होम / रेखा को सावले रंग पर और मोटी कहकर चिढ़ाया करते थे लोग, फिर ऐसे घटाया वजन और बन गई खूबसूरत, जानिए राज़

रेखा को सावले रंग पर और मोटी कहकर चिढ़ाया करते थे लोग, फिर ऐसे घटाया वजन और बन गई खूबसूरत, जानिए राज़

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 25, 2023, 5:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rekha On Body Shaming, मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। बता दें कि वो 66 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उन पर उम्र का कोई असर नहीं दिखाई पड़ता है। अभी भी ऐसा लगता है कि उनकी उम्र थम गई है। रेखा ने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्मों से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मारी। एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने खुलासा किया था कि करियर के शुरुआती दौर में उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं बल्कि उनके सावले रंग का भी मजाक उड़ाया गया।

रेखा के वजन और स्किन कलर को लेकर ताने मारे गए, लेकिन उन्होंने इस पर रिएक्ट नहीं किया बल्कि खुद पर काम करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने खुद को इतना फिट कर लिया और अपना ऐसा लुक चेंज किया कि लोग हैरान रह गए।

रेखा ने इस तरह कम किया था अपना वजन

आपको बता दें कि सालों पहले रेखा ने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो Rendezvous with Simi Garewal में इस बारे में खुलकर बात की थी। रेखा ने कहा, “मैं महीनों तक सिर्फ इलायची दूध पीती थी। कभी-कभी मैं पॉपकॉर्न डाइट पर रहती थी। एक तरह से देखा जाए तो मैं भूखी रहती थी। मुझे वास्तव में जंक फूड और चॉकलेट से छुटकारा पाने में ढाई साल लग गए और फिर धीरे-धीरे जब तक फिल्म ‘घर’ रिलीज हुई, तब तक लोगों को लगा कि ये सब रातोंरात हुआ है, लेकिन ये रातों-रात नहीं हुआ, इसमें मुझे लगभग ढाई साल लगे हैं।”

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था करियर

इसके साथ ही बता दें कि रेखा का असली नाम भानूरेखा गणेशन हैं। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। साल 1958 में रेखा ने फिल्म Inti Guttu में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। इसके बाद उन्होंने साल 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से एक सुपरहिट फिल्में अपने नाम करते गईं। और आज भी लोग उनकी खूबसूरती के दिवाने हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
चाऊमीन खिलाया फिर नशीली दवा, बिस्तर पर लिटाकर पति ने दोस्तों के साथ किया ऐसा; सिहर जाएंगे आप
Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews
वास्तु दोष हटाने के नाम पर करता रहा बलात्कार और ब्लैकमेल, खुद को बताया वास्तु एक्सपर्ट
ADVERTISEMENT