होम / Viral Video: पूजा में खुद पहुंचे नाग देव, आगे जो हुआ जानकर पकड़ लेंगे अपना सिर-Indianews

Viral Video: पूजा में खुद पहुंचे नाग देव, आगे जो हुआ जानकर पकड़ लेंगे अपना सिर-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 5, 2024, 1:23 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Viral Video: सांप के प्रति इस बेपरवाह व्यवहार ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है, क्योंकि आमतौर पर सांप का जिक्र मात्र से ही लोगों में डर पैदा हो जाता है। हालाँकि, वीडियो देखने के बाद, दर्शक खतरे के सामने परिवार के डर की कमी से आश्चर्यचकित रह जाते हैं। आइए इस खबर में जानते हैं क्या है पूरा मामला..

Lok Sabha Election: भाजपा नेता ने संदेशखाली घटना को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा-Indianews

वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें एक परिवार एक धार्मिक समारोह में व्यस्त है, लेकिन उसे काले नाग की मौजूदगी से कोई फर्क नहीं पड़ता। फुटेज में एक पुजारी सहित परिवार के सदस्यों को सांप की डरावनी उपस्थिति के बावजूद स्पष्ट रूप से सहजता से अनुष्ठान करते हुए दिखाया गया है। सांप के प्रति इस बेपरवाह व्यवहार ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है, क्योंकि आमतौर पर सांप का जिक्र मात्र से ही लोगों में डर पैदा हो जाता है। हालाँकि, वीडियो देखने के बाद, दर्शक खतरे के सामने परिवार के डर की कमी से आश्चर्यचकित रह जाते हैं।
इंस्टाग्राम पर omkar_sanatanii नामक उपयोगकर्ता द्वारा साझा किए गए वीडियो को हजारों बार देखा गया है और उत्सुक दर्शकों से कई टिप्पणियां प्राप्त हुई हैं। यह वायरल वीडियो विभिन्न प्लेटफार्मों पर चर्चाओं और प्रतिक्रियाओं को बढ़ावा दे रहा है। आप वायरल वीडियो देख सकते हैं।

नाग की पूजा करता नजर आया परिवार

वीडियो के कैप्शन में हिंदू धर्म में नाग की पूजा के महत्व को दर्शाया गया है। “भगवान शिव और हिंदू धर्म में नाग देवता के महत्व पर चर्चा करते समय, हम हिंदू मान्यताओं की महत्वपूर्ण धाराओं में तल्लीन हो जाते हैं। ब्रह्मा और विष्णु के साथ शिव हिंदू देवताओं की त्रिमूर्ति में से एक हैं। वह अपने निराकार और प्रकट दोनों रूपों में पूजनीय हैं। अपने प्रकट रूप में, उन्हें भोलेनाथ, रुद्र और शंकर जैसे विभिन्न नामों से जाना जाता है। भारतीय संस्कृति में शिव की पूजा का बहुत महत्व है, जिसमें ध्यान करना, उनके नामों का जप करना, उनके मंदिरों में जाना और भक्ति व्यक्त करना शामिल है।

Lok Sabha Election: पीएम मोदी के आयोध्या में रोड शो पर बोले इकबाल अंसारी, कहा- हम उनके आने से बहुत खुश है-Indianews

हिंदू धर्म में नागा देवता भी महत्वपूर्ण हैं, जिन्हें अक्सर नाग कहा जाता है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, नागाओं का जन्म भगवान विष्णु की कृपा से हुआ था और उनकी पूजा को अत्यधिक महत्व दिया जाता है। नागा पूजा और नागा पंचमी भारतीय समाज के प्रमुख त्योहार हैं। नागा पंचमी पर, लोग नागा मंदिरों में जाकर नागा देवताओं की पूजा करते हैं और प्रसाद के रूप में दूध, मिठाई, फल आदि चढ़ाते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए खास, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: उत्तर प्रदेश के इन सीटों पर होगी कांटे की टक्कर, जानें प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र और उम्मीदवार-Indianews
Ajit Doval: टेक्नोलॉजी के जरिए दुश्मन के बुरे इरादों को…, NSA अजीत डोभाल ने इजरायल की सराहना-Indianews
Sunita Williams: तीसरी बार अंतरिक्ष जाने को तैयार है सुनीता विलियम्स, जानें कब होगी लॉन्चिंग-Indianews
Lok Sabha Election Phase 6: पर्याप्त छाया, पीने के पानी और अन्य सुविधाओं का करें इंतजाम, चुनाव आयोग का निर्देश- Indianews
PM Kolkata Roadshow: बीजेपी का दावा, पीएम के कोलकाता रोड शो को रोका जाएगा, पुलिस ने कहा ‘कुछ भी नया नहीं’- Indianews
Ebrahim Raisi Death: ईरान के दिवगंत राष्ट्रपति रईसी के हेलीकॉप्टर पर हुआ था हमला? जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT