होम / फिर एक बार Alia Bhatt के डीपफेक वीडियो पर मचा बवाल, फैंस बोले – ' हमें पता है ये दीदी…'-IndiaNews

फिर एक बार Alia Bhatt के डीपफेक वीडियो पर मचा बवाल, फैंस बोले – ' हमें पता है ये दीदी…'-IndiaNews

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 14, 2024, 3:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Alia Bhatt’s Deepfake Video Viral: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा आलिया भट्ट का एक डीप फेक वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिससे उनके फैंस का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। इस वीडियो में “गेट रेडी विद मी” (GRWM) फॉर्मेट में आलिया को कैमरे के सामने रेडी होते हुए दिखाया गया है। हालाँकि, यह वीडियो वास्तविक नहीं है, बल्कि इसे एआई की मदद से बनाया गया है।

Alia Bhatt's Deepfake Video Viral

इस वीडियो को लेकर फैंस काफी नाराज हैं, क्योंकि यह न केवल आलिया भट्ट की छवि के साथ खिलवाड़ करता है, बल्कि यह प्राइवेसी और एथिक्स के मुद्दों को भी उठाता है। वीडियो पर अब तक 20 मिलियन से अधिक व्यूज आ चुके हैं, जिससे इसकी व्यापकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Alia Bhatt's Deepfake Video Viral

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और डीप फेक तकनीक का उपयोग कर के बनाए गए इस वीडियो ने फैंस और फिल्म इंडस्ट्री के कई लोगों को चिंता में डाल दिया है। डीप फेक वीडियो के जरिए किसी भी व्यक्ति की नकली छवि बनाना न केवल धोखाधड़ी है, बल्कि यह कानूनी और नैतिक रूप से भी गलत है, आलिया भट्ट के फैंस सोशल मीडिया पर इस वीडियो के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। वे इस प्रकार की वीडियो सामग्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

पत्नी किरण के जन्मदिन पर प्यार लुटाते नज़र आये Anupam Kher, एक्टर ने बताया- किस चीज का है बेसब्री से इंतजार?-IndiaNews

Alia Bhatt's Deepfake Video Viral

यह घटना इस बात पर जोर देती है कि डिजिटल युग में प्राइवेसी और सुरक्षा की चुनौतियाँ कितनी गंभीर हो सकती हैं। फैंस और समाज को मिलकर इस प्रकार की तकनीकों के गलत उपयोग के खिलाफ सतर्क रहना होगा और उचित कदम उठाने होंगे ताकि सेलिब्रिटीज और आम लोगों की प्राइवेसी और सम्मान सुरक्षित रह सके।

यूज़र्स हुए आग बबूला

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा आलिया भट्ट का एक डीप फेक वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिससे उनके फैंस का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। इस वीडियो में “गेट रेडी विद मी” (GRWM) फॉर्मेट में आलिया को काले रंग के कुर्ते में तैयार होते और मेकअप करते हुए दिखाया गया है। हालांकि, यह वीडियो असली नहीं है, बल्कि इसे एआई की मदद से बनाया गया है। वीडियो के वायरल होते ही फैंस ने एआई के बढ़ते प्रयोग पर चिंता जताई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sameeksha Avtr (@unfixface)

 एक यूजर ने कमेंट किया, “पहले मुझे लगा ये आलिया भट्ट है लेकिन फिर मैंने ध्यान से देखा, ये आलिया नहीं है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “एआई बहुत खतरनाक है।” वहीं, एक और यूजर ने टिप्पणी की, “क्या बेवकूफी है, मस्क ने सही कहा था। एआई वास्तव में सब कुछ जीत रहा है।” एक और यूजर ने लड़की को पहचानते हुए कहा, “हमें पता है ये सुरभि दीदी हैं।”

World Blood Donor Day 2024: आखिर क्या हैं वर्ल्ड ब्लड डोनर डे? अगर आप भी करते हैं रक्त दान तो रखे इन बातो का ध्यान–IndiaNews

Alia Bhatt's Deepfake Video Viral

फैंस का गुस्सा और चिंता इस बात को दर्शाता है कि डीप फेक वीडियो तकनीक कैसे लोगों को भ्रमित और परेशान कर सकती है। यह घटना न केवल आलिया भट्ट की प्राइवेसी के उल्लंघन की ओर इशारा करती है, बल्कि डिजिटल युग में सुरक्षा और नैतिकता के महत्वपूर्ण सवाल भी खड़े करती है।

पहले भी वायरल हो चुके हैं ऐसे वीडियोज़

Alia Bhatt's Deepfake Video Viral

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ हैं जब आलिया भट्ट का कोई डीपफेक वीडियो वायरल हुआ हो बल्कि इससे पहले भी कई ऐसे वीडियोज़ सामने आ चुके हैं। इससे पहले ऐसा एक वीडियो मई में वायरल हुआ था जिसमें उनका चेहरा अभिनेत्री वामीका गब्बी के चेहरे से एडिट कर दिखाया गया था। इसके अलावा साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना, काजोल और कैटरीना कैफ जैसी कई अभिनेत्रियां भी डीप फेक का शिकार हो चुकी हैं।

Dating Tips: क्या आप मिंगल होने के लिए तैयार हैं? जानें सिंगल महिलाओं के लिए डेटिंग टिप्स -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT