होम / 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का है Nita Ambani का ये बाजूबंद, मुगल बादशाह शाहजहां की कलगी को भी छोड़ा पीछे

200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का है Nita Ambani का ये बाजूबंद, मुगल बादशाह शाहजहां की कलगी को भी छोड़ा पीछे

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 10, 2024, 6:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nita Ambani: नीता अंबानी जानती हैं कि फैशन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करना है। उनके पास साड़ियों का एक अद्भुत संग्रह है, जो भारत की समृद्ध विरासत की कहानी कहता है। उनकी ज्वैलरी की अलमारी महंगे हीरे, सोने और पन्ना के गहनों से भरी हुई है, जिन्हें वह अपने आउटफिट के साथ मिक्स एंड मैच करना पसंद करती हैं। पिछले कुछ वर्षों में, जब भी वह किसी कार्यक्रम या पारिवारिक समारोह के लिए बाहर निकलती हैं, हमने उन्हें हमेशा नए कपड़ों में देखा है। हाल ही में, उन्होंने मिस वर्ल्ड 2024 प्रतियोगिता में मुगल बादशाह के आभूषणों से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

नीता अंबानी ने मुगल बादशाह की कलगी को बाजूबंद के तौर पर पहना

यह भी पढ़े: इस फिल्म की वजह से डिप्रेशन में थे Rishi Kapoor, शूटिंग के दौरान सेट पर आते थे पैनिक अटैक

9 मार्च, 2024 को नीता अंबानी मुंबई, भारत में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए हथकरघा साड़ी में आश्चर्यचकित हुईं। उनके परोपकारी कार्यों के लिए उन्हें ‘ब्यूटी विद पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से भी सम्मानित किया गया। हालाँकि, सभी की निगाहें उसके बाजूबंद पर थीं, जो वास्तव में मुगल सम्राट शाहजहाँ की कलगी थी। यह दावा एक इंस्टाग्राम पेज द्वारा किया गया था, और उन्होंने महंगे टुकड़े की कीमत का भी खुलासा किया, जो 200 करोड़ रुपये से अधिक है।

Nita Ambani

अपने शाम के लुक के बारे में बात करते हुए, नीता अंबानी ने जांगला डिज़ाइन वाली बनारसी साड़ी चुनी, जो चमकदार सोने और ज़री से हस्तनिर्मित थी, जिसने उनके लुक में चार चांद लगा दिए। मीनाकारी विवरण के साथ जटिल पुष्प जाल ने उनके लुक को और निखार दिया। नीता अंबानी ने मुलायम, चमकदार आईशैडो, चमकदार होंठ, लाल गाल और बिंदी के साथ अपने लुक को बरकरार रखा। मुलायम घुँघराले बाल उसके लुक को पूरा कर रहे थे। दूसरी ओर, नीता अंबानी ने स्टेटमेंट इयररिंग्स और कड़े चुने जो उनके लुक को पूरा कर रहे थे।

यह भी पढ़े: Taapsee Pannu ने ब्वॉयफ्रेंड मैथियास बो संग शादी को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया कब लेंगी सात फेरे

Nita Ambani

शाहजहाँ की कलगी के बारे में और जानें

आईजी पेज, टोपोफिलिया के अनुसार, पेज से पता चला कि गहना की ऊंचाई 13.7 सेमी और चौड़ाई 19.8 सेमी है। यह सोने से बना है और हीरे, माणिक और स्पिनल्स से जड़ा हुआ है, जो भारतीय ज्वैलर्स द्वारा अपनाई गई पचिकाकम तकनीक का उपयोग करके यूरोपीय पंजा सेटिंग की नकल करने का प्रयास करता है। रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि आभूषण का खूबसूरत टुकड़ा आखिरी बार 2019 में नीलामी में बेचे जाने से पहले एआई थानी कलेक्शन में देखा गया था।

यह भी पढ़े: प्रेग्नेंट Deepika Padukone ने ओवरसाइज़ स्वेटर में छिपाया बेबी बंप, पत्नी को एयरपोर्ट पर ड्रोप करते दिखे Ranveer Singh 

Nita Ambani

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT