होम / Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं मनोज तिवारी, कितनी हैं भोजपुरी सुपरस्टार की नेट वर्थ -IndiaNews

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं मनोज तिवारी, कितनी हैं भोजपुरी सुपरस्टार की नेट वर्थ -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 5, 2024, 10:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024-Manoj Tiwari: कल वोटों का पिटारा खुल चुका है हालाकिं लोक सभा चुनावों के नतीजों से ये अंदाजा लगाना जरा मुश्किल हैं की अबकी बार किसकी सरकार बनेगी। इस बीच आज हम आपको बताएंगे की दिल्ली में सबसे अमीर उम्मीदवार कौन है। इलेक्शन कमीशन ऑफ के नियमों के मुताबिक, उम्मीदवारों को अपनी संपत्ति का ब्योरा देना होता हैय़ आंकड़ों के अनुसार दिल्ली से सबसे अमीर उम्मीदवार बीजेपी के मनोज तिवारी हैं। 2022-23 आयकर रिटर्न के मुताबिक दिल्ली से वह सबसे अमीर लोकसभा दावेदार हैं। तो चलिए जानते हैं की कितनी है मनोज तिवारी की संपत्ति।

  • कितनी है भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी की संपत्ति
  • मनोज तिवारी की आय का स्रोत
  • कौन हैं दिल्ली का सबसे अमीर उम्मीदवार

Rishi Kapoor के साथ अपने रिश्ते पर Meenakshi Seshadri ने किया खुलासा, कही ये बात -IndiaNews

कितनी है भोजपुरी सिंगर मनोज तिवारी की संपत्ति

भोजपुरी सिंगर से नेता बने मनोज तिवारी दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भाजपा, आप और कांग्रेस के प्रमुख उम्मीदवारों में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं, जिनकी कुल संपत्ति 28.05 करोड़ रुपये हैय़ उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे मनोज ने 2022-23 के लिए दाखिल आयकर रिटर्न में अपनी आय कुल 46.25 लाख रुपये घोषित की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी आय का स्रोत गायन और अभिनय और सांसद से बताया हैं।

अमिताभ बच्चन की 51वीं सालगिरह पर फैंस ने दिया ये सरप्राइज, देखें मेगास्टार का रिएक्शन -IndiaNews

मनोज तिवारी की आय का स्रोत

मनोज तिवारी की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से बीए (ऑनर्स) की पढ़ाई पूरी की, जहां से उन्होंने 1994 में फिजिकल एजुकेशन में मास्टर्स भी किया हैं। मनोज तिवारी के हलफनामे के अनुसार, बैंक जमा, इंवेस्टमेंट, गहनों और गाड़ियों की कीमत 10.53 करोड़ रुपये है और जीवनसाथी की कुल संपत्ति 1.21 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही बता दें की उनकी अचल संपत्ति का मूल्य 17.52 करोड़ रुपये है।

दूसरे नंबर पर साउथ दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी (71) हैं, जिनकी कुल संपत्ति ₹ 21.08 करोड़ है। उनके 2022-23 के आयकर रिटर्न के अनुसार, बिधूड़ी की आय ₹ 14.93 लाख थीय़ चुनाव लड़ने वालों में तीसरे सबसे अमीर महाबल मिश्रा (69) हैं, जो पश्चिमी दिल्ली से आप के उम्मीदवार हैं।

शाहिद और मीरा की बेटी Misha ने बनाई मिठाई, एक्ट्रेस ने दिखाई झलक -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में लाखों फर्जी एडमिशन, मोटी रकम का हो रहा था हेर-फेर
IND vs SA Final: जब फाइनल में होगा दो अजेय टीमों का मुकाबला तो रचेगा इतिहास, जानें मैच के सारे दांव पेच-IndiaNews
Isha Ambani ने मां नीता की तरह IVF के जरिए जुड़वा बच्चों को जन्म देने का किया खुलासा, कही ये बात -IndiaNews
पुरुषों की स्टेमिना को दोगुना कर देती हैं ये चीजें, सुबह-शाम अपनी डाइट में शामिल करते ही दिखेगा फायदा-IndiaNews
कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये नेचुरल फूड्स, घर बैठें ऐसे करें इसका उपचार -IndiaNews
B S Yediyurappa: पूर्व सीएम येदियुरप्पा पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला-IndiaNews
Chang’e-6 Mission: चीन ने रचा इतिहास, चांग ई-6 ने ऐसा कर दिखाया जिसे आजतक कोई यान न कर सका
ADVERTISEMENT