होम / मौत के वक्त नहीं हुए कफन खरीदने के पैसे तो…इस अरबपति एक्टर ने निकाला ऐसा जुगाड़, देखकर घूम जाएगा दिमाग

मौत के वक्त नहीं हुए कफन खरीदने के पैसे तो…इस अरबपति एक्टर ने निकाला ऐसा जुगाड़, देखकर घूम जाएगा दिमाग

Babli • LAST UPDATED : September 7, 2024, 12:28 pm IST

Morgan Freeman

India News (इंडिया न्यूज़), Morgan Freeman: हमारे पसंदिदा हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ़्रीमैन उन सोने की हूप बालियों को क्यों पहनते हैं? जबकि कुछ लोग सोच सकते हैं कि यह केवल एक विचित्र फैशन है, उनके पीछे एक आकर्षक, थोड़ा अनोखा कारण है जो हमें एक ही सांस में तारीफ और हँसी दोनों देता है। ग्लोरी, सेवन, अनफ़ॉरगिवेन और द डार्क नाइट ट्रिलॉजी में लुभावने प्रदर्शन देने वाले व्यक्ति के रूप में, ए-लिस्ट स्टारडम के शिखर पर चढ़ गए हैं। लेकिन सोने की हूप की बात करें तो ये सिर्फ़ चमक-दमक के लिए नहीं हैं। फ़्रीमैन ने 2019 के इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया कि ये चमचमाती एक्सेसरीज़ किसी के लिए इतनी ही कीमती हैं कि “अगर मैं किसी अजीब जगह पर मर जाऊँ तो कोई मेरे लिए ताबूत खरीद सकता है”।

  • मॉर्गन फ़्रीमैन के बारे में 
  • क्यों पहनते है कानों में सोने के हुप्स

Sunny Deol ने इस पंजाबी सिंगर की Border 2 में की धमाकेदार एंट्री, अपने गानों पर नचाने वाले अब फॉजी बन सरहदों पर चलाएंगे गोलियां

मॉर्गन फ़्रीमैन के बारे में 

मॉर्गन फ़्रीमैन, सिनेमा के दिग्गज, जो लंबे समय से हॉलीवुड के सितारे रहे हैं, को शायद ही कभी उनके आइकॉनिक गोल्ड हूप इयररिंग्स के बिना देखा जाता है। हालाँकि ये हूप उनके वॉर्डरोब का मुख्य हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वे उनकी आवाज़ और सदाबहार भूमिकाओं की तरह ही उनके लुक का हिस्सा बन गए हैं।

वास्तव में इन सुनहरे घेरों के पीछे एक विचित्र कहानी है जो मनोरंजक और व्यावहारिक दोनों है। तो, इन चमकदार एक्सेसरीज़ के साथ क्या है?

भारत के सबसे अमीर घर में कैसे हुआ गणपति बप्पा का स्वागत? वीडियो देख हो जाएंगे मदहोश

क्यों पहनते है कानों में सोने के हुप्स

2019 के इंस्टाग्राम पोस्ट में, फ़्रीमैन, जो अब 87 साल के हैं, ने अपने चमकदार आभूषणों के पीछे की असली वजह बताई। पहले के दिनों में, नाविक और समुद्री डाकू समुद्र में जाने से बचने के लिए सोने की बालियाँ पहनते थे। विचार सरल था: अगर वे घर से दूर या खारे पानी की गहराई से जूझते हुए अपने निर्माता से मिलते हैं, तो उनकी कमाई का मूल्य उचित अंतिम संस्कार की लागत को पूरा करेगा। इसी तरह, फ्रीमैन के हुप्स भी उसी उद्देश्य को पूरा करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके हॉलीवुड कारनामे उन्हें जहाँ भी ले जाएँ, उन्हें सम्मानजनक तरीके से बाहर निकलने का मौका मिलेगा।

वह 1952 की समुद्री डाकू फिल्म द क्रिमसन पाइरेट से प्रेरित थे, जिसमें बर्ट लैंकेस्टर ने अभिनय किया था, जिन्होंने इसी तरह के सुनहरे हुप्स पहने थे। उन्होंने कहाजब मैं बच्चा था, मैंने बर्ट लैंकेस्टर के साथ एक समुद्री डाकू फिल्म देखी, जिसने एक झुमका पहना था। मुझे लगा कि यह सेक्सी है। फिर मैंने सीखा कि नाविक विदेशी भूमि में मरने पर अंतिम संस्कार के लिए सोने की बालियाँ पहनते हैं। मैं एक नाविक हूँ, इसलिए यह बात सही थी।

बुखार लाने के लिए ये ट्रिक अपनाते थे Amitabh Bachchan, टीवी पर खोली पोल, बोलें-‘मैं छल करता था…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT