होम / Mumbai International Film Festival पुणे में पहली बार होगा आयोजित, जानें क्या तारीखें-स्थान – IndiaNews

Mumbai International Film Festival पुणे में पहली बार होगा आयोजित, जानें क्या तारीखें-स्थान – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 15, 2024, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mumbai International Film Festival: मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स का 18वां संस्करण शनिवार से शुरू होने वाला है, यह पहली बार है जब स्क्रीनिंग पुणे, चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली में आयोजित की जाएगी। यह कार्यक्रम NFDC और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया है।

  • मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स इस दिन से शुरू
  • पुणे में पहली बार होगा इवेंट

क्या है मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स?

1990 में स्थापित, यह फेस्टिवल्स बेस्ट वृत्तचित्र, लघु और एनीमेशन फिल्मों को पेश करने के लिए समर्पित है। पुणे स्थित फिल्म मेकर की फिल्मों की स्क्रीनिंग के अलावा, महोत्सव शहर में NFDC – नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया में शुरुआती फिल्म ‘बिली एंड मौली – एन ओटर लव स्टोरी’ की एक विशेष स्क्रीनिंग भी प्रदर्शित करेगा।

Taha Shah Badussha की शक्ल नहीं देखना चाहते थे Karan Johar, इस वजह से एक्टर ने किया कार का पीछा – IndiaNews

इस तारीख को होगा इवेंट

18वें MIFF में 15 से 21 जून तक उत्सव के दौरान NFDC-NFAI स्थल पर कई आधिकारिक चयनों की दैनिक स्क्रीनिंग होगी। पुणे में प्रदर्शित की जाने वाली श्रेणियों में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता अनुभाग में कुछ आधिकारिक चयन शामिल होंगे। सर्वनिक कौर की ‘अगेंस्ट द टाइड’, रोजियर कप्पियर की ‘ग्लास माई अनफुल्फिल्ड लाइफ’, विग्नेश कुमुलाई की ‘करपरा’ और होमर हरमन की ‘आई एम नॉट’ शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, तीन मराठी फिल्में, अंकित पोगुला की भेड़ चल, शुभांगी राजन सावंत की सहस्त्रसूर्या सावरकर और सुहास सीताराम कार्नेकर की आठवनित्ल्या पौलखुना पुणे में प्रदर्शित की जाएंगी। Mumbai International Film Festival

Navya Nanda ने भाई Agastya Nanda के साथ शेयर की खास तस्वीर, इस तरह का लिखा कैप्शन – IndiaNews

सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का जश्न मनाते हुए, 18वें एमआईएफएफ में पुणे के फिल्म निर्माताओं की फिल्में भी प्रस्तुत की जाएंगी, जिन्हें महोत्सव में आधिकारिक चयन मिला है। इनमें से कुछ फिल्मों में साईनाथ एस उस्काइकर की गुंताता हृदय हे (एंटैंगल्ड) और कान्स फिल्म फेस्टिवल के विजेता चिदानंद नाइक की ‘सनफ्लावर आर द फर्स्ट वन टू नो’ शामिल हैं, ये दोनों लघु कथा फिल्मों के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसी तरह, अरिंदम किशोर दत्ता की ‘कनखुआ’ को एनीमेशन श्रेणी के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में, प्रसाद रमेश भुजबल की ‘फियर’ को राष्ट्रीय लघु कथा प्रतियोगिता श्रेणी में और देवेश रंगनाथ कनासे की ‘म्हातारा डोंगर’ को राष्ट्रीय चश्मे के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। छात्र लघु फिल्म फिक्शन श्रेणी।

गर्मियों में इस तरह रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल, कभी नहीं होंगे पिंपल और मुहांसों – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT