होम / बॉक्स ऑफिस पर नही चला इस सुपरस्टार का जादू, करोड़ों के बजट में बनी ये फिल्म लोगों को नही आई पसंद

बॉक्स ऑफिस पर नही चला इस सुपरस्टार का जादू, करोड़ों के बजट में बनी ये फिल्म लोगों को नही आई पसंद

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 29, 2024, 1:36 pm IST
बॉक्स ऑफिस पर नही चला इस सुपरस्टार का जादू, करोड़ों के बजट में बनी ये फिल्म लोगों को नही आई पसंद

Kamal Haasan Indian 2: कमल हासन

India News (इंडिया न्यूज), Kamal Haasan Indian 2: कई बार बड़े बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित होती है तो कई बार इतनी बुरी तरह फ्लॉप होती है होती है कि प्रोड्यूसर कर्ज में डूब जाता है। किसी फिल्म का हिट या फ्लॉप होना उसकी कहानी पर निर्भर करता है। जी हां बड़े बजट पर बनी ‘बाहुबली’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी वही अभी हाल ही में रिलीज हुई ‘स्त्री 2’ कम बजट की फिल्मों शामिल है लेकिन फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े है। क्योंकि इन दोनों ही फिल्मों की कहानी को लोगों ने काफी पसंद किया है।

इसका सीधा सा मतलब है कि अगर आपकी फिल्म की कहानी में दम है तो पिक्चर हिट है बॉस। ये सब हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि इस साल रिलीज हुई 225 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘इंडियन 2’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है।

लागत भी नही निकाल पाई कमल हासन की फिल्म

कमल हासन स्टारर तमिल एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘इंडियन 2’ इस साल जुलाई महीने में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में 69 साल की उम्र में कमल हसन ने सिल्वर स्क्रीन पर जमकर एक्शन भी किया, लेकिन कहानी के मामले में फिल्म मात खा गई। फिल्म क्रिटिक्स से भी फिल्म को अच्छे रिव्यूज नहीं मिले थे। कमल हासन की इस फिल्म को बड़े बजट में तैयार किया गया थ। फिल्म को बड़े लेवल पर बनाने के लिए मेकर्स ने पानी की तरह पैसे बहाए। हैरानी की बात है कि रिलीज के बाद ‘इंडियन 2’ बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई थी।

‘इंडियन’ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी

कमल हासन स्टारर इस फिल्म को बनने में 28 साल लगे थे, क्योंकि ये साल 1996 में रिलीज हुई ‘इंडियन’ का सीक्वल है। मेकर्स ने ‘इंडियन 2’ की मेकिंग में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी थी। एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। लेकिन ‘इंडियन 2’ सिनेमाघरों में रिलीज होते ही औंधे मुंह गिरी। वही बात अगर 1996 में रिलीज हुई ‘इंडियन’ की करें ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

कहानी में नही था दम

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, कमल हासन की ‘इंडियन 2’ की को बनाने में 225 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। लेकिन रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बिल्कुल भी कमाल नही दिखा पाई। ऑडियंस का कहना था कि कहानी में कोई नयापन नहीं है और यही फिल्म के फ्लॉप होने की वजह भी बनी।

नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर! यूपी में इन 11000 पदों जल्द होगी बहाली, यहां जानिए पूरी डीटेल

सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म

अगर इंडियन 2 की कुल कमाई बात करें तो कमल हासन की इस फिल्म ने देशभर में सिर्फ 80.1 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। इसमें हिंदी समेत सभी भाषाओं का कलेक्शन शामिल है। वहीं, वर्ल्डवाइड ‘इंडियन 2’ की टोटल कमाई सिर्फ 150.05 करोड़ रुपये हुई। इस तरह कमल हासन की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई।

बात अगर इस फिल्म की स्टारकास्ट की करें ‘इंडियन 2’ में कमल हासन के अलावा सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह, एसजे सूर्या, बॉबी सिम्हा, जाकिर हुसैन जैसे सितारे नजर आए थे। इस फिल्म को शंकर डायरेक्ट किया था।

IND vs BAN T20: टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये खतरनाक गेंदबाज, 150 किलोमीटर की रफ्तार से उखाड़ता है स्टंप, बुमराह को नही मिलेगा मौका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT