होम / Naseeruddin Shah: नसीरुद्दीन ने मेनस्ट्रीम सिनेमा को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा 'सिनेमा ने दर्शकों के टेस्ट को किया बर्बाद'

Naseeruddin Shah: नसीरुद्दीन ने मेनस्ट्रीम सिनेमा को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा 'सिनेमा ने दर्शकों के टेस्ट को किया बर्बाद'

Simran Singh • LAST UPDATED : August 28, 2023, 11:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Naseeruddin Shahदिल्लीबॉलीवुड की जानी मानी हसंती दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अक्सर अपने तीखे बयानों के चलते मीडिया की सुर्खियों में आ ही जाते है। इसके साथ ही एक्टर फिलहाल अपनी हाल की रिलीज शॉर्ट फिल्म ‘मैन वुमन, मैन वुमन’ को लेकर चर्चा में बने हुए है। वहीं इस फिल्म में एक्टर ने निर्देशक की भूमिका निभाई है, जो की उनका दूसरा निर्देशक के तौर पर काम है। वहीं कुछ समय पहले दिए अपने एक इंटरव्यू में एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नसीरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान

मीडिया से बातचीत के दौरान नसीरुद्दीन ने कहा, “हमारे मेनस्ट्रीम सिनेमा ने दर्शकों के टेस्ट को बर्बाद कर दिया है। फिल्म निर्माता सत्यजीत रे ने इस बात का जिक्र अपनी किताब ‘हमारी फिल्में, उनकी फिल्में’ में किया है, जो उन्होंने 50 साल पहले लिखी थी, जब उनकी फिल्में चल नहीं रही थी, उन्होंने भारतीय फिल्मों की आलोचना की, लेकिन वह केवल भारतीय फिल्म निर्माताओं की तुलना अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं से कर रहे थे।”

इसके साथ ही अभिनेता ने यह भी बताया कि सत्यजीत रे यह चाहते थे कि हमारे दर्शक अधिक समझदार हों और उन्होंने दर्शकों के महत्व पर जोर दिया जो एक फिल्म निर्माता से सवाल करते हैं। इसपर अभिनेता ने कहा, “सत्यजीत रे ने कहा था कि हमें ऐसे दर्शकों की जरूरत है, जो गुस्सा करते हों, हमें ऐसे दर्शकों की जरूरत है जो जिज्ञासु हों। हमेशा दर्शकों की कोमल संवेदनाओं को ध्यान में रखना सही नहीं है।”

इस फिल्म से निर्देशक के तौर पर आए थे सामने

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह साल 2006 में आई फिल्म ‘यूं होता तो क्या होता’ से निर्देशन की दुनिया में आए थे और ब इसके 17 साल बाद फिर उन्होंने शॉर्ट फिल्म ‘मैन वुमन, मैन वुमन’ का निर्देशन कर वापसी की है। इस फिल्म में रत्ना पाठक शाह और उनके बेटे विवान शाह की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

 

ये भी पढ़े: श्वेता शारदा ने जीता मिस दिवा यूनिवर्स 2023 का खिताब, मिस यूनिवर्स 2023 में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

57 की उम्र में Madhuri Dixit इस डाइट प्लान को करती हैं फॉलो, अपने डे और नाइट स्किन केयर रूटीन का खोला राज -Indianews
Lok sabha Elections 2024: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर फेंकी चिंगारी, जानिए क्या कुछ कहा-Indianews
Historically Speaking: हिस्टोरिकल स्पीकिंग हुआ लांच, अब इतिहास के परतों से उठेगा पर्दा-Indianews
केन्द्र सरकार ने CAA के पहले सेट को किया जारी, गृह मंत्रालय ने कही ये बड़ी बात-Indianews
Shambhu Lake: शंभू नदी ने फिर से बढ़ाया लोगों के लिए खतरा, तेजी से बढ़ रहा झील आकार-Indianews
Heeramandi की Sharmin Segal को सलमान खान कर चुके हैं प्रपोज, एक्ट्रेस ने किया खुलासा -Indianews
Dia Mirza ने अपने बेटे अव्यान के तीसरे बर्थडे पार्टी की तस्वीरें की शेयर, जंगल-थीम केक के साथ यह सितारें भी आए नजर -Indianews
ADVERTISEMENT