होम / वैलेंटाइन डे पर Saira Banu ने दिखाए Dilip Kumar के दिए कार्ड, याद किए प्यारभरे दिन

वैलेंटाइन डे पर Saira Banu ने दिखाए Dilip Kumar के दिए कार्ड, याद किए प्यारभरे दिन

Babli • LAST UPDATED : February 15, 2024, 10:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dilip Kumar and Saira Banu, दिल्ली: दिलीप कुमार और सायरा बानो को अब तक के सबसे खूबसूरत जोड़ों में से एक माना जाता था। 22 साल की उम्र के अंतर के बावजूद, दोनों ने एक-दूसरे के जीवन मे भरपुर प्यार दिया। बता दें, सायरा हमेशा खुद को महान एक्टर की सबसे बड़ी फैनगर्ल मानती थीं और जब 1996 में आखिरकार उन्होंने उनसे शादी कर ली, तो यह किसी सपने के सच होने से कम नहीं था। हालाँकि, उनका सालों का साथ 2021 में समाप्त हो गया, जब दिलीप कुमार का 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। तब से, प्यारी पत्नी अक्सर अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने यूसुफ साहब को याद करती रहती हैं।

वैलेटाइन डे पर किया दिलीप कुमार को याद

14 फरवरी, 2024 को अपने आईजी हैंडल पर सायरा बानो ने अपने प्यारे पति दिलीप कुमार के बारे में एक हार्दिक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने उन मनमोहक इशारों को याद किया, जो वह हर साल वेलेंटाइन डे पर उनके लिए करते थे। अनुभवी एक्ट्रेस ने कमेंट की कि ऐसी पीढ़ी में जहां टेक्स्ट संदेश नया चलन है, वह अपने जीवनसाथी से हस्तलिखित नोट्स और कार्ड पाकर भाग्यशाली महसूस करती हैं। यह कहते हुए कि उनका मानना है कि दिलीप कुमार हमेशा उनके साथ रहेंगे, सायरा ने लिखा:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

“वेलेंटाइन डे दिलीप साहब और मेरे दोनों के लिए अत्यधिक महत्व रखता है। साहब अक्सर मुझे हाथ से लिखे ग्रीटिंग कार्ड और छोटे नोट्स उपहार में देते थे। आज की दुनिया में, जहां प्यार की अभिव्यक्ति अक्सर सेल फोन संदेशों और लंबे संदेशों के रूप में प्रच्छन्न होती है, मैं ऐसे प्यार का अनुभव करके बेहद भाग्यशाली महसूस करता हूं जिसने अपनी सबसे वास्तविक अभिव्यक्ति पाई। फिर भी, मेरा दृढ़ विश्वास है कि चाहे कुछ भी हो, दिलीप साहब और मैं ईश्वर की कृपा से हाथ में हाथ डालकर, अपने विचारों में एकजुट होकर अंत तक चलते रहेंगे। वह मेरे जीवन के हर कदम पर हमेशा मेरे साथ हैं।”

सायरा बानो ने याद किए पुरानी यादें 

अपने नोट में आगे, सायरा बानो फिर से यादों की गलियों में चली गईं और अपने और दिलीप कुमार के बीच हुए शुद्ध प्रेम के एक मधुर क्षण को याद किया। एक्ट्रेस ने अपने पति के साथ अपने अनूठे प्यार के बारे में बात की और खुलासा किया कि कैसे उन्होंने दिलीप कुमार के एक बच्चे की तरह सीटी बजाने के बाद उनके गाल पर प्यार की चुम्मी ली थी। यह खुलासा करते हुए कि वह अब अपने पति की उस सीटी को रिकॉर्ड करना चाहती थी, ताकि वह आज भी उसे अपने आसपास महसूस कर सके, सायरा ने कहा:

“हमने जो प्यार साझा किया, उस पर विचार करते हुए, मैं उस समय और स्थान के बारे में सोचता हूं जहां मुझे याद आता है कि कैसे मैं उसके गाल पर चुंबन देने के अवसर का विरोध नहीं कर सका। एक विशेष क्षण था जब दिलीप साहब ने सीटी बजाई और उसके तुरंत बाद, मैंने अपने होंठ उनके दाहिने गाल पर रख दिए। उस पल में, मैं वास्तव में चाहता था कि जब भी संभव हो, मैं उसकी सीटी की आवाज़ को कैद कर पाता, ताकि उसकी निकटता को महसूस कर सकूं।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT