होम / नारीवाद पर अपने पिछले बयान पर Nora Fatehi ने मांगी माफी, बोली-तलाकशुदा परिवार से…

नारीवाद पर अपने पिछले बयान पर Nora Fatehi ने मांगी माफी, बोली-तलाकशुदा परिवार से…

Babli • LAST UPDATED : July 31, 2024, 1:03 pm IST

Nora Fatehi On Feminism

India News (इंडिया न्यूज़), Nora Fatehi On Feminism: नोरा फतेही भारतीय शोबिज का एक जाना माना चेहरा हैं। अपने शानदार डांस मूव्स के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस को नारीवाद के बारे में बात करने पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि नारीवाद ने समाज में युवा पुरुषों और महिलाओं का दिमाग खराब कर दिया है और दोनों लिंगों की पारंपरिक और कामों को बिगाड़ कर रख दिया है।

  • नारीवाद पर नोरा फतेही
  • कट्टरपंथी नारीवाद पर नोरा 
  • मैं एक तलाकशुदा परिवार से आती हूँ

पिता के नक्शेकदम पर इस एक्टर ने रचाई दो शादियां, 48 साल की उम्र में दोबारा बने दुल्हा

नारीवाद पर नोरा फतेही

हाल ही में, नोरा फतेही मैशबल इंडिया के शो, द बॉम्बे जर्नी में दिखाई दीं, जहाँ उन्होंने एक बार फिर नारीवाद पर अपना रुख साफ करते हुए कई बातें की। जब होस्ट ने कहा कि वह इस विषय पर उनके पिछले बयानों को ठीक से नहीं समझ पाए, तो एक्ट्रेस ने साझा किया कि लोगों ने उन्हें गलत समझा। नोरा ने बताया कि वह पश्चिमी समाज और कट्टरपंथी नारीवाद पर चर्चा कर रही थीं, जो पुरुषों और महिलाओं को अलग करने की हद तक चली गई है।

इस बारे में बात करते हुए नोरा ने कहा, “बहुत सारे लोग उनको समझ में नहीं आता कि मैं क्या चाहती थी। इसलिए, हम पश्चिमी समाज और कट्टरपंथी नारीवाद के बारे में चर्चा कर रहे थे, और यह फैक्ट कि यह समाज को पुरुषों और महिलाओं को अलग करने और महिलाओं को पुरुषों के साथ न रहने और परिवार बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की हद तक चला गया है।”

किसके कहने पर Armaan Malik ने मांगी थी थप्पड़ कांड पर मांफी? विशाल पांडे ने फोड़ा मलिक परिवार का भांडा

कट्टरपंथी नारीवाद पर नोरा 

इसके अलावा, नोरा ने बताया कि वह पहली लहर के नारीवाद पर चर्चा नहीं कर रही थीं, जहां लोग बुनियादी अधिकारों के लिए लड़ रहे थे। इसके बजाय, वह इस पीढ़ी में कट्टरपंथी नारीवाद पर रणवीर अल्लाहबादिया के साथ बातचीत कर रही थी, जिसने समाज में संतुलन खो दिया है और युवा पीढ़ी को प्रभावित कर रहा है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि वह इस बात की तारीफ करती हैं कि बहुत से लोग उनके रुख से सहमत नहीं हैं। हालांकि, वह चाहती हैं कि लोग भावनाओं को बीच में आने दिए बिना तार्किक रूप से ऐसे विषयों पर बातचीत करें।

Bigg Boss के घर में Arman Malik का गेम ओवर, अब पहली पत्नी पायल से तलाक लेंगे यूट्यूबर?

मैं एक तलाकशुदा परिवार से आती हूँ

नोरा फतेही ने अपनी पारिवार के बारे में बात की, जिसके कारण उन्होंने नारीवाद पर कमेंट किया था। उसी बातचीत में, नोरा ने अपनी पारिवारिक बैकग्राउंड पर चर्चा की और खुलासा किया कि वह एक तलाकशुदा परिवार से आती हैं। उन्होंने बताया की वह एकल माँ होने के नकारात्मक प्रभावों को जानती हैं, इसलिए, वह पूरे परिवारों की वकालत करती हैं।

नोरा ने कहा, “लोगों को मेरे फैमिली बैकग्राउंड को समझने की जरुरत है। मैं एक तलाकशुदा परिवार से आती हूँ, जब मैं 10 या 11 साल की थी, तब मेरे माता-पिता दोनों का तलाक हो गया था। मैंने एकल माँ के नकारात्मक प्रभावों को देखा है। इसलिए, मैं परिवारों की वकालत करती हूँ, मैं बच्चों के लिए माँ और पिता को एक साथ रखने की वकालत करती हूँ। एक सेलिब्रिटी के रूप में, समाज के सकारात्मक पहलुओं को प्रोत्साहित करना हमारी जिम्मेदारी है।”

घर में Alia Bhatt और Neetu Kapoor की होती है लड़ाई? रणबीर कपूर ने सास-बहू के रिश्ते की बताई असलियत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT