होम / Parineeti Chopra Birthday: परिणीति चोपड़ा 12वीं कक्षा में की थी टॉप, आज उनके जन्मदिन पर जानें ये दिलचस्प बातें

Parineeti Chopra Birthday: परिणीति चोपड़ा 12वीं कक्षा में की थी टॉप, आज उनके जन्मदिन पर जानें ये दिलचस्प बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 22, 2023, 9:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Parineeti Chopra Birthday:  परिणीति चोपड़ा, राघव चड्ढा संग शादी को लेकर इस समय खूब चर्चाओं में चल रही है बीते कुछ दिनों पहले ही उन्होंने आम आदमी पार्टी के एमपी से अपनी शादी रचाई थी। बॉलीवुड की चुलबुली और क्यूट एक्टर्स कही जाने वाली परिणीति चोपड़ा आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में हुआ था। तो चलिए जानते हैं इस अभिनेत्री के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातों के बारे में जिसे आप सब शायद ही जानते हों।

परिणीति ने 12वीं कक्षा में किया था टॉप

परिणीति चोपड़ा की पढ़ाई की बात करें तो वह पढ़ाई में काफी बेहतर थीं। कहा जाता है कि उन्होंने 12वीं कक्षा में इंडिया में टॉप किया था। जिसके लिए वह नेशनल स्तर पर सम्मानित भी हुई थी। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद उनका रुख एक्टिंग की तरफ ज्यादा रहा और वह बॉलीवुड में आना चाहती थीं। परिणीति ने बिजनेस, फाइनेंस और अर्थशास्त्र में ट्रिपल ऑनर्स भी किया है। जिसको पुरा करने के बाद वह साल 2009 में मैनचेस्टर से इंडिया लौटीं थी।

साल 2011 में परिणीति इस फिल्म में की थी डेब्यू

परिणीति ने साल 2011 में एक्टिंग की तरफ अपना कदम बढ़ाया और उन्होंने अपनी फिल्मी जगत की शुरुआत फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहेल’ से से किया। अपनी पहली फिल्म के लिए परिणीति को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया गया। इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह और वाणी कपूर ने लीड रोल किया था।

Happy B'day Parineeti Chopra: परफेक्‍ट पार्टी लुक के लिए परिणीति चोपड़ा के ये आउटफिट हैं बेस्‍ट, देखें PHOTOS - happy birthday parineeti chopra fashion party looks in hindi pra – News18 हिंदी

इन फिल्मों में परिणीति ने किया है काम

इसके बाद फिर उन्होंने साल 2014 में ‘इश्कज़ादे’ में काम किया। इसमें भी उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी। साथ ही उन्होंने नमस्ते इंग्लैंड, केसरी, जबरिया जोड़ी, डिशूम, किल दिल, मेरी प्यारी बिंदु में काम किया। वहीं फिल्म ‘ऊंचाई’ में भी उन्होंने अपना बेहतरीन रोल अदा की हैं। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी डेंजोंगप्पा लीड रोल में हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT