होम / Michael Jackson Death Anniversary: 150 साल जीना चाहते थे माइकल जैक्सन लेकिन 50 की उम्र में ही दुनिया को किया अलविदा, 12 डॉक्टरों की टीम भी नहीं कर पाए मदद

Michael Jackson Death Anniversary: 150 साल जीना चाहते थे माइकल जैक्सन लेकिन 50 की उम्र में ही दुनिया को किया अलविदा, 12 डॉक्टरों की टीम भी नहीं कर पाए मदद

Simran Singh • LAST UPDATED : June 25, 2023, 2:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Michael Jackson Death Anniversary, दिल्ली: दुनिया में किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर, जिनके गानों से आज भी तहलका मच जाता है, इसके साथ ही अपने डांस मूव्स से हर किस को थिरकने के लिए मजबूर र दिया था। यहां तक की आज भी लोग उनके मून वॉक स्टेप्स को फॉलो करता नजर आता है। हम बात कर रहें है माइकल जैक्सन की जिनका सपना 150 साल तक जीना था, वहीं आज उनकी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर हम अपको माइकल जैक्सन की जिंदगी से रूबरू करने वाले हैं।

बचपन से था गायक बनने का सपना

माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त 1958 के दिन अमेरिका के इंडियाना प्रांत में हुआ था। वहीं माइकल जैक्सन को बचपन से ही संगीत का बहुत शौक था औऱ इसी लिए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपने भाई के पॉप ग्रुप से कर दी थी। शायद आप यह नहीं जानते की काफी कम उम्र में ही उन्होंने टैम्बोरिन और बौंगा बजाना शुरु कर दिया था। वहीं मेहनत कर के शोहरत की बुलंदी हासिल करने के लिए धीरे-धीरे कदम बढ़ाने लगे।

MICHAEL JACKSON - American singer-songwriter - YouTube

संघर्ष में बीती निजी जिंदगी

माइकल जैक्सन ने म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए काफी संघर्ष किया था। साल 1971 उन्होनें सिंगर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद माइकल जैक्सन की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ावों से गुजरने लगी। इशके बाद साल 1994 में उन्होंने लिसा मेरी प्रिसले से शादी कर ली थी लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया और माइकल जैक्स ने अपनी नर्स डेबी रोव से दूसरी शादी कर ली थी पर उनकी यह शादी भी दो साल बाद टूट गई।

Michael Jackson | Biography, Albums, Songs, Thriller, Beat It, & Facts |  Britannica

ख्वाहिश रह गया अधूरा

शायद माइकल जैक्सन के बारें में आप यह बात ना जानते हो कि माइकल 150 साल जीना चाहते थे और इस लिए 12 डॉक्टरों की टीम हर समय उनके घर और आसपास रहती थी। वहीं माइकल हमेशा ऑक्सीजन वाले बेड पर सोते थे और लोगों से हाथ मिलाने से पहले दस्ताने पहल लिया करते थे। लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी 25 जून 2009 में 50 साल 9 महिने और 26 दिन की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया।

Michael Jackson: Biography, Musician, Dancer

 

ये भी पढे़: ऑफिस लुक के लिए समर फैशन स्टाइल, जानें क्या होना चाहिए लुक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT