होम / Ram Mandir Consecration: अयोध्या राम मंदिर पहुंचे 'रामायण' के राम, सीता और लक्ष्मण, जाहिर की खुशी, देखें वीडियो

Ram Mandir Consecration: अयोध्या राम मंदिर पहुंचे 'रामायण' के राम, सीता और लक्ष्मण, जाहिर की खुशी, देखें वीडियो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 17, 2024, 2:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ramayan Stars Reached in Ayodhya Ram Mandir: पूरा देश जिस ऐतिहासिक पल का इंतजार कर रहा है, वो घड़ी अब दूर नहीं है। बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Consecration) का इंतजार भारत का हर देशवासी कर रहा है। इस ऐतिहासिक पल के लिए कई नामी सितारों को न्योता भेजा गया है। साथ ही ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil), माता सीता की भूमिका निभाने वालीं दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhalia) और लक्ष्मण के किरदार से घर-घर में फेमस हुए सुनील लहरी (Sunil Lahiri) अयोध्या पहुंच चुके हैं। इस दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

अयोध्या पहुंचे टीवी के ‘राम’

आपको बता दें कि अरुण गोविल ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने अयोध्या में अपने सफर की छोटी सी झलक फैंस को दिखाई है। यहां पहुंचते ही उन्होंने मकर संक्रांति का प्रसाद खिचड़ी खाया। इसी के साथ उन्होंने वहां पहुंचने का भी वीडियो शेयर किया है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में पहुंच चुके अरुण ने वहां मीडिया से बातचीत की।

अरुण गोविल ने कहा, “अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा। पिछले कुछ वर्षों में दुनिया भर में जो संस्कृति धूमिल हो गई थी, यह मंदिर फिर से एक संदेश देगा, जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा। यह एक ऐसी विरासत है, जिसे पूरी दुनिया जानेगी। यह मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है, हमारा गौरव होगा, हमारी पहचान बनेगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arun Govil (@siyaramkijai)

उन्होंने आगे कहा, “भगवान राम का मंदिर बनेगा इसका अंदाजा था, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा इस तरह होगी, इसका अंदाजा नहीं था। पूरा देश जहां-जहां भगवान राम हैं, सिर्फ राम का ही नाम ले रहा है। जो लोग राम को मानते हैं, वहां इतनी खुशी का माहौल है, इसका अंदाजा नहीं था। मुझे इस बात की खुशी है कि ऐसे पल को मैं लाइव देखूंगा।”

माता सीता दीपिका चिखलिया ने भी जताई खुशी

फैंस की फेवरेट ‘सीता मैया’ यानी कि दीपिका चिखलिया ने भी प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने की खुशी जताई। उन्होंने कहा, “हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है। राम मंदिर बनने के बाद भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, लोगों ने बहुत प्यार दिया है।” दीपिका ने अयोध्या में जगत गुरू का आशीर्वाद लिया। इसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

सुनील लहरी यानी लक्ष्मण भी पहुंचे अयोध्या

रामायण सीरियल में सुनील लहरी ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई थी। वह भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हो रहा हूं और मुझे वो जानने का मौका मिल रहा है, जो मैं नहीं जानता था। देश में जो माहौल बना है, वह बहुत धार्मिक और बहुत पॉजिटिव है और यह दुनिया को बहुत सकारात्मक एहसास देगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Instant Bollywood (@instantbollywood)

इसके साथ ही भगवान राम को नकारने वालों को सुनील लहरी ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “वो लोग नादान हैं, जो भगवान राम को नकारते हैं। उन्हें नहीं पता कि राम हैं क्या, जब तक कि वो रामायणन पढ़ लें। भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम है। रामायण हमे सीख देती है कि हमे मर्यादा में रहना चाहिए।”

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT