होम / सिद्धू मूसेवाला जैसी हत्या? Salman Khan फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ चार्जशीट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सिद्धू मूसेवाला जैसी हत्या? Salman Khan फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ चार्जशीट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 2, 2024, 2:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chargesheet Against Lawrence Bishnoi Said on Salman Khan Firing Case: महाराष्ट्र पुलिस की चार्जशीट में दावा किया गया है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की हत्या की साजिश रचने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। अब हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोपी के खिलाफ दायर नए आरोपों से हत्या की साजिश के बारे में चौंकाने वाले विवरण सामने आए और लॉरेंस बिश्नोई के साथ उनका स्पष्ट संबंध स्थापित हुआ।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान की हत्या के लिए रची ये साजिश

दरअसल, 14 अप्रैल को जेल में बंद गैंगस्टर से कथित तौर पर जुड़े दो लोगों ने सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलियां चलाईं। इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और हाल ही में दाखिल आरोपपत्र में हत्या की साजिश और अन्य गंभीर अपराधों के आरोप दर्ज किए गए हैं। वहीं, इसी रिपोर्ट में बताया गया कि चार्जशीट से पता चलता है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान की हत्या के प्रयास में 25 लाख रुपये का ठेका जारी किया था। हत्या की साजिश अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 के बीच कई महीनों के दौरान रची गई थी।

Ira Khan ने दादी के 90वें बर्थडे पार्टी से खुशनुमा तस्वीरें की शेयर, पति नुपुर शिखरे ने किया रिएक्ट – India News

सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने की रची थी साजिश

जांच में आगे पता चला कि गिरोह पाकिस्तान से विशेष और उन्नत बंदूकें हासिल करने की कोशिश कर रहा था, जिसमें एके-47, एके-92, एम16 राइफल और तुर्की में बनी जिगाना पिस्तौल शामिल हैं। बताया गया कि जिगाना पिस्तौल का इस्तेमाल 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में किया गया था, जिसे कथित तौर पर बिश्नोई गिरोह ने अंजाम दिया था। चार्जशीट के अनुसार, बिश्नोई गिरोह ने सिद्धू मूसेवाला की तरह ही सलमान खान को मारने की कोशिश की थी। साजिश थी कि या तो किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या फिर जब वह अपने पनवेल फार्महाउस से बाहर निकल रहे हों, तब उन पर हमला किया जाए।

Akshay Kumar ने अपने इन 5 को-स्टार के लिए दी इतनी बड़ी कुर्बानी, पूजा एंटरटेनमेंट की मदद के लिए आगे आए एक्टर – India News

सलमान खान और उनकी हर हरकत पर रखी गई नज़र

इसके साथ ही आगे चार्जशीट में यह भी खुलासा हुआ है कि सलमान खान और उनकी गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए व्यापक निगरानी की जा रही थी, जिसके कारण गोलीबारी की घटना हुई। कथित तौर पर कम से कम 60 से 70 लोगों ने अभिनेता के मुंबई स्थित आवास, पनवेल फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी में उनकी गतिविधियों पर नज़र रखी। सलमान खान के आवास की निगरानी के लिए बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने 18 साल से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल किया। ये नाबालिग कथित तौर पर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के आदेश पर काम कर रहे थे। गिरोह ने 15-16 सदस्यों वाले एक व्हाट्सएप ग्रुप के ज़रिए भी अपना संचार किया, जिसमें गोल्डी बरार और अनमोल भी शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक से मुंबई पुलिस द्वारा बरामद की गई ऑडियो रिकॉर्डिंग गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई की आवाज से मेल खाती है। आरोपी के फोन से ऑडियो रिकॉर्डिंग को सत्यापन के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा गया था।

Virat Kohli के इस कारनामे से Anushka Sharma का टूट गया था दिल, हो गया था ब्रेकअप, फिर सलमान खान ने करवाई थी सुलह – India News

इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने शूटरों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई थी। 15 मार्च, 2024 को पनवेल में हथियारों की डिलीवरी मिलने के बाद, अनमोल ने शूटरों को लक्ष्य की जानकारी दी और उन्हें अभिनेता के आवास पर गोलीबारी करने का निर्देश दिया। साथ ही पुलिस ने हाल ही में मामले के संबंध में सलमान खान और उनके भाई अरबाज का बयान भी दर्ज किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गरीबी में गुजारा था बचपन, आज वही इंसान घर-घर में हैं बाबा बागेश्वर के नाम से प्रसिद्ध!
भारत ने तैयार किया अमेरिकी मरीन जैसा सैकड़ों जवान, अब कश्मीर में होगा आतंकियों का खात्मा!
Hemant Soren Oath Ceremony: आज शाम 5 बजे CM पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, चंपई सोरेन ने दिया इस्तीफा
100 की उम्र में Smriti Biswas का हुआ निधन, आखिरी वक्त में ऐसे नजर आने लगीं थीं एक्ट्रेस
गुप्त नवरात्रि के इन 9 दिन नव दुर्गाओं को चढ़ाएं ये भोग, इन तरीको से खुल जायेंगे आपकी किस्मत के दरवाजे!
प्रेग्नेंसी के सातवें महीनें में जमकर वर्कआउट कर रहीं हैं Deepika Padukone, सेल्फ केयर मंथ सेलिब्रेट करते शेयर किए टिप्स
Team India Victory Parade Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना हुई भारतीय टीम
ADVERTISEMENT