होम / Nawazuddin Siddiqui ने अपने नए बंगले नवाब की दिखाई झलक, खुद अपने सपनों के घर को किया डिज़ाइन, देखें तस्वीरें -IndiaNews

Nawazuddin Siddiqui ने अपने नए बंगले नवाब की दिखाई झलक, खुद अपने सपनों के घर को किया डिज़ाइन, देखें तस्वीरें -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 18, 2024, 7:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nawazuddin Siddiqui Home Nawab Photos: लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने अपनी बहुमुखी ऑन-स्क्रीन अदाकारी से खुद के लिए नाम कमाया है। पिछले कुछ सालों में, 50 वर्षीय अभिनेता मुन्ना भाई एमबीबीएस, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बदलापुर, बजरंगी भाईजान जैसी कई लोकप्रिय हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहें हैं। अभिनय के अलावा, नवाजुद्दीन को वास्तुकला में गहरी दिलचस्पी है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने अपना घर खुद डिज़ाइन किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सेक्रेड गेम्स की रिलीज के बाद खरीदा नया घर

एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने डुप्लेक्स ‘नवाब’ के बारे में बात की, जिसका नाम उनके दिवंगत पिता की याद में रखा गया है। अभिनेता ने एक विशाल लकड़ी का दरवाजा खोला और इंटरव्यूवर का अपने घर में स्वागत किया, जो पहली नज़र में एक पारंपरिक घर जैसा लग रहा था।

पॉप स्टार Justin Timberlake को न्यूयॉर्क में किया गया गिरफ्तार, शराब पीकर गाड़ी चलाने का लगा आरोप – India News

Nawab Title

नवाजुद्दीन ने शेयर किया कि उन्होंने अपनी लोकप्रिय क्राइम थ्रिलर सीरीज़, सेक्रेड गेम्स की सफलता के बाद यह घर बनाया है। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने इसे खरीदने के बाद संपत्ति को ध्वस्त कर दिया और फिर अपनी इच्छा के अनुसार इसे बनाया।

Nawab

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने नए घर को किया डिज़ाइन

सफेद और नीले रंग के सुखदायक रंगों से रंगे और बाहर विभिन्न पौधों से सजे नवाजुद्दीन के घर के अंदरूनी हिस्से में कई पेंटिंग और कई किताबें हैं। बातचीत में नवाजुद्दीन ने चर्चा की कि उन्होंने कभी घर या कार खरीदने का सपना नहीं देखा था।

Nawab

Sonakshi-Zaheer की शादी की थीम से सजावट तक का हुआ खुलासा, पैपराज़ी के लिए किए ये खास इंतजाम, जानें डिटेल्स- India News

Nawab

नवाजुद्दीन ने कहा, “पूरा डिज़ाइन मेरा है। यह किसी सपनों के घर जैसा नहीं है। मैंने कभी घर होने का सपना नहीं देखा था। ईमानदारी से कहूँ तो मैंने कभी घर या कार होने का सपना नहीं देखा था। चूँकि मैंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में डिज़ाइन की पढ़ाई की है, हमने आर्किटेक्चर और सौंदर्यशास्त्र का अध्ययन किया है, इसलिए मुझे डिज़ाइनिंग की थोड़ी समझ है। इसलिए, मुझे इसमें दिलचस्पी होने लगी, फिर मैंने किसी भी चीज़ पर समझौता नहीं किया।”

Nawab

नवाजुद्दीन ने आगे बताया कि वो अपने घर के खंभों और मेहराबों का स्केच बनाते हैं और निर्माण के लिए सभी आवश्यक वस्तुओं का ऑर्डर खुद देते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी दीवार पर लगे पोस्टर उनके द्वारा पहले किए गए सभी नाटकों को दर्शाते हैं। नवाजुद्दीन ने बताया कि एनएसडी के गलियारों में भी दीवारों पर विभिन्न नाटकों के पोस्टर लगे हुए थे। इसलिए, थिएटर से जुड़े रहने के लिए उन्होंने इसे चुना।

International Day of Yoga 2024: शिल्पा शेट्टी से करीना कपूर तक, इन सितारों से लें योगाभ्यास करने की प्रेरणा – India News

Nawab

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने घर के सबसे शांत कॉर्नर का किया खुलासा

इसी बातचीत में, अभिनेता ने यह भी बताया कि उन्हें अपनी तस्वीरें दीवार पर चिपकाना पसंद नहीं है। नवाजुद्दीन ने अपने पेशेवर जीवन के विभिन्न पहलुओं को साझा किया और अपने घर की एक झलक दिखाई।

Nawab

डाइनिंग एरिया ज़्यादा औपचारिक लेकिन सूक्ष्म है, जिसमें ग्रे और लकड़ी की कुर्सियाँ और सफ़ेद पर्दे हैं, जबकि लिविंग रूम देहाती साज-सज्जा के साथ कालातीत और आरामदायक है। उन्होंने बताया कि उनकी छत, जिसमें कांच के दरवाज़े और संगमरमर का फ़र्श है, उनके घर का सबसे शांत कोना रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indigo: इमिग्रेशन ब्यूरो ने लगाया जुर्माना, इंडिगो पर वीज़ा उल्लंघन का आरोप -IndiaNews
Indian Railways: ट्रेन में गलत चेन के कारण ऊपरी बर्थ से गिरकर एक व्यक्ति की मौत, रेलवे ने दी सफाई -IndiaNews
Nitin Gadkari: ‘अगर सड़कें अच्छी न हों तो राजमार्ग एजेंसियों को…’, टोल पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान -IndiaNews
Eknath Shinde: ‘जनता तय करेगी कि विदाई…’, एकनाथ शिंदे ने किया उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष -IndiaNews
Ranjit Singh Statue: महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण, पाकिस्तान के करतारपुर साहिब में पुनर्स्थापित -IndiaNews
Liquor Ban: ये राज्य भी अब बनेंगे ड्राई स्टेट, जानिए कब से होगी शराब पर पाबंदी -IndiaNews
Rashid Khan: सेमीफाइनल से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, ICC ने कप्तान राशिद को इस प्रकरण में पाया दोषी -IndiaNews
ADVERTISEMENT