होम / Kangana Ranaut ने महिलाओं के खिलाफ जताया गुस्सा, मलयालम एक्टर्स पर यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भी हुई निराश

Kangana Ranaut ने महिलाओं के खिलाफ जताया गुस्सा, मलयालम एक्टर्स पर यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भी हुई निराश

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 29, 2024, 3:41 pm IST

Kangana Ranaut Reacts to Sexual Assault Allegations on Actors

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut Reacts to Sexual Assault Allegations on Malayalam Actors: हाल ही में केरल सरकार द्वारा गठित हेमा समिति की रिपोर्ट ने मलयालम फिल्म उद्योग में महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले यौन उत्पीड़न, लैंगिक असमानता और असुरक्षित कार्य स्थितियों के गंभीर मुद्दों का खुलासा किया। रिपोर्ट में “कास्टिंग काउच”, फिल्म सेट पर शौचालय और सुरक्षित परिवहन जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी और कई प्रमुख अभिनेताओं और फिल्म तकनीशियनों के खिलाफ आरोपों जैसी समस्याओं को उजागर किया गया है।

इन खुलासों के कारण व्यापक आक्रोश फैल गया है और इंडस्ट्री को महिलाओं के लिए सुरक्षित और निष्पक्ष बनाने के लिए महत्वपूर्ण बदलावों की मांग की गई है। इस रिपोर्ट के जवाब में एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी निराशा और हताशा व्यक्त की है।

कंगना रनौत ने आमिर खान के शो में उठाई थी आवाज

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कंगना रनौत ने कहा कि इंडस्ट्री ने पिछले 6 सालों से इन मुद्दों को छिपाकर रखा है। कंगना ने याद किया कि उन्होंने 10 साल पहले आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में रेप कल्चर और आइटम सॉन्ग में महिलाओं के चित्रण जैसी समस्याओं के खिलाफ आवाज़ उठाई थी। एक्ट्रेस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इतने सालों के बाद भी उसी तरह के हानिकारक और सेक्सिस्ट सिनेमा को बढ़ावा दिया जा रहा है, बेहतरी के लिए कुछ भी नहीं बदला है।

30 साल बाद फिरसे धमाल मचाएंगे Aamir Khan और Rajinikanth, इस फिल्म में स्पेशल रोल में दिखेंगे स्टार – India News

इसके अलावा, कंगना रनौत ने उन महिलाओं के प्रति अपनी निराशा व्यक्त की, जो एक-दूसरे के काम का समर्थन नहीं करती हैं। उन्होंने बताया कि कुछ महिलाएं सवाल करती हैं कि वो इन मुद्दों के लिए क्यों लड़ती रहती हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई ने उनके लिए अवसरों को खो दिया है। इसके बावजूद, कंगना फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ बोलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मलयालम सितारों के खिलाफ लगे ये आरोप

हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद, मलयालम मूवी एक्टर्स एसोसिएशन (AMMA) समिति के सदस्य सामने आए हैं। रिपोर्ट में कई समिति सदस्यों को भी दोषी ठहराया गया है, जिसके कारण उन्हें कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया गया है। पृथ्वीराज सुकुमारन और टोविनो थॉमस जैसे कई मलयालम अभिनेताओं ने कुछ लोकप्रिय पुरुष मलयालम सितारों के खिलाफ आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अभिनेताओं की मांग है कि जिन लोगों पर आरोप लगाया गया है और जो अपने अपराधों के लिए दोषी साबित हुए हैं, उन्हें कठोर परिणाम भुगतने होंगे।

सालों बाद MC Stan ने अपनी गर्लफ्रेंड संग तोड़ा रिश्ता, पोस्ट में दर्द बयान कर लिखा- खत्म हो जाती हैं जब…  – India News

कंगना रनौत का वर्कफ्रंट

कंगना रनौत के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो अपनी आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रहीं हैं। कंगना ने इस फिल्म का निर्देशन भी किया है, जिसमें अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े और महिमा चौधरी भी हैं। यह फिल्म 6 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT