होम / यूट्यूबर Armaan Malik ही नहीं, बल्कि इन बॉलीवुड सुपरस्टार्स की भी हैं दो पत्नियां

यूट्यूबर Armaan Malik ही नहीं, बल्कि इन बॉलीवुड सुपरस्टार्स की भी हैं दो पत्नियां

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 6, 2024, 2:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), These Celebrities Have Two Wives Without Divorcing: ‘बिग बॉस ओटीटी 3’ के अरमान मलिक (Armaan Malik) को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, उनकी दो पत्नियां हैं। पहले उन्होंने पायल मलिक (Payal Malik) से शादी की और फिर पायल को तलाक दिए बिना कृतिका मलिक (Kritika Malik) के साथ सात फेरे ले लिए। साथ ही शादी के बाद वो अपनी दोनों पत्नियों के साथ रहने भी लगे। यही वजह है कि लोग उन पर निशाना साध रहें हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अरमान की तरह बॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार ने भी दो शादी की है? तो यहां जान लें इसकी जानकारी।

धर्मेंद्र (Dharmendra)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के ही-मैन यानी धर्मेंद्र का है। धर्मेंद्र की पहली शादी 19 साल की उम्र में 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी। बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं- सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता। वहीं, फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद धर्मेंद्र जल्द ही अपनी को-स्टार हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए। बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 1980 में शादी की। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की, लेकिन अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया। दरअसल, धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम धर्म अपनाकर शादी कर ली।

Anant Ambani-Radhika Merchant: संगीत स्टेज पर परफॉर्मेंस से मचाएंगे धमाल सलमान खान और रणवीर सिंह! ये सेलेब्स भी बढ़ाएंगे रौनक – India News

सलीम खान (Salim Khan)

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के पिता और दिग्गज लेखक सलीम खान ने भी दो शादियां की हैं। सलीम खान की पहली शादी सलमान खान की मां सुशीला चरक से हुई थी, जिनका नाम शादी के बाद सलमा रख दिया गया। सलीम खान ने 5 साल तक डेटिंग करने के बाद 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। सलीम खान और सुशीला के चार बच्चे हैं- सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान। इसके बाद 1981 में सलीम खान को एक बार फिर प्यार हुआ और उन्होंने मशहूर डांसर-अभिनेत्री हेलेन से शादी कर ली। बता दें कि पहले सलीम खान की पहली पत्नी सलमा इसके खिलाफ थीं और परिवार में काफी कलह भी हुई, लेकिन बाद में सुशीला पहली पत्नी थीं, जिन्होंने हेलेन को गोद लिया। सलीम और हेलेन ने अर्पिता को गोद लिया। सलीम खान की दोनों पत्नियाँ सलमा और हेलेन साथ रहती हैं। सलीम और सलमा के बच्चे भी हेलेन को अपनी माँ की तरह सम्मान देते हैं।

राज बब्बर (Raj Babbar)

अभिनेता राज बब्बर की जब स्मिता पाटिल से मुलाकात हुई तो वो पहले से ही नादिरा से शादीशुदा थे। शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर खुद को स्मिता पाटिल के प्यार में पड़ने से नहीं रोक पाए। रिपोर्ट के मुताबिक राज बब्बर ने नादिरा को तलाक दिए बिना स्मिता पाटिल से शादी कर ली, जिनसे उनका एक बेटा प्रतीक बब्बर भी है। बेटे को जन्म देते वक्त स्मिता पाटिल को कुछ कॉम्प्लीकेशन्स हुईं और 31 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई। स्मिता की मौत ने राज बब्बर को बुरी तरह तोड़ दिया और ऐसे में उनकी पहली पत्नी नादिरा ही उनका सहारा बनीं। इसके बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी नादिरा के पास वापस लौट आए। राज बब्बर और नादिरा के दो बच्चे हैं- जूही बब्बर और आर्य बब्बर।

अनुष्का, वामिका या अकाय नहीं बल्कि Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर दिखे ये खास शख्सियत, फैंस हुए हैरान – India News

महेश भट्ट (Mahesh Bhatt)

बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर और आलिया भट्ट और पूजा भट्ट के पिता महेश भट्ट भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने भी दो बार शादी की। सबसे पहले उन्होंने लोरेन ब्राइट से शादी की। इसके बाद महेश भट्ट के सोनी राजदान के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की खबरें सामने आने लगीं, जिसके चलते लोरेन और महेश बिना तलाक लिए ही अलग हो गए। बाद में महेश भट्ट ने सोनी राजदान से शादी कर ली।

संजय खान (Sanjay Khan)

एक समय बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय स्टार रहे संजय खान ने दो शादियाँ कीं। उन्होंने पहली शादी ज़रीन खान से की और फिर बिना तलाक लिए बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान से शादी कर ली।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi Russia Visit: मॉस्को पहुंचने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
Jay Shah: T20 World Cup के बाद और भी पावरफुल होंगे Jay Shah, BCCI के बाद अब मिलेगी इतनी बड़ी जिम्मेदारी?
मृत्यु से पहले रावण ने बताई थीं कलियुग से जुड़ी 3 भयानक बातें, जानें जरूर!
PM Modi Russia Visit:पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑनर, डिनर… रूस में इस तरह होगा पीएम मोदी का स्वागत
जिस Bhole Baba के सत्संग में गईं 121 जान, उसकी गोपिकाएं करती हैं रक्षा, खुली सिक्योरिटी सेना की पोल!
Bigg Boss OTT 3: थप्पड़ कांड के बाद कृतिका मलिक से हुआ Armaan Malik का झगड़ा, अपनी दूसरी पत्नी पर निकाला गुस्सा
आखिर क्यों जगन्नाथ रथ यात्रा के दिन भगवान जाते हैं अपनी मौसी के घर? जानते है इसके पीछे का कारण!
ADVERTISEMENT