होम / PM Modi on The Vaccine War: पीएम मोदी ने फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' का किया जिक्र, कहा 'हर भारतीय को गर्व है…'

PM Modi on The Vaccine War: पीएम मोदी ने फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' का किया जिक्र, कहा 'हर भारतीय को गर्व है…'

Babli • LAST UPDATED : October 5, 2023, 3:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi on The Vaccine War , दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जोधपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुचे। जहां पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपए देने की बात कही है। और साथ ही उन्होंने देश के वैज्ञानिकों के महान काम को प्रदर्शित करने के लिए ‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म के मेकर्स को बधाई दी हैं। भारत में वैज्ञानिकों के योगदान की तारिफ करते हुए, पीएम मोदी ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की हाल ही में रिलीज़ हुई ‘द वैक्सीन वॉर’ फिल्म के बारे में बात की।

प्रधानमंत्री ने कि फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ की तारिफ

बता दें की ‘द वैक्सीन वॉर’ में भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा स्वदेशी वैक्सीन, कोवाक्सिन को तैयार करने के लिए समय के खिलाफ दौड़ को दिखाया गया है। इस फिल्म में कोविड महामारी के चरम को बढ़ते हुए दिखाया गया हैं। फिल्म के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा “फिल्म दिखाती है कि कैसे हमारे वैज्ञानिकों ने कोविड-19 वैक्सीन बनाने के लिए दिन-रात मेहनत की। फिल्म देखने के बाद हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है, ” इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं की ”कांग्रेस ने भारत के टीकों को बदनाम करने की कोशिश की। दुनिया ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के भारत के प्रयासों की सराहना की। लेकिन, कांग्रेस को इसका श्रेय भारत को मिलना पसंद नहीं है।”

द वैक्सीन वॉर फिल्म पर बोले पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा, “मैंने सुना है एक फिल्म आई है द वैक्सीन वॉर, भारत में कोविड से लड़ाई लड़ने के लिए हमारे देश के वैज्ञानिकों ने जो रात-दिन मेहनत की, अपने लैब में एक ऋषि की तरह साधना की। उस फिल्म में इन सभी बातों को दर्शाया गया है। मैं यह फिल्म बनाने वालों को बधाई देता हूं कि उन्होंने यह फिल्म बनाकर वैज्ञानिकों और विज्ञान को महत्व दिया।”

‘लाल डायरी के काले राज’

राजस्थान के जोधपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस के खिलाफ ‘लाल डायरी’ का मुद्दा उठातो हुए कहा, ‘‘क्या आपने ‘लाल डायरी’ के बारे में सुना है? लोगों का कहना है कि डायरी में कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार का विवरण है, लेकिन सबसे पुरानी पार्टी डायरी के विवरण को कभी भी उजागर नहीं होने देगी। केवल भाजपा सरकार ही ‘लाल डायरी’ के रहस्य से पर्दा उठा सकती है। पीएम मोदी ने कहा,”लाल डायरी का रहस्य सुलझाने के लिए राजस्थान में बीजेपी का सत्ता में आना जरूरी है.”

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.