होम / 'दिल क्या करे' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना की जानकारी महिमा चौधरी ने 20 साल तक लोगों से क्यों छुपाई? वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

'दिल क्या करे' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना की जानकारी महिमा चौधरी ने 20 साल तक लोगों से क्यों छुपाई? वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 5:52 am IST
'दिल क्या करे' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना की जानकारी महिमा चौधरी ने 20 साल तक लोगों से क्यों छुपाई? वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Mahima Chaudhry ( महिमा चौधरी )

India News (इंडिया न्यूज), Mahima Chaudhry: महिमा चौधरी ने हाल ही में अपने करियर की शुरुआत में ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग के दौरान हुई एक दर्दनाक दुर्घटना के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि कैसे इसने उनके निजी और पेशेवर जीवन को गहराई से प्रभावित किया। घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक उन्होंने खुद को आईने में नहीं देखा, तब तक उन्हें अपने चेहरे पर लगी चोटों के बारे में पता नहीं था।

अपनी चोटों के बावजूद, उन्होंने शुरू में शूटिंग जारी रखने पर जोर दिया, लेकिन निर्देशक प्रकाश झा ने उन्हें आराम करने के लिए प्रोत्साहित किया। महिमा चौधरी ने कहा कि, “जब मेरा एक्सीडेंट हुआ, तो मुझे एहसास नहीं हुआ कि मेरे चेहरे पर इतने सारे कट हैं। मुझे बाद में पता चला जब मैं बाथरूम गई और आईने में देखा। इससे पहले, मैं प्रकाश जी (प्रकाश झा, निर्देशक) से कह रही थी कि अगर कुछ नहीं हुआ है, तो चलो शूटिंग करते हैं। क्योंकि डॉक्टर स्कैन वगैरह कर चुके थे। 

20 साल बाद लोगों को मैंने कहानी बताई 

“जब अजय और प्रकाश जी वापस आए, तो मेरी पहली बात यही थी कि ‘कृपया किसी को न बताएं कि मैं इससे गुजरी हूं। मुझे कम से कम कोशिश करने दीजिए और देखिए कि मैं अपने करियर को कैसे बचा सकती हूं।’ यह बहुत बड़ी बात है कि प्रोडक्शन से किसी ने भी किसी को नहीं बताया। 20 साल बाद, मैंने कहानी बताई और तब लोगों को पता चला। यह सराहनीय है। मैं सेट पर जाती थी और हर कोई इसे देख सकता था। हालांकि, एक फिल्म पत्रिका ने चुपके से उनकी तस्वीर खींची और उन्हें “स्कारफेस” लेबल किया, एक ऐसा पल जिसे उन्होंने दुख के साथ याद किया। 

‘भूखंड वापस लेने का…’, सिद्धारमैया की पत्नी से जमीन वापस लेने पर सहमति जताते हुए MUDA आयुक्त ने कह दी बड़ी बात

आज भी मेरी एक आंख दूसरी से छोटी है 

अभिनेता ने यह भी साझा किया कि कैसे उन्होंने सतीश कौशिक और अनिल कपूर के साथ एक फिल्म छोड़ दी, अपने पैर में चोट का बहाना करके अपनी चोटों को छिपाया। उन्होंने उस समय के दौरान महसूस किए गए अत्यधिक तनाव को याद किया, खासकर जब सर्जरी के बाद उनकी एक आंख अभी भी छोटी दिखाई दे रही थी। उन्होंने कहा, “यह कठिन था क्योंकि जब मैं इससे गुज़री थी तब मैं बहुत छोटी थी।” अजय कहते थे कि सर्जरी के बाद सब ठीक हो जाएगा लेकिन मुझे विश्वास नहीं हुआ। मैं अन्य करियर विकल्पों के बारे में सोच रही थी। आज भी, मेरी एक आंख दूसरी से छोटी है। उस समय, यह बहुत तनावपूर्ण था। मैंने कभी कैमरे का सामना सीधे नहीं किया। मैं हमेशा अपना चेहरा थोड़ा झुका लेती थी।

‘बड़ी गलती की…’ ईरान के मिसाइल हमले के बाद ये क्या बोल गए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT