बल्कि इटली के अच्छे खास प्रमोटर और प्रशंसक भी हैं। कबीर इटली के सच्चे दोस्त हैं और वह देश से मजबूती से जुड़े हुए हैं। यह पुरस्कार सबसे प्रतिष्ठित इतालवी सम्मान इटली के प्रति उनकी बिना शर्त भावना और भावुक समर्पण को मान्यता देता है।’ आज प्रधान मंत्री मेलोनी और मोदी को इंटरनेट पर हैशटैग #मेलोडी के साथ एक-दूसरे की सराहना करते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। भारत-इतालवी संबंध कभी इतने अच्छे नहीं रहे।’”

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

HD Revanna :रेप केस में कर्नाटक नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत-Indianews
Cannes 2024: Aishwarya Rai Bachchan अपनी बेटी आराध्या संग पहुंची फ्रेंच रिवेरा, फूलों के साथ किया स्वागत -Indianews
Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews
Free Dhaniya: सोशल मीडिया पर धनिया के पत्ते को लेकर छिड़ी बहस, क्या अब फ्री में धनिया देगा ब्लिंकिट ?-Indianews
Reduce Salt: ज्यादा नमक का सेवन करने वाले सावधान! हृदय रोग से यूरोप में डेली हो रही 10000 लोगों की मौत, WHO की चेतावनी-Indianews
सुनील छेत्री के संन्यास की घोषणा के बाद भावुक हुए Ranveer Singh, दिया यह इमोशनल रिएक्शन -Indianews
Mamata Banerjee: ‘बाहरी समर्थन’ वाले बयान पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, कहा-ममता पर भरोसा मत करो वह बीजेपी के साथ भी जा सकती हैं-Indianews
ADVERTISEMENT