होम / 'लापता लेडीज' को मिली ऑस्कर में एंट्री, जानें इस फिल्म में क्या है खास

'लापता लेडीज' को मिली ऑस्कर में एंट्री, जानें इस फिल्म में क्या है खास

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 23, 2024, 1:43 pm IST

Laapataa Ladies: ‘लापता लेडीज’

India News (इंडिया न्यूज), Laapataa Ladies: बॉलीवुड फिल्म ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 में भारत की ओर ऑफिशियल एंट्री का ऐलान कर दिया गया है। 97वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में किरण राव के निर्देशन में बनी ‘लापता लेडीज’ भारत का प्रतिविधित्व करेगी। इतना ही ऑस्कर में इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म कैटेगरी के लिए इसे नॉमिनेट किया गया है। द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने अकादमी पुरस्कारों में भारत की ऑफिशियली एंट्री का ऐलान किया है। लापता लेडीज को फैंस ने काफी पसंद किया था और इसका ऑस्कर में जाना इस फिल्म की खासियत को बताता है।

29 फिल्मों को दी मात

बता दें कि पितृसत्ता पर बनी हल्के-फुल्के व्यंग्य वाली बॉलीवुड फिल्म ‘लापता लेडीज’ को 29 फिल्मों की सूची में से चुना गया, जिसमें बॉलीवुड की हिट ‘एनिमल’, मलयालम राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ‘आट्टम’ और कान्स विजेता ‘ऑल वी इमेजिन इज लाइट’ शामिल हैं। असमिया निर्देशक जाह्नु बरुआ की अध्यक्षता वाली 13 सदस्यीय चयन समिति ने सर्वसम्मति से आमिर खान और किरण राव द्वारा निर्मित ‘लापता लेडीज’ को अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म कैटेगरी में शामिल करने का फैसला किया। तमिल फिल्म ‘महाराजा’, तेलुगु फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ और ‘हनु-मान’ को भी इस फिल्म ने पीछे छोड़ दिया है। बता दें, 29 फिल्मों की सूची में ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ और ‘अनुच्छेद 370’ भी शामिल थीं।

शाहरुख खान के बेटे अबराम के नाम का बाइबल से है खास कनेक्शन, जानें क्या है इसे लेकर बड़ा बवाल?

जानें कहां देखें ये फिल्म

आपको बता दें कि आमिर खान के प्रोडक्शन्स में बनी इस फिल्म में प्रतिभा रांटा,स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल मुख्य कलाकार थे। फिल्म में रवि किशन और छाया कदम ने भी अहम किरदार निभाए थें। 1 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धीमी शुरुआत मिली, लेकिन सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ प्रमोशन और अच्छे रिव्यू के साथ यह बॉक्स ऑफिस पर गति पकड़ने में कामयाब रही। सिनेमाघरों में रिलीज के 50 दिनों के बाद ‘लापता लेडीज’ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 17.31 करोड़ रुपये रहा। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Rajasthan IAS-IPS Transfer List: महिला IPS बनी 4 जिलों की SP, वंदिता राणा को सौंपी ये जिम्मेदारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लेबनान में फटे पेजर बम का धमाका भारत तक कैसे पहुंचा? पहली बार इतना मंहगा हुआ सोना
Khalsa College Fight News: खालसा कॉलेज में छात्रों के बीच झड़प का वीडियो वायरल, चुनाव से पहले माहौल गरमाया
Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी
इंसान नहीं राक्षस है ये 94 साल का बूढ़ा…अमेरिका से लेकर मलेशिया तक दुनिया भर के लड़कियों के साथ किया ये घिनौना काम, पावर इतना कि कांप जाते थे लोग
Bihar News: निर्माणधीन गंगा महासेतु का स्पैन ढहा! मैनेजर का दावा- ‘गिरा नहीं, गिराया गया…’
UP News: CM योगी आदित्यनाथ ने किया विपक्ष पर हमला, विकास में विपक्ष है बैरियर
Bilaspur Fire News : बारदाना फैक्टरी में लगी भीषण आग! लाखों का माल जलकर हुआ राख
ADVERTISEMENT