होम / Pushpa 2 के एक्टर भंवर सिंह इस गंभीर बीमारी का हुए शिकार, 41 की उम्र में हुए पीड़ित -Indianews

Pushpa 2 के एक्टर भंवर सिंह इस गंभीर बीमारी का हुए शिकार, 41 की उम्र में हुए पीड़ित -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 27, 2024, 7:06 pm IST
Pushpa 2 के एक्टर भंवर सिंह इस गंभीर बीमारी का हुए शिकार, 41 की उम्र में हुए पीड़ित -Indianews

Bhanwar Singh

India News (इंडिया न्यूज़), Pushpa 2 Bhanwar Singh: फिल्म पुष्पा सुपरहिट होने के बाद से फैंस इसके दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहें हैं। कुछ ही महीनों के बाद इस फिल्म का दूसरा पार्ट रिलीज होने वाला है। इस फिल्म के डायलॉग, एक्शन, एक्टिंग और गाने सब दर्शकों के बीच खूब पॉपुलर हुए। वहीं फैंस ने इस फिल्म के खलनायक भंवर सिंह (Bhanwar Singh) को काफी प्यार दिया। फैंस को उनकी एक्टिंग काफी अच्छा लगी। हाल ही में फिल्म के भंवर सिंह यानि फहद फासिल को लेकर एक अपडेट सामने आया है, जिसका खुलासा खुद एक्टर ने किया है।

फहाद फाज‍िल अपनी फिल्म ‘आवेशम’ की सफलता का जश्न मना रहें हैं। ‘आवेशम’ में फहद की प्रशंसा की जा रही है। फिल्म में उन्होंने एक गुंडे की भूमिका निभाई है। फिल्म से संबंधित हाल के एक इवेंट में, फहद फाजिल ने खुलासा किया है कि वह ADHD यानी Attention Deficit Hyperactivity Disorder से पीड़ित हैं।

Cannes 2024: Preity Zinta ने संतोष सिवन को पुरस्कार देकर किया सम्मानित, Payal Kapadia को भी दी बधाई- India News

41 की उम्र में ADHD का चला पता

फहाद फाज‍िल ने कोथमंगलम में एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। वहां उन्होंने बताया कि उम्र 41 के होने पर उन्हें पता चला कि वह ADHD यानी Attention Deficit Hyperactivity Disorder है। जहां फहद पहुंचे थे, वहां एक विकलांग बच्चों के लिए स्कूल था। एक्टर ने कहा, “स्कूल के मैदान में घूमते हुए, मैंने पूछा कि ADHD का इलाज आसान है क्या। मुझे यह बताया गया कि अगर यह बचपन में ही पता चल जाए तो यह संभव है। फिर मैंने पूछा कि 41 की उम्र में इसे डायग्नोज किया जा सकता है, क्योंकि डॉक्टर ने मुझे इस उम्र में ही ADHD का डायग्नोज किया।”

Ananya Panday की पहली वेब सीरीज Call Me Bae का नया पोस्टर हुआ जारी, जानें कब और कहां देखें – India News

क्या होता है अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर

ADHD यानी Attention Deficit Hyperactivity Disorder एक न्यूरोडेवलपमेंटल विकार है, जो बच्चों में सामान्य रूप से देखा जाता है। इस विकार से पीड़ित होने पर, मन हाइपरैक्टिव हो जाता है। हाइपरैक्टिव हो जाता है, ऐसे में आप किसी भी काम या गतिविधि पर ध्यान नहीं दे पाते। इसमें मन आसानी से भटक जाता है। डॉक्टर इसे दवाओं और शिक्षा के माध्यम से इलाज करते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT