होम / Poonam Pandey: पूनम पांडे की मौत के स्टंट ने खींचा दुनिया भर का ध्यान, इस तरह किया इंटरनेशनल मीडिया ने रिएक्ट

Poonam Pandey: पूनम पांडे की मौत के स्टंट ने खींचा दुनिया भर का ध्यान, इस तरह किया इंटरनेशनल मीडिया ने रिएक्ट

Babli • LAST UPDATED : February 4, 2024, 12:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Poonam Pandey, दिल्ली: शुक्रवार को, पूनम पांडे की टीम ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ-साथ कई समाचार पोर्टलों को दिए इंटरव्यु में कहा – कि एक्ट्रेस-मॉडल की 32 साल की उम्र में सर्वाइकल कैंसर से मौत हो गई थी। घटनाओं के एक चौंकाने वाले मोड़ में, शनिवार को, पूनम ने खुलासा किया उसने ‘सर्वाइकल कैंसर के लिए जागरूकता बढ़ाने’ के लिए अपनी मौत की झूठी कहानी रची थी। वह तब से ही खबरों में बनी हुई है – और सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल मीडिया में भी पूनम सुर्खियों में बनी हुई हैं ।

‘सस्ता प्रमोशन स्टंट’

जैसे ही पूनम पांडे की जिंदा होने की खबर सामने आई, वैसे ही कई सेलेब्स और सोशल मीडिया यूजर ने पूनम पांडे के इस कदम की निंदा की, यूके, पाकिस्तान और बांग्लादेश के पब्लिकेशन ने भी बताया कि कैसे ‘भारतीय मॉडल पूनम पांडे ने अपनी मौत को फर्जी बताया।’ यहां बताया गया है कि कैसे इंटरनेशनल मीडिया ने लॉक अप कंटेस्टेटं को कैंसर जागरूकता के नाम पर अपनी मौत का नाटक करने की सूचना दी।

यूके के द गार्जियन ने पूनम के प्रमोशनल स्टंट की रिपोर्ट इस टाइटल के साथ दी: भारतीय मॉडल पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मौत का नाटक किया। लेख में कहा गया है कि ‘रियलिटी टीवी स्टार ने सोशल मीडिया स्टंट का खुलासा किया है, साथ ही उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी ‘मौत की खबर’ ने क्या हासिल किया है।’

‘घटना का विचित्र मोड़’

बांग्लादेश के डेली स्टार ने 3 फरवरी को पूनम की मौत के स्टंट पर अपनी रिपोर्ट में कहा, “घटनाओं के एक विचित्र मोड़ में, भारतीय मॉडल, एक्ट्रेस और रियलिटी टीवी स्टार पूनम पांडे, जिनके बारे में बताया गया था कि उनकी मृत्यु 20 साल की उम्र में सर्वाइकल कैंसर से हो गई थी।” 32, जीवित होकर सामने आया है, जिसने फैंस और जनता को हैरान कर दिया है।”

यूएई स्थित खलीज टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “नेटीजन नाराज हो गए हैं, कई लोगों ने कहा कि जागरूकता पैदा करने का तरीका अरुचिकर था।”

यूके के डेली मेल ने भी पूनम की फर्जी मौत को कवर करते हुए कहा कि उन्होंने ‘अपनी मौत के बारे में झूठ बोला’। शीर्षक में लिखा है, “भारतीय बॉलीवुड स्टार, 32, जिनकी ‘मृत्यु’ हो गई, के बारे में पता चला है कि वह अभी भी जीवित हैं, क्योंकि उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक प्रचार स्टंट में अपनी मौत की झूठी कहानी गढ़ी थी।”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT