होम / IIT Delhi में दाखिला लेना चाहते है Panchayat एक्टर Jitendra Kumar, कही ये बात -IndiaNews

IIT Delhi में दाखिला लेना चाहते है Panchayat एक्टर Jitendra Kumar, कही ये बात -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 27, 2024, 7:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Panchayat actor Jitendra Kumar: वेब-सीरीज़ कोटा फैक्ट्री में ऑनस्क्रीन ही नहीं, बल्कि ऑफ-स्क्रीन भी युवा इंजीनियरों और उम्मीदवारों को सलाह देते हैं। अभिनेता जितेंद्र कुमार ने हाल ही में (DTU) का दौरा किया, और इससे पहले वे युवा छात्रों के साथ अपने ज्ञान के शब्द साझा करने के लिए (IIT) दिल्ली भी गए थे। बता दें की 33 साल के एक्टर, जो वेब सीरीज़ पंचायत की बदौलत लौकी के साथ अपने प्रेम-घृणा संबंध के लिए चर्चा में हैं, ने वास्तव में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में अपना पहला प्यार पाया था।

  • IIT दिल्ली में एडमिशन लेना चाहते है जितेंद्र कुमार 
  • मैं दिल्ली में था, लेकिन मुझे नौकरी नहीं मिली

Karisma Kapoor ने अपने पहले से 50वें जन्मदिन तक की दिखाई झलक, मां बबीता और पिता रणधीर को दिया धन्यवाद, देखें वीडियो -IndiaNews

IIT दिल्ली में एडमिशन लेना चाहते है जितेंद्र कुमार 

खैरथल (राजस्थान) से आने वाले, अपने छात्र दिनों में वे नियमित रूप से दिल्ली आते थे और राजधानी से अपनी अधिकांश ट्रेनें और उड़ानें पकड़ते थे। लेकिन प्रवेश पाने से पहले, उनकी इच्छा परीक्षा पास करने और IIT दिल्ली में जगह बनाने की थी। एक बातचीत में अभिनेता ने कहा, “शुरू-शुरू में मुझे लगता था कि आईआईटी दिल्ली में एडमिशन मिल जाए तो अच्छा है। पर मुझे एयरोस्पेस इंजीनियरिंग करनी थी और वह केवल चार आईआईटी – खड़गपुर, कानपुर, मद्रास और बॉम्बे में उपलब्ध थी – उस चक्कर में मेरा दिल्ली रह गया,”

कुमार याद करते हैं, “(एडमिशन) हुआ मेरा सिविल इंजीनियरिंग में। अब अगर कॉलेज के ब्रांच ऑफर की जाती है तो कोई बदल सकता है। लेकिन ब्रांच बदलने के लिए भी पहले साल में मेहनत करनी होती है, वो मैंने नहीं किया!”

अजीबोगरीब हरकत करते दिखे थे Gulshan Devaiah, Anurag Kashyap ने सुनाया पहली मुलाकात का किस्सा -IndiaNews

मैं दिल्ली में था, लेकिन मुझे नौकरी नहीं मिली

हालाँकि वे अपनी इंजीनियरिंग स्ट्रीम नहीं बदल सके, लेकिन जल्द ही अपने कॉलेज में हिंदी ड्रामेटिक्स सोसाइटी से जुड़ गए। अभिनेता ने कहा, “वहाँ हम रवींद्रनाथ टैगोर, विजय तेंदुलकर और महेश दत्तानी की रचनाओं से अनुकूलित नाटकों का मंचन करते थे… प्रदर्शन करते समय, और कॉलेज प्लेसमेंट के दौरान भी, मैं दिल्ली में था, लेकिन मुझे नौकरी नहीं मिली। इसलिए जब मेरे एक कॉलेज के दोस्त ने मुझे मुंबई शिफ्ट होने का सुझाव दिया, तो मैंने वहां जाने का फैसला किया और अभिनय का जुनून लेकर आया।

Anurag Kashyap ने तोड़ा Naseeruddin Shah का दिल, इस वजह से नाराज हुए एक्टर -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT