होम / Kriti Sanon Birthday: बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद मॉडलिंग और फिल्मों में रखा कदम, बिजनेस में भी दिखाया अपना टैलेंट

Kriti Sanon Birthday: बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद मॉडलिंग और फिल्मों में रखा कदम, बिजनेस में भी दिखाया अपना टैलेंट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 27, 2024, 6:47 pm IST

Kriti Sanon Birthday

India News (इंडिया न्यूज़), Kriti Sanon Birthday: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) आज, 27 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। कृति एक नॉन-फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं और उन्होंने हिंदी के साथ-साथ कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

कृति सेनन का जन्म और पढ़ाई

उनका जन्म 1990 में दिल्ली में हुआ था। उनके पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और मां प्रोफेसर रह चुकी हैं। कृति सेनन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से की और बाद में नोएडा के एक कॉलेज से बीटेक की डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और इसी दौरान उन्हें पहली तेलुगु फिल्म मिली, जिसमें महेश बाबू उनके साथ थे। इस फिल्म से कृति की किस्मत बदल गई और उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई।

मुझे Bigg Boss की ट्रॉफी में कोई दिलचस्पी नहीं…, आखिर Ranvir Shorey ने क्यों Armaan Malik से कही ये बात – India News

कृति सेनन का फिल्मी करियर

साल 2014 में कृति को अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘हीरोपंती’ मिली, जिसमें वह टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आईं। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में शाह रुख खान, वरुण धवन, शाहिद कपूर जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया। आज कृति एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेती हैं और वह कई करोड़ की संपत्ति की मालिकन हैं।

कृति सेनन ने जीते हैं कई फिल्म अवॉर्ड्स

कृति ने अपने करियर में कई अवॉर्ड्स जीते हैं। उन्हें साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म ‘मिमी’ के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला। इस फिल्म में वह पंकज त्रिपाठी के साथ नजर आई थीं। इसके अलावा, कृति को दो फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

Tamannaah Bhatia ने Stree 2 के सेट पर मनाया बर्थडे पार्टी का वीडियो किया जारी, शेयर किया उस रात का अनुभव- India News

फिल्मों के अलावा बिजनेस वुमन भी हैं कृति सेनन

एक्टिंग के अलावा कृति एक बिजनेस वुमन भी हैं। उन्होंने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने, और अनुष्का नंदिनी के साथ मिलकर फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट किया है। उनके बिजनेस का नाम ‘द ट्राइब’ है। कुल मिलाकर, कृति सेनन ने अपनी मेहनत और टैलेंट से बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है और वो अपनी एक्टिंग और बिजनेस के जरिए सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत में कौन सा धर्म करता है सबसे ज्यादा बच्चे पैदा? कितने नम्बर पर है मुस्लिम?
UP Politics: सुल्तानपुर एनकाउंटर पर मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बड़ा बयान, बोले- उन पर फूलों की बारिश करें…
CM Bhajan Lal Sharma: बिगड़ रही आबोहवा को लेकर सीएम ने लोगों से की अपील, बोले-‘गाड़ी है तो 15 पेड़ लगाओ
मुसलमानों के सबसे बड़े देश में 700 साल से खौलते लावे को थामे बैठे हैं गणपति, क्या है रहस्य
Bangladesh में चल रहे सियासी उठापटक के बीच, इस खिलाड़ी ने मनाई Ganesh Chaturthi; फैंस ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन
Kolkata doctor’s rape-murder: कोलकाता केस में आरोपी संजय रॉय का चौंकाने वाला खुलासा, CBI के भी उड़े होश
UP Weather: सावधान! यूपी के इन इलाकों में आज हो सकता है बुरा हाल, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी
ADVERTISEMENT