होम / अमिताभ बच्चन की तरह Kumar Sanu को भी सताया AI का डर, कही ये बात -IndiaNews

अमिताभ बच्चन की तरह Kumar Sanu को भी सताया AI का डर, कही ये बात -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 26, 2024, 12:14 pm IST
अमिताभ बच्चन की तरह Kumar Sanu को भी सताया AI का डर, कही ये बात -IndiaNews

Kumar Sanu

India News (इंडिया न्यूज), Kumar Sanu: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तेजी से अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहा है। और इस समय यह मशहूर हस्तियों की नकल कर रहा है। भारत में अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे अभिनेताओं ने विकसित हो रही तकनीक के दुरुपयोग को रोका है और अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी रास्ता अपनाया है।

  • आज तकनीक पर AI का दबदबा है
  • आज का संगीत उतना अच्छा नहीं है?

Bigg Boss OTT 3: इस वजह से आज भी एक्स वाइफ Konkona के साथ संपर्क में है Ranvir Shorey -IndiaNews

आज तकनीक पर AI का दबदबा है

हाल ही में खबर है की सिंगर कुमार सानू अगली पंक्ति में हैं। उनकी बैरीटोन बहुत पॉपुलर है और कई लोग उनकी नकल करते हैं। ऐसे में, वह नहीं चाहते कि उनकी आवाज का गलत कारणों से इस्तेमाल किया जाए। अपनी बातचीत में कहा, “मैं हाल ही में कई कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स गया था। मेरा अगला कदम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना और इस तरह का आदेश लेना होगा। आज तकनीक पर AI का दबदबा है। किसी भी सिंगर का डुप्लिकेट बन जाए, मुझे नहीं लगता कि यह सही होगा। ऐसे तरीकों से खुद को बचाना होगा। AI खतरनाक है”

पुराने ज़माने के गायक तब भी प्रासंगिक बने रहते हैं जब उनकी आवाज़ को नए गानों के कवर में AI के ज़रिए इस्तेमाल किया जाता है। यह इस बात का भी सबूत है कि पुरानी यादें बहुत शक्तिशाली होती हैं और आज भी फ़िल्म मेकर पुराने चार्टबस्टर्स को फिर से बनाने में व्यस्त हैं।

शाहरुख खान मेरे बच्चे जैसे हैं…, Nana Patekar ने लुटाया किंग खान पर प्यार -IndiaNews

आज का संगीत उतना अच्छा नहीं है?

क्या इसका मतलब यह है कि आज का संगीत उतना अच्छा नहीं है? इस सवाल के सानू जवाब देते हैं, “मुझे नहीं पता कि निर्माता और डायरेक्टर क्यों नहीं समझ पा रहे हैं… वे धुन को अनदेखा करते हैं, सस्ते बोल इस्तेमाल करते हैं, पब्लिक पर ज़बरदस्ती थोप रहे हैं। यह अच्छा नहीं है। संगीत का जो क्राइटेरिया था उसको खत्म करने पर तुले हैं। अगर वे पुराने गानों को फिर से बनाते हैं तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर मूल गायक फिर से गाने में सक्षम है, तो उसे अच्छा कोई और नहीं गा पाएगा। ये क्यों नहीं समझ पा रहे हैं लोग?”

डेनिम जॉगर्स और स्नीकर्स में Rashmika Mandanna का एयरपोर्ट लुक, दिखीं बला की खूबसूरत -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT