होम / Manoj Muntashir-Adipurush: आदिपुरुष की आलोचना पर मनोज मुंतशिर ने तोड़ी चुप्पी, इस राज से उठाया पर्दा

Manoj Muntashir-Adipurush: आदिपुरुष की आलोचना पर मनोज मुंतशिर ने तोड़ी चुप्पी, इस राज से उठाया पर्दा

Simran Singh • LAST UPDATED : November 10, 2023, 10:29 am IST
ADVERTISEMENT
Manoj Muntashir-Adipurush: आदिपुरुष की आलोचना पर मनोज मुंतशिर ने तोड़ी चुप्पी, इस राज से उठाया पर्दा

Manoj Muntashir-Adipurush

India News (इंडिया न्यूज़), Manoj Muntashir-Adipurush, दिल्ली: इस साल की शुरुआत में रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष जिसमें प्रभास और कृति सेनन ने अभिनय किया था। उसकी काफी आलोचना की गई, यह फिल्म पूरे 600 करोड़ के बजट में बनाई गई जो रामायण पर आधारित थी। लेकिन फिल्म के अंदर के डायलॉग की वजह से इसे कंट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा। इसके बाद रिलीज से भी फिल्म को कोई फायदा नहीं हुआ और रिलीज के बाद से इसे बॉयकॉट करने की मांग की जाने लगी। बता दे की आदिपुरुष के डायलॉग मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए थे। जिस वजह से उनकी काफी आलोचना हुई वही अपनी आलोचना को देखते हुए उन्होंने अब इस बात पर रिएक्ट किया है।

इंटरव्यू में बात पर डाली रोशनी

बता दे की हाल ही में हुए मनोज मुंतशिर के एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने आदिपुरुष को अपनी सबसे बड़ी गलती बताया है। इंटरव्यू के दौरान मनोज ने बताया, “मैं इतना असुरक्षित इंसान नहीं हूं कि यह कहकर अपनी राइटिंग स्किल का बचाव करूंगा कि मैंने अच्छा लिखा है। यह 100 प्रतिशत गलती है. लेकिन, उस गलती के पीछे कोई बुरी मंशा नहीं थी। मेरा धर्म को ठेस पहुंचाने या सनातन को परेशानी पहुंचाने या भगवान राम को बदनाम करने या हनुमान जी के बारे में कुछ ऐसा कहने का बिल्कुल भी इरादा नहीं था जो है ही नहीं”

मुझसे हुई बहुत बड़ी गलती

मनोज ने आगे कहा, “मैं ऐसा करने के बारे में कभी सोचूंगा भी नहीं। हां, मैंने बहुत बड़ी गलती की। मैंने इस दुर्घटना से बहुत कुछ सीखा है और यह सीखने की एक महान प्रक्रिया थी। अब से बहुत सावधान रहेंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम अपने बारे में बात करना बंद कर देंगे”

मनोज ने आगे कहा, “जब लोग फिल्म को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे थे तो मैंने अपनी गलती मान ली और कोई जस्टिफिकेशन नहीं दी। मुझे लगता है कि जब लोग गुस्से में थे तो मुझे उस वक्त सफाई नहीं देनी चाहिए थी। ये मेरी सबसे बड़ी गलती थी। मुझे उस वक्त कुछ नहीं बोलना चाहिए था। अगर लोग मेरी सफाई से नाराज हैं तो उनका गुस्सा जायज है। क्योंकि वह समय सफाई देने का नहीं था और आज मुझे वह गलती समझ आ रही है”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT