होम / Shahrukh Khan से खुद की तुलना करते हुए ये क्या बोल गई Kangana Ranaut? अब किंग खान के पीछे पड़ी पंग्गा क्वीन….

Shahrukh Khan से खुद की तुलना करते हुए ये क्या बोल गई Kangana Ranaut? अब किंग खान के पीछे पड़ी पंग्गा क्वीन….

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 18, 2024, 5:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shahrukh Khan & Kangana Ranaut: बॉलीवुड में पंगा क्वीन के नाम से फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी आने वाली बॉलीवुड फिल्म इमरजेंसी के प्रमोशन में काफी बिज़ी चल रही हैं। अभिनेत्री से सांसद बनीं अपने दो बेहद कठिन करियरों को संभालते हुए बेहद कड़ी मेहनत कर रही हैं। इसके बीच कंगना एक बार फिर अपने विवादित इंटरव्यू से सुर्खियों में आ गई हैं। हाल ही में उन्होंने अपने संघर्ष की तुलना सुपरस्टार शाहरुख खान से की और दावा किया कि उन्होंने उनसे कहीं ज्यादा प्रतिकूल परिस्थितियां देखी हैं।

शाहरुख़ से की खुद की तुलना

Shahrukh Khan & Kangana Ranaut

हाल ही में राज शमानी के पॉडकास्ट पर कंगना रनौत ने अपने सफर की तुलना शाहरुख खान से की. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सुपरस्टार से भी ज्यादा संघर्ष देखा है. कंगना ने कहा कि शाहरुख एक ऐसे परिवार में पले-बढ़े हैं जो अच्छी अंग्रेजी जानते थे और उन्होंने दिल्ली के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की थी। उनकी माँ एक मजिस्ट्रेट थीं और वह एक गाँव से आई थीं। यह कहते हुए एक्ट्रेस आगे बोली, “उनकी मां एक मजिस्ट्रेट थीं। वह एक ऐसे परिवार से आते हैं जो अच्छी अंग्रेजी बोलता है, वह एक कॉन्वेंट से आए थे। दिल्ली से मुंबई तक, इसमें ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन मैं एक गांव से आई हूं और मैं एक लड़की हूं और मैं आई हूं।” एक किशोर के रूप में मेरी यात्रा और भी कठिन होती है।”

इसके अलावा, कंगना ने कहा कि शाहरुख ने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया, जो उनके संघर्ष को कही न कही बैलेंस कर लेता है। जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दूं कि कंगना ने अपनी अभिनय यात्रा फिल्म गैंगस्टर से शुरू की और रातों-रात इस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया था।

सिर्फ एक स्ट्रैटजी हैं ये….?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

उसी शो में, कंगना रनौत ने उन दावों को खारिज कर दिया कि अनुराग बसु ने उन्हें मुंबई के एक कैफे में देखा था। उन्होंने ऐसी सभी अटकलों को खारिज कर दिया और इसे अपनी अपकमिंग पहली फिल्म गैंगस्टर को बढ़ावा देने के लिए एक पीआर स्ट्रैटजी का बस एक हिस्सा बताया। कंगना ने कहा कि उन्होंने फिल्म के लिए बाकायदा ऑडिशन दिया था, और कहा, “मैंने कई ऑडिशन दिए, और फिर मुझे गैंगस्टर के लिए चुना गया। ऐसा कुछ नहीं हुआ कि मुझे रोड पे पाया गया,” उन्होंने आगे कहा, “पीआर का दिमाग होता है वो सब।”

कंगना रनौत का अब तक का बॉलीवुड करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस से नेता बनीं कंगना रनौत का फिल्मों से राजनीति तक का सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं है। जब वह 15 साल की उम्र में ‘घर से भाग गई’ तो बहुत से लोगों को घुंघराले बालों वाली युवा लड़की की क्षमता पर विश्वास नहीं हुआ था। उसने जीवन के अंधेरे पक्ष का अनुभव किया है और लगभग नशे की आदी हो गई है। हालाँकि, वह समय रहते बाहर निकलने में सफल रही। कम उम्र में, वह सपनों के शहर में चली गईं और 2006 में फिल्म गैंगस्टर: ए लव स्टोरी से अभिनय की शुरुआत की। बाद में, कंगना ने फैशन, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, तनु वेड्स मनु और कई अन्य फिल्मों में उल्लेखनीय भूमिकाएँ निभाईं। फिलहाल वह अपनी फिल्म इमरजेंसी का प्रमोशन कर रही हैं

कंगना रनौत का राजनीतिक करियर

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

बॉलीवुड की टॉप रेटेड अभिनेत्रियों में से एक होने के बावजूद, कंगना कभी भी अपने दिल की बात कहने से नहीं डरती थीं। वह बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद और मूवी माफिया पर खुलकर बहस छेड़ने वाली पहली अभिनेत्री थीं। राजनीति में उनकी यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने लोगों को समसामयिक मुद्दों पर बात करने के लिए प्रोत्साहित किया जबकि अन्य हस्तियां उनसे बचने की कोशिश करती थीं। 2024 में हिमाचल प्रदेश के मंडी से निर्वाचित संसद सदस्य के रूप में उनकी जीत ने उनकी राजनीतिक यात्रा को चिह्नित किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT