होम / Hina Khan को इस एक्ट्रेस ने कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाने से रोका, उठा रहीं थी ये बड़ा कदम

Hina Khan को इस एक्ट्रेस ने कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाने से रोका, उठा रहीं थी ये बड़ा कदम

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 27, 2024, 4:25 pm IST
Hina Khan को इस एक्ट्रेस ने कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाने से रोका, उठा रहीं थी ये बड़ा कदम

Mahima Chaudhry and Hina Khan

India News (इंडिया न्यूज़), Mahima Chaudhry Convinced Hina Khan Treatment: हिना खान (Hina Khan) इस समय ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) से जूझ रहीं हैं और इस जानलेवा बीमारी को हराने के सभी संकेत दे रहीं हैं। हालांकि, कैंसर से अपनी लड़ाई के दौरान उन्हें एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। सितंबर 2024 की शुरुआत में एक्ट्रेस हिना ने बताया कि उन्हें म्यूकोसाइटिस हो गया है। ठीक होने के रास्ते में इतनी सारी बाधाओं के बावजूद, हिना अभी भी उत्साहित हैं और अपनी हिम्मत से दुनिया भर के कैंसर रोगियों को प्रेरित करना जारी रखती हैं। जिम जाने से लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्यारी तस्वीरें डालने तक, हिना खान ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ अपनी लड़ाई में अपना सब कुछ शेयर कर रहीं हैं।

ब्रेस्ट कैंसर के निदान के बाद हिना ने महिमा चौधरी को किया फोन

आपको बता दें कि एक्ट्रेस हिना खान की तरह ही बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) को भी साल 2021 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था और उनका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में हुआ था। एक साल से ज़्यादा समय तक ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने के बाद वो इससे उबर गई हैं और फिलहाल लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहीं हैं। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने टेलीविज़न अभिनेत्री हिना खान और कैंसर से अपनी चल रही लड़ाई के बारे में खुलकर बात की है।

‘इसलिए ऐश्वर्या राय भाग गई’, इस वजह से चिल्लाने लगे Amitabh Bachchan, फिर जो हुआ… – India News

इस इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने बताया कि बहुत से लोग यह नहीं जानते, लेकिन वो पहली व्यक्ति थीं, जिनसे हिना खान ने कैंसर के निदान के बाद संपर्क किया था। महिमा ने स्वीकार किया कि मार्गदर्शन के लिए ऐसे महत्वपूर्ण समय पर उनसे संपर्क करने के हिना के फैसले से वो बहुत प्रभावित हुई थीं। जब महिमा से पूछा गया कि उन्होंने हिना से क्या कहा, तो महिमा ने बताया कि वो अपने कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाने की योजना बना रही थीं।

उन्होंने कहा, “कैंसर का निदान होने के बाद हिना ने मुझे सबसे पहले फोन किया था। मुझे यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि उसने अपने जीवन के ऐसे महत्वपूर्ण समय में मुझे याद किया। वो अपने इलाज के लिए अमेरिका जाने पर विचार कर रही थी, लेकिन मैंने उसे बताया कि हमारे पास भारत में सब कुछ उपलब्ध है और वह यहां खुद का इलाज करा सकती है।”

‘आप लोगों को कुछ नहीं पता कि…’ Aishwarya Rai को ससुर Amitabh Bachchan करते हैं इग्नोर, इस एक्ट्रेस ने किया सच का खुलासा – India News

महिमा चौधरी ने हिना खान को अमेरिका जाने से क्यों रोका?

इसके अलावा, इंटरव्यू में महिमा चौधरी ने कहा, “मैंने हिना को भारत में ही इलाज करवाने के लिए मनाया क्योंकि मैं आपको बता दूं कि अमेरिका में भी भारतीय डॉक्टर ही उनका इलाज करेंगे। आखिरकार, वही दवा, वही डॉक्टर और वही इलाज है और अब हमारे पास भारत में यह सब उपलब्ध है। तो देश, अपने परिवार और दोस्तों के आराम को छोड़कर कहीं और क्यों जाएं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT