होम / Raha ने सबसे पहले रणबीर कपूर को पापा नहीं, बल्कि इस शख्स का लिया था नाम, मॉमी Alia Bhatt ने फोन में कर लिया था कैद

Raha ने सबसे पहले रणबीर कपूर को पापा नहीं, बल्कि इस शख्स का लिया था नाम, मॉमी Alia Bhatt ने फोन में कर लिया था कैद

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 20, 2024, 3:06 pm IST

Alia Bhatt and Ranbir Kapoor Daughter Raha

India News (इंडिया न्यूज़), Alia Bhatt and Ranbir Kapoor Daughter Raha: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने साल 2022 में अपने पति रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ अपनी पहली बेटी राहा (Raha) का स्वागत किया। उन्होंने पहले भी कई बार अपनी प्रेग्नेंसी और पेरेंटिंग जर्नी के बारे में बताया है। हाल ही में आलिया ने अपने मातृत्व चरण के कुछ सबसे अनमोल पलों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने पति रणबीर कपूर को राहा की पहली किक के बारे में बताया तो उन्होंने कहा, “यह बहुत बढ़िया है।” इस बारे में कि उनकी बेटी ने मम्मी और पापा के बीच सबसे पहले क्या कहा, तो इस आलिया ने खुलासा किया है।

जब राहा ने आलिया के पेट में मारी थी पहली किक

हाल ही में एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने बताया कि जब वो अपनी फिल्म ‘हार्ट ऑफ़ स्टोन’ की शूटिंग के लिए पुर्तगाल में थीं, तब उन्हें अपनी बेटी राहा की पहली किक महसूस हुई। उन्होंने बताया कि वो बिस्तर पर कुछ देख रहीं थीं, तभी उन्हें अपने पेट में हलचल महसूस हुई। आलिया ने बताया कि वो उलझन में थीं और इस एहसास के फिर से होने का इंतज़ार कर रहीं थीं। उन्होंने बताया कि बच्चा तब किक नहीं करता, जब आप चाहते हैं, बल्कि हमेशा अप्रत्याशित क्षणों में किक करता है।

‘कब मैं बैकलेस पर स्विच…’, शोबिज जर्नी के बारे में बात करते हुए रो पड़ीं Sana Khan – India News

आलिया ने आगे बताया कि वो उस रात अपनी उत्तेजना के कारण सो नहीं पाईं। उन्होंने अपने पति रणबीर कपूर को फोन किया, जो मुंबई में सो रहे थे। आलिया ने बताया, “मैं बहुत उत्साहित हो गई और मैंने तुरंत अपने पति को फोन किया और वह सो रहे थे। उन्होंने नींद में ही जवाब दिया और कहा, ‘क्या हुआ?’ मैंने कहा, ‘नहीं, नहीं, बस तुम्हें पता है, बच्चे ने किक मारी।’ और उन्होंने कहा, ‘ठीक है, यह बढ़िया है।’”

आलिया भट्ट ने राहा के पहले शब्द का किया खुलासा

इसी बातचीत के दौरान आलिया भट्ट ने खुलासा किया कि उनके घर पर इस बात को लेकर झगड़ा हुआ था कि राहा पहले क्या कहेगी, मम्मा या पापा। आलिया भट्ट ने बताया कि राहा ने पहले ‘मम्मा’ कहा और यह उस समय हुआ जब वो उसके खेलने के समय अकेले थे। आलिया ने कहा कि उन्होंने तुरंत अपना फोन निकाला और अपनी बेटी से फिर से यह शब्द कहने को कहा।

आलिया ने उस खास पल का वीडियो सबूत होने के बारे में बात करते हुए कहा, “लेकिन फिर उसने इसे पूरी तरह से कहा, जैसे कि मम्मा। बेशक, हम उस पल में बहुत खुशी और गर्व महसूस करते हैं। मेरे पास इसका वीडियो है, इसलिए अगर किसी को सबूत की जरूरत है, तो उसने पहले मम्मा कहा।”

आखिरकार Urvashi Rautela ने क्रिकेटर Rishabh Pant संग डेटिंग की खबरो पर तोड़ी चुप्पी, बोली- ‘आरपी के साथ मुझे…’ – India News

जब पहली बार आलिया ने बेटी राहा की सुनी आवाज

अभिनेत्री ने राहा के जन्म के दिन और जब उन्होंने पहली बार अपनी बेटी की आवाज़ सुनी थी, उस दिन को भी याद किया। उस विशेष घटना में अपनी भावनाओं का वर्णन करते हुए, आलिया ने कहा, “जब मैंने उसकी आवाज़ सुनी, तो मुझे लगा कि मैं भगवान से मिल गई हूं या कुछ और।” उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि जैसे ही राहा को उनके ऊपर रखा गया, उनके जीवन में “प्यार का बांध” टूट गया। उन्होंने सुरक्षित महसूस करना याद किया और ऐसा लगा जैसे उनका उद्देश्य पूरा हो गया हो। आलिया ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि वो उस दिन को कभी नहीं भूल पाएंगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘अल्लाहु अकबर’ बोलकर भोक दिया चाकू… धर्म के नाम पर इस जगह हुआ ऐसा कत्लेआम, देखकर खौल गया हर इंसान का खून
Delhi Trilokpuri News: दिल्ली के त्रिलोकपुरी में बड़ा हादसा टला, सड़क पर बना 15 फीट गहरा गड्ढा
MP News: GRP थाने के पास चली गोली, UP का शख्स हुआ घायल
पीरियड्स में महिलाओं को भगवान की पूजा-पाठ करनी चाहिए या नहीं? Premanand Maharaj ने दिया इसका जवाब
Darbhanga News: बुलेट लेकर चंपत हुआ फर्जी दारोगा! CCTV के जरिए पुलिस कर रही जांच
महाभारत के चक्रव्यूह के अलावा भी इस काल में रचे गए थे 10 अन्य ऐसे चक्रव्यूह जिनकी खासियत जान उड़ जाएं किसी के भी होश, क्या थी व्यूहों की खासियत
कौन हैं हिजबुल्लाह का खूंखार चीफ? नाम सुनकर थर-थर कांपता है इजरायल, जानें दुनिया के सामने क्यों नहीं आता
ADVERTISEMENT