होम / 'खुदा, भगवान, सब मौजूद, जब रेप हुआ', कोलकाता कांड पर Pak ब्लॉगर की कविता ने मचाया बवाल, पहुंची जेल

'खुदा, भगवान, सब मौजूद, जब रेप हुआ', कोलकाता कांड पर Pak ब्लॉगर की कविता ने मचाया बवाल, पहुंची जेल

Babli • LAST UPDATED : August 30, 2024, 1:11 pm IST

Pakistani blogger Asma Batool in Jail

India News (इंडिया न्यूज), Pakistani blogger Asma Batool in Jail: कोलकाता रेप केस पिछले कुछ समय से लगातार खबरों में बना हुआ है। हाल ही में सोशल मीडिया पर महिलाओं के उत्पीड़न पर कविता लिखने की एक पाकिस्तानी महिला ब्लॉगर को भारी कीमत चुकानी पड़ी हैं। बता दें की उन्हें ईशनिंदा के आरोप में जेल में डाल दिया गया। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में रहने वाली ब्लॉगर अस्मा बतूल ने महिलाओं के उत्पीड़न पर सलमान हैदर की एक कविता शेयर की है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘खुदा, भगवान या ईश्वर, जब रेप हुआ तो हर कोई मौजूद था। फेसबुक के अलावा उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में एक और कविता सुनाई। इसके बाद कई मौलवियों ने अस्मा पर अल्लाह का अपमान करने का आरोप लगाया। उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

  • अस्मा बतूल को मिली जान से मारने की धमकी
  • सोशल मीडिया पर विरोध करने उतरे लोग

अब साथ क्यों नहीं दिखते Kangana और Chirag Paswan? एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘आप लोग पीछे…’

अस्मा बतूल को मिली जान से मारने की धमकी 

इस घटना के बाद भीड़ ने उनके घर पर हमला किया, जिसके कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इसमें कुछ मौलवी भी नजर आ रहे हैं। अस्मा के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ितों ने बताया कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई और घर में आग लगाने की कोशिश की गई। वहीं, कुछ लोग ब्लॉगर के पक्ष में हैं। वे उसकी रिहाई की मांग कर रहे हैं।

एक पत्रकार ने एक्स पर लिखा कि असमा बतूल को सोशल मीडिया पर एक कविता शेयर करने के लिए ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, मानो या न मानो, यह पाकिस्तान है।

शादी के 16 साल बाद पति से अलग हुई एक्ट्रेस, मायके जानें में हुई झिझक, बोली-‘शर्मिंदगी होगी…’

सोशल मीडिया पर विरोध करने उतरे लोग

अस्मा बतूल सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रही हैं, इसलिए उनके काफी फैंस हैं। उन्होंने हमेशा पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमलों के खिलाफ आवाज उठाई है। ऐसे में एक्स पर एक यूजर ने लिखा, मैं उनके कबूलनामे को जानने और यह जानने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि यह कैसे ईशनिंदा है। यह घृणित है और मुझे वास्तव में समझ में नहीं आता कि हम इसे कैसे उलट सकते हैं।

वहीं, मानवाधिकारों पर काम करने वाली गुलालाई ने भी उनकी गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने लिखा कि ईशनिंदा कानून नया राजद्रोह कानून है, जिसका इस्तेमाल असहमति जताने वालों को दंडित करने के लिए किया जा रहा है। अब इस मामले ने पाकिस्तान में काफी तूल पकड़ लिया है।

‘सास ने मारने के लिए उठाई चप्पल’, अतीत को लेकर छलका Rekha का दर्द, बोली-‘मैं एक बदनाम एक्ट्रेस हूं…’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT