होम / राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कला के क्षेत्र में Mithun Chakraborty और Usha Uthup को पद्म भूषण से किया सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कला के क्षेत्र में Mithun Chakraborty और Usha Uthup को पद्म भूषण से किया सम्मानित

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 22, 2024, 8:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mithun Chakraborty and Usha Uthup Padma Bhushan: अनुभवी अभिनेता और गायक मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और उषा उत्थुप (Usha Uthup) मनोरंजन उद्योग के दो रत्न हैं। दोनों ही दशकों से दर्शकों का मनोरंजन कर रहें हैं। आज यानी 22 अप्रैल, भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) ने उन्हें कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया। एएनआई ने मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप के आधिकारिक एक्स (ट्विटर) पर पद्म भूषण प्राप्त करने के वीडियो शेयर किए हैं।

मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप को पद्म भूषण से किया सम्मानित

आपको बता दें कि 22 अप्रैल को दिग्गज अभिनेता और गायक मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप को कला के क्षेत्र में प्रतिष्ठित पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। यह समारोह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामलों, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल और सिविल सेवाओं के क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया था।

लंदन में होगा Anant Ambani-Radhika Merchant का प्री-वेडिंग फंक्शन, शुरू हुईं शादी की तैयारियां -Indianews – India News

दूसरी ओर, कला के क्षेत्र में बांग्लादेश की गायिका सुश्री रिजवाना चौधरी और नृत्यांगना पद्म सुब्रह्मण्यम को क्रमशः पद्म श्री और पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया।

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर के कृष्णा राज बंगला की साइट पर पहुंची Neetu Kapoor, नए घर का किया दौरा -Indianews – India News

पद्म भूषण मिलने पर मिथुन चक्रवर्ती ने कही ये बात

कला के क्षेत्र में पद्म भूषण मिलने पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने एएनआई से कहा, “मैं बहुत खुश हूं। मैंने अपने जीवन में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा। जब मुझे फोन आया कि आपको पद्म भूषण दिया जा रहा है तो मैं एक मिनट चुप रहा।”

अजय देवगन की De De Pyaar De 2 में इस दिग्गज एक्टर की हुई एंट्री, निभाएंगे ये जबरदस्त रोल – India News

मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप का वर्कफ्रंट

मिथुन चक्रवर्ती ने हाल ही में डांस रियलिटी शो डांस बांग्ला डांस में जज के रूप में काम किया, जिसमें मौनी रॉय, सुभाश्री गांगुली, श्राबंती चटर्जी और पूजा बनर्जी जैसी हस्तियों के साथ पैनल साझा किया गया। एक्शन, ड्रामा और डांस शैलियों में अपने मनोरम प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध, वह एक आइकन बन गए, जिसने इसी नाम की 1982 की फिल्म में अपनी यादगार भूमिका के लिए मोनिकर डिस्को डांसर अर्जित किया।

Bhool Bhulaiyaa 3: मंजुलिका के रूप में वापसी कर रही Vidya Balan ने अपनी भूमिका का किया खुलासा, इस बार होगा अलग -Indianews – India News

इस बीच, उषा उत्थुप ने कई प्रतिष्ठित ट्रैक जैसे कोई यहाँ आहा नाचे नाचे, शान से, और कई अन्य को आवाज दी है। उन्होंने बॉम्बे टू गोवा और 7 खून माफ जैसी फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सनसनी माइली साइरस के गीत फ्लावर्स को कवर करने के बाद इंटरनेट पर तूफान ला दिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Longwa village: भारत का सबसे अनोखा गांव जो दो देशों के बीच है स्थित! लोगों को मिलती है दोहरी नागरिकता- Indianews
Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली से राहुल गांधी ने भरा नामांकन, वायनाड ने ऐसी दी प्रतिक्रिया -India News
Uttarakhand: उत्तराखंड में इस फूल का खिलना क्यों है चिंता का विषय? वजह जान हो जाएंगे हैरान- Indianews
Gujarat Police: गुजरात में पूर्व पुलिसकर्मी और पत्नी की बेरहमी से हत्या, बहू ने बुलाए थे भाड़े के हत्यारे -India News
Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
ADVERTISEMENT