होम / Kader Khan Birthday: रात के अंधेरे में कब्रिस्तान में जाकर कादर खान करते थे ये काम, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह

Kader Khan Birthday: रात के अंधेरे में कब्रिस्तान में जाकर कादर खान करते थे ये काम, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 22, 2024, 3:24 pm IST
ADVERTISEMENT
Kader Khan Birthday: रात के अंधेरे में कब्रिस्तान में जाकर कादर खान करते थे ये काम, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह

Kader Khan Birthday: कादर खान जन्मदिन

India News (इंडिया न्यूज), Kader Khan Birthday: कादर खान बॉलीवुड के वह चमकते सितारे थे जिन्होंने अपनी अदाकारी और कॉमेडी से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी, आज उनका जन्मदिन है। कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर 1937 को अफगानिस्तान के काबूल में हुआ था। हालांकि, बाद में उनका परिवार मुंबई आकर बस गया और यहीं से उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत की। कादर खान ने अपने फिल्मी सफर में अनेक यादगार किरदार निभाए, जो आज भी लोगों के ज़ेहन में ताज़ा हैं।

कादर खान का कब्रिस्तान के साथ एक अनोखा रिश्ता

बहुत कम लोग जानते हैं कि कादर खान का कब्रिस्तान के साथ एक अनोखा रिश्ता था। बचपन में वो रोज़ रात को कब्रिस्तान जाकर चिल्लाते थे। इसके पीछे की कहानी काफी मार्मिक है। कादर खान एक गरीब परिवार से थे, मगर उनकी माता ने कभी उनकी पढ़ाई में बाधा नहीं आने दी। इसके चलते उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। कॉलेज में पढ़ाते समय उन्होंने नाटकों में काम करना शुरू किया और इसी दौरान डायलॉग लेखन की दिशा में भी बढ़े।

‘फार्म हाउस में हिरण का मांस पकाकर खाया और…’, Salman Khan ने उस रात की थी ये करतूत? चश्मदीद ने कर दिए हैरान करने वाले खुलासे

रात में कब्रिस्तान में जाकर रियाज करते थे

रात के वक्त कब्रिस्तान में जाकर रियाज करना उनकी आदत बन गई थी। एक रात वहां एक शख्स ने टॉर्च की रोशनी में कादर को देखा और उनसे सवाल किया कि वो वहां क्या कर रहे हैं। जवाब में कादर खान ने कहा कि दिन में जो कुछ भी पढ़ते हैं, रात में यहां आकर उसका अभ्यास करते हैं। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि अशरफ खान थे, जिन्होंने कादर को एक्टिंग करने की सलाह दी।

कौन थे कादर खान

कादर खान की मां उनके तीन भाइयों की मौत के बाद बहुत भयभीत हो गई थीं, जो आठ वर्ष की उम्र तक ही जीवित रहे। इसी के चलते कादर का परिवार मुंबई आकर बस गया और यहीं उन्होंने अपनी फिल्मी यात्रा शुरू की। 31 दिसंबर 2018 को कादर खान का निधन कनाडा में हुआ, लेकिन उनकी यादें और काम आज भी हमारे दिलों में जीवित हैं।

Salman Khan को सपोर्ट करने मैदान में उतरे मीका सिंह, डंके की चोट पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग को दे डाली खुली धमकी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT