होम / Mick Jagger: मिक जैगर अपने एक गीत के साथ भारत से बाहर निकले और भारत के लिए लिखी ये बात

Mick Jagger: मिक जैगर अपने एक गीत के साथ भारत से बाहर निकले और भारत के लिए लिखी ये बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 18, 2023, 2:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mick Jagger: रॉक लीजेंड मिक जैगर ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक “थैंक्यू, इंडिया” नोट लिखकर साझा किया है। रोलिंग स्टोन्स के संस्थापक, जो कि एक खेल प्रेमी हैं। चल रहे आईसीसी विश्व कप के लिए वह कोलकाता पहुंचे थे। कथित तौर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अतिथि मिक जैगर ने पिछले सप्ताह ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच में भाग लिया था। अब, रविवार को विश्व कप फाइनल से पहले, मिक जैगर ने अपना एक वीडियो जारी किया। 80 वर्षीय व्यक्ति, कैज़ुअल कपड़े पहने हुए, अपने गिटार के साथ एक पेड़ के नीचे बैठा है। हर किसी को बहुत खुशी हो रही है। वह द रोलिंग स्टोन्स के हाल ही में रिलीज़ हुए स्टूडियो एल्बम हैकनी डायमंड्स का सुपरहिट ट्रैक ड्रीमी स्काईज़ गा रहे हैं। क्लिप शेयर करते हुए मिक जैगर ने लिखा, “थैंक्स इंडिया। यहाँ इन सब से दूर हो गया!” उन्होंने हिंदी में कहा, “धन्यवाद और नमस्ते भारत। रोज़ के कामों से दूर, इधर आकर मुझे बड़ी ख़ुशी हुई। आप सबको बहुत प्यार। मिक जैगर [धन्यवाद और नमस्ते इंडिया। मैं यहां आकर बहुत खुश हूं। आप सभी को बहुत सारा प्यार, मिक जैगर।]”

मिक दिवाली और काली पूजा की शुभकामनाएं दीं

 

मिक जैगर रॉक संगीत की दुनिया में सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है। ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान मैच में भाग लेने के एक दिन बाद, उन्होंने सभी को दिवाली और काली पूजा की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की एक श्रृंखला और एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, “हैप्पी दिवाली और काली पूजा। शुभ दीपावली और जय काली माँ [हैप्पी दिवाली और जय माँ काली]।”

मिक जैगर किया खुलासा

वहीं, हाल ही में मिक जैगर ने द रोलिंग स्टोन्स लोगो और भारत के बीच संबंध के बारे में बात की। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने खुलासा किया कि, लोगो “काली की अशरीरी जीभ की छवि” से प्रेरित था। उन्होंने कहा कि, “मेरा भाई भारत का शुरुआती यात्री था। वह मुझे पढ़ने के लिए कुछ किताबें देते थे। 1969 में, मैं एक ऐसी छवि की तलाश में था जो ध्यान आकर्षित करने वाली हो, और मैंने काली की अशरीरी जीभ की यह छवि देखी। मैंने सोचा कि यह एक प्रेरणा होगी। फिर, डिजाइनर जॉन पास्च ने जीभ लोगो का यह आधुनिक संस्करण बनाया।

नाइटहुड से सम्मानित किये जा चुके मिक 

इससे पहले, मिक जैगर ने भारत में COVID-19 के लिए धन जुटाने के लिए 2020 में चार घंटे के ऑनलाइन कॉन्सर्ट में भाग लिया था। इसका आयोजन बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर और जोया अख्तर ने किया था। मिक जैगर को उनकी प्रतिष्ठित हिट्स जैसे यू कैन्ट ऑलवेज़ गेट व्हाट यू वांट, सिम्पैथी फॉर द डेविल और गिम्मे शेल्टर सहित अन्य के लिए जाना जाता है। 2002 में लोकप्रिय संगीत की सेवाओं के लिए उन्हें नाइटहुड से सम्मानित किया गया था।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.