होम / 31 सालो बाद पहली बार सिनेमाघरों में आएगी Ramayana: The Legend of Prince Rama, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट की घोषणा

31 सालो बाद पहली बार सिनेमाघरों में आएगी Ramayana: The Legend of Prince Rama, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट की घोषणा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 19, 2024, 5:23 pm IST

Ramayana: The Legend of Prince Rama

India News (इंडिया न्यूज़), Ramayana: The Legend of Prince Rama in Release in Indian Theaters: भगवान राम और लंकेश के बीच युद्ध की कहानी बताने वाली एनीमे फिल्म ‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’ (Ramayana: The Legend of Prince Rama) 31 साल बाद भारत में सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। बता दें कि 18 अक्टूबर, 2024 को रिलीज होने वाली यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी। फिल्म का वितरण एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा किया जा रहा है, जिसके मालिक फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी हैं। फरहान ने रिलीज की घोषणा करने के लिए अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर टीजर भी शेयर किया है।

रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम इस दिन सिनेमाघरो में होगी रिलीज

आपको बता दें कि फिल्म ‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’ का प्रीमियर 1993 में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ था और बाद में इसे टेलीविजन पर दिखाया गया। फिल्म की भव्यता को बढ़ाते हुए, बाहुबली, बजरंगी भाईजान और आरआरआर जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों के लिए प्रसिद्ध प्रसिद्ध पटकथा लेखक श्री वी विजयेंद्र प्रसाद ने इस रूपांतरण में अपनी रचनात्मक विशेषज्ञता प्रदान की है। इस पोस्ट को शेयर कर लिखा, “एक कहानी जो समय जितनी पुरानी है और हर दिल में हमेशा के लिए जीवित है। रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम 18 अक्टूबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी में पूरे भारत के सिनेमाघरों में आ रही है! टीज़र अभी जारी हुआ है।”

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video का नया गाना ‘तुम जो मिले हो’ हुआ आउट, 90 के दशक में ले जाएगी राजकुमार-त्रिप्ति की चंचल केमिस्ट्री – India News

जापान और भारत के बीच है एक संयुक्त परियोजना

‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’ जापान और भारत के बीच एक संयुक्त परियोजना है। मूल रूप से 1992 में रिलीज़ हुई यह फ़िल्म भारतीय महाकाव्य रामायण से प्रेरित है। कोइची सासाकी और राम मोहन द्वारा निर्देशित, वनराज भाटिया द्वारा संगीतबद्ध, यह राजकुमार राम की कहानी को जीवंत करती है।

पिता विपिन का अंतिम संस्कार करते समय रो पड़े Himesh Reshammiya, फिल्म इंडस्ट्री की हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि – India News

यह जापानी-भारतीय एनिमेटेड फ़िल्म रामायण की कालातीत कहानी को फिर से बताती है। जापान के युगो साको और भारत के राम मोहन द्वारा सह-निर्मित, यह दोनों देशों की एनीमेशन तकनीकों का मिश्रण है। कथा भगवान विष्णु के अवतार राजकुमार राम की है, जो अपनी पत्नी सीता को बचाने के लिए खोज करते हैं, जिनका अपहरण राक्षस राजा रावण द्वारा किया जाता है। दशकों पहले हाथ से खींचे और निर्मित होने के बावजूद, यह फ़िल्म अपनी कहानी और दृश्यों से प्रभावित करती है, भारतीय पौराणिक कथाओं के मूल को संरक्षित करती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT